हाई अलर्ट : यूपी में सक्रिय हो रहे हैं ISIS के आतंकी, एटीएस से मुठभेंड़ जारी!

लखनऊ – मंगलवार को यूपी के कानपुर और लखनऊ शहरों में आतंकियों के छिपे होने की खबर के बाद एटीएस द्वारा बड़ा अभियान चलाया गया। खबरों के मुताबिक, पुलिस को यूपी में आतंकियों के होने की सूचना मिली थी। इसी खुफिया रिपोर्ट पर यूपी पुलिस ने कानपुर में अभियान चलाया और एक संदिग्ध को अरेस्ट कर लिया। इसके बाद उन्हें लखनऊ से दूसरे संदिग्ध को गिरफ्तार करना था, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही आतंकी किसी घर में घुस गया, जिसके बाद से मुठभेड जारी है। ऐसा बताया जा रहा है कि बीते दिनों हुए ट्रेन धमाकों में इनका हाथ है। Suspect terrorist in lucknow.

यूपी एटीएस ने संदिग्ध आतंकियों को घर में घेरा –

इस छिपे हुए संदिग्ध आतंकी से लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में पिछले कुछ घंटों से एटीएस की मुठभेड़ जारी है। एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस दलजीत चौधरी ने बताया कि, ‘यूपी ATS ने दोपहर को यह ऑपरेशन शुरु किया है। संदिग्ध आतंकी हाजी कॉलेनी के ठाकुरगंज इलाके में छिपा हुआ है। पहले उसने ही ATS पर हमला किया था। हम उसे पकड़ने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।’  चौधरी ने आगे कहा कि उनको लगता है कि संदिग्ध लखनऊ का ही रहने वाला है और हम उसे जिंदा पकड़कर पूछताछ करना चाहते हैं।

Suspect terrorist in lucknow

आतंकी ने सरेंडर से किया इंकार, उज्जैन ट्रेन ब्लास्ट से जुड़े हैं तार –

इस मामले पर ATS के आईजी ने कहा कि, उसको बाहर लाने के लिए मिर्ची बम का इस्तेमाल किया जाएगा। वह रुक-रुककर गोलियां चला रहा है। वहां उसके अलावा उस घर में कोई नहीं है। सूत्रों के मुताबिक आज सुबह मध्य प्रदेश में ट्रेन में धमाका हुआ जिसके बाद दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया। जब इनसे पूछताछ की गई तो पुलिस को लखनऊ और कानपुर में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली। एटीएस ने कानपुर से तो एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन इसके बाद दूसरे की गिरफ्तारी के लिए जैसे ही एटीएस की टीम लखनऊ पहुंची, वहां दूसरे आतंकी ने फायरिंग शुरू कर दी। एटीएस की कोशिश है कि आतंकी को जिंदा पकड़ा जाए और फिलहाल आतंकी ने सरेंडर से इंकार कर दिया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.