विशेष

प्यासे कुत्ते को देख इस बूढ़े आदमी ने जो किया वो मानवता की मिसाल बन गया, देखे विडियो

आज के जमाने में एक इंसान दुसरे इंसान के प्रति इंसानियत दिखा दे यही बहुत बड़ी बात होती हैं. ऐसे में किसी जानवर के प्रति दया और प्रेम की भावना व्यक्त करने वाले बहुत कम ही देखने को मिलते हैं. आजकल हर कोई अपनी लाइफ में इतना अव्यस्त होता हैं कि उन्हें दूसरों की पड़ी ही नहीं रहती हैं. वे बिना निजी स्वार्थ के कोई काम नहीं करते हैं. हालाँकि आज हम आपको इसका एक अपवाद दिखाने जा रहे हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक विडियो बड़ा वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में एक बूढ़ा आदमी प्यासे कुत्ते के लिए जो काम करता हैं वो सच में सराहनीय हैं.

विडियो में क्या हैं?

इस वायरल विडियो में हम देख सकते हैं कि सड़क पर एक प्यासा कुत्ता खड़ा हैं. ऐसे में एक बुजुर्ग व्यक्ति जो ठीक से चल भी नहीं पा रहा हैं, उस कुत्ते को पानी पिलाता हैं. दिलचस्प बात ये हैं कि ये बूढ़ा आदमी पब्लिक नल से निकलने वाला पानी पहले अपने हाथों में लेता हैं और फिर कुत्ते को प्यार से पिलाता हैं. कुत्ता भी बड़े शांत तरीके से खड़ा रहता हैं और बुजुर्ग के हाथ से पानी पीकर अपनी प्यास बुझा देता हैं. ये बुरा नजारा देख हमें एहसास होता हैं कि हमने अपनी जिंदगी से इंसानियत और मदद जैसी चीज मिटा सी दी हैं. ये बूढ़ा आदमी हम सभी के लिए एक प्रेरणा हैं. इससे हम बहुत कुछ सिख सकते हैं.

उधर सोशल मीडिया पर ये विडियो बड़ी तेज़ी से फ़ैल रहा हैं. इसे हजारों की संख्या में लाइक्स और शेयर मिल रहे हैं. लोगो को बूढ़े आदमी का ये काम बड़ा पसंद आ रहा हैं. ये विडियो सोशल मीडिया पर लोगो का दिल जित रहा हैं. इस विडियो को ट्विटर पर आईपीएस सुशांत नंदा ने शेयर किया हैं. विडियो साझा करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा “आपका दिन तब तक अधूरा हैं जब तक आप किसी दुसरे के लिए बिना निजी स्वार्थ के कोई काम नहीं करते हैं. आपकी दयालुता ही आपका व्यक्तित्व दर्शाती हैं.” तो चलिए फिर बिना किसी देरी के ये विडियो देख लेते हैं.

देखे विडियो


वैसे आप लोगो को ये विडियो कैसा लगा हमें कमेंट में जरूर बताइए. साथ ही ये विडियो पसंद आया हो तो इसे दूसरों के साथ शेयर भी करे. चलिए अब ये देखते हैं कि पब्लिक ने इस विडियो को देख क्या क्या कहा हैं.

इस पुरे विडियो को देख आपके मन में क्या क्या चल रहा हैं हमें जरूर बताए.

Back to top button