बॉलीवुड

उम्र भी इन अभिनेत्रियों की सुंदरता नहीं बिगाड़ पाई, 50 से ऊपर हैं फिर भी इन्हें देख दिल धड़कता हैं

उम्र का बढ़ना और खूबसूरती का घटना बहुत ही सामान्य चीज हैं. एक दिन हर कोई बूढ़ा होता हैं. ऐसे में उसके चेहरे की सुंदरता भी घटने लगती हैं. हालाँकि बॉलीवुड में इसके कुछ अपवाद भी हैं. यहाँ आपको देख यही लगता हैं कि इनके ऊपर उम्र का कोई असर ही नहीं होता हैं. तो चलिए फिर बिना किसी देरी के इन उम्रदराज लेकिन बला की सुंदर अभिनेत्रियों से मिल लेते है.

नीना गुप्ता

4 जुलाई 1959 को दिल्ली में जन्मी नीना गुप्ता पुरे 60 साल की हैं. हालाँकि इसके बावजूद वे अभी भी ना सिर्फ फिल्मों में नजर आती हैं बल्कि काफी आकर्षक भी दिखती हैं. सोशल मीडिया पर आज भी नीना गुप्ता की तस्वीरें बहुत पसंद की जाती हैं. नीना की एक 31 सालकी बेटी मसाबा हैं. लेकिन नीना अपनी बेटी से भी ज्यादा आकर्षक लगती हैं.

रेखा

रेखा की उम्र जरूर बढ़ रही हैं लेकिन उनकी ख़ूबसूरती थमने का नाम नहीं ले रही हैं. रेखा 65 की उम्र में भी कहर बरसाती हैं. वे फिल्मों में भले ना आती हो लेकिन जब किसी पार्टी, इवेंट या अवार्ड शो में जाती हैं तो आकर्षण का केंद्र बनी रहती हैं. रेखा का लुक और स्टाइल भी यंग एक्ट्रेस को मात दे देता हैं.

हेमा मालिनी

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा 71 की हैं लेकिन आज भी लोग उनकी एक झलक पाने को बेताब रहते हैं. उम्र के इस पढ़ाव में भी हेमा के चेहरे की चमक थमने का नाम नहीं लेती हैं. वे आज भी कई लोगो की ड्रीम गर्ल हैं.

डिंपल कपाड़िया

62 साल की डिंपल कपाड़िया अपनी दोनों बेटियों ट्विंकल और रिंकी की तरह ही बहुत सुंदर हैं. 60 से ऊपर की हो जाने के बाद भी लोग उन्हें देख आकर्षित होते हैं.

अर्चना पूरन सिंह

वैसे तो अर्चना पूरन सिंह का कॉमेडी शो में बहुत मजाक उड़ाया जाता हैं लेकिन 57 की अर्चना अपनी उम्र के मुकाबले काफी सुंदर लगती हैं.

माधुरी दीक्षित

इस लिस्ट में हम माधुरी दीक्षित को शामिल ना करे ऐसा कैसे हो सकता हैं. 90 के दशक में सबका दिल धड़काने वाली माधुरी 52 साल की उम्र में भी लोगो की धड़कने बड़ा सकती हैं. दो बच्चों की माँ माधुरी की खूबसूरती आज भी लाजवाब हैं. उन्हें हम अक्सर रियलिटी शो में जज के रूप में देखते रहते हैं.

अमृता सिंह

सारा अली खान जैसी खूबसूरत एक्ट्रेस को सुंदरता विरासत में अपनी माँ अमृता सिंह से ही मिली हैं. अमृता 62 साल की हैं लेकिन फिर भी काफी अच्छी पर्सनालिटी रखती हैं. सारा के अलावा उनका एक और बेटा हैं जिसका नाम इब्राहीम हैं. अमृता की पहले सैफ अली खानसे शादी हुई थी लेकिन बाद में दोनों का तलाक हो गया था.

वैसे इन सभी एक्ट्रेस में से आपकी फेवरेट कौन हैं हमें कमेंट में जरूर बताए. यदि आप भी इन अभिनेत्रियों की तरह बुढ़ापे में हसीन दिखना चाहते हैं तो अपने खान पान और व्यायाम पर ध्यान दे. टेंशन कम ले और योगा मेडिटेशन करे. इन तरीको से आपके चेहरे की चमक भी बरकरार रहेगी. इन सभी में आपकी डाईट सबसे अहम रोल निभाती हैं. कहा जाता हैं कि आपको स्लिम और खूबसूरत बनाने में डाईट का रोल 90 प्रतिशत जबकि व्यायाम का 10 प्रतिशत होता हैं.

Back to top button