लंगूर पहुंचा मस्जिद में और बच्चे के साथ किया कुछ ऐसा, जिसे देखकर हो जायेंगे हैरान… देखें वीडियो!

आपने बन्दर और लंगूर तो देखे ही होंगे। यह बड़े ही चंचल और परेशान करने वाले जानवर होते हैं। यह हर समय लोगों को परेशान करने का काम करते हैं। यह अपनी चंचलता से लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करने में माहिर होते हैं। आये दिन कहीं ना कहीं बन्दर और लंगूर का आतंक देखने को मिल जाता है। आप तो जानते ही हैं कि ये दोनों ही जानवर जंगल में रहने वाले होते हैं। लेकिन गलती से कोई जानवर भटक जाता है तो वह रिहायसी इलाके में चला आता है। बन्दर तो आपको रिहायसी इलाकों में देखने को मिल भी जाते हैं, लेकिन लंगूर पूरी तरह से जंगली जानवर है।

हनुमान जी के मंदिरों पर बहुतायत पाए जाते हैं बन्दर:

अक्सर ऐसा देखने को मिलता है कि जहां कहीं भी हनुमान जी का मंदिर होता है, वहां बन्दर काफी ज्यादा संख्या में रहते हैं। केवल यही नहीं वहां रहने वाले बन्दर लोगों को परेशान भी नहीं करते हैं। बनारस के संकटमोचन हनुमान मंदिर में हजारों की संख्या में बन्दर देखने को मिलते हैं। हालांकि यह तो मंदिर की बात थी, अगर मैं आपको मस्जिद के बारे में बताऊं तो आपने कभी सोचा है कि वहां पर एक बन्दर या लंगूर जाकर क्या करता होगा।

नमाज पढ़ रहे बच्चे के सामने बैठ जाता है लंगूर:

दरअसल अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ है। इस वीडियो में मस्जिद में बैठकर कुछ बच्चे नमाज़ पढ़ रहे हैं। तभी वहां एक लंगूर पहुंच जाता है और नमाज़ पढ़ रहे एक बच्चे के सामने जाकर बैठ जाता है। फिर क्या होना था, लंगूर बच्चे से अपने हिसाब से काम करवा रहा था।

बच्चे की गर्दन को बार-बार नीचे करता रहा लंगूर:

वीडियो में आप देख सकते हैं कि लंगूर बच्चे के सामने बैठकर उसे अपने हिसाब से काम करने के लिए कह रहा है। बच्चा जब-जब भी अपनी गर्दन उठा रहा है, तब-तब लंगूर उसे पकड़कर नीचे कर दे रहा है। यह प्रक्रिया काफी देर तक चलती रही। वहीं पास में खड़े एक व्यक्ति ने इस पूरी घटना को अपने फोन के कैमरे में रिकॉर्ड कर लिया।

वीडियो देखें-

https://youtu.be/lcSAk5Z_xgE

Leave a Reply

Your email address will not be published.