बॉलीवुड

अभिषेक बच्चन के जन्म के दिन अमिताभ से हो गई थी एक बड़ी चूक, आज तक हो रहा है पछतावा

बॉलीवु़ड गलियारों में लाखों ऐसे किस्से हैं जिन्हें सुनकर कुछ लोगों को हंसी, कुछ को गुस्सा तो कुछ इमोशनल हो जाते हैं। ये सभी बातें सितारे समय-समय पर अपने किसी ना किसी इंटरव्यू में बताते हैं जैसा कि महानायक अमिताभ बच्चन ने एक इंटरव्यू में बताया कि किस तरह अभिषेक बच्चन के जन्म के समय वे इतने खुश हो गए कि एक गलती कर गए। इस गलती के कारण कई लोगों की नौकरी तक जा सकती थी। अब ये गलती क्या थी इसके बारे में आपको जानना चाहिए जो आपको हंसी दिला सकती है।

अभिषेक के जन्म पर अमिताभ से हुई थी ये गलती

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन अक्सर लोगों को गलती ना करने की सलाह देते हैं लेकिन उनसे भी एक समय में गलती हो चुकी है और इस गलती का पछतावा उन्हें आज होता है। इस गलती के कारण तमाम लोगों की नौकरी जा सकती थी लेकिन बात को उन्होने किसी तरह संभाला। इस गलती का पछतावा उन्हें उस समय नहीं हुआ लेकिन आज वो बात सोचकर वे कहते हैं कि अगर समय रहते वे उन लोगों से बात नहीं करते तो शायद कई लोगों के पेट पर लात पड़ जाती। दरअसल बात ये है कि जब अभिषेक बच्चन का जन्म हुआ था तब अमिताभ बच्चन इतने खुश हो गए थे कि उन्होने हॉस्पिटल में मौजूद सभी डॉक्टर्स, नर्स और वॉर्डव्बॉय को वाइन पिला दी थी। अमिताभ बच्चन ने अपने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया, उन्होने कहा, ‘अभिषेक के जन्म पर मेरी खुशी का ठिकाना नहीं था। जहां एक ओर मैंने अपने सभी नौकर, ड्राइवर और काम करने वालों में पैसे और मिठाई बांटी वहीं हॉस्पिटल में मौजूद तमाम डॉक्टर्स, नर्स और कर्मचारियों को वाइन पिला दी। इस बात का पता हॉस्पिटल के हेड को चला तो वे सबको नौकरी से निकालने लगे क्योंकि उन्होने ऑन ड्यूटी शराब पी थी। फिर मैंने जाकर बात को संभाला और उनकी नौकरियां बचीं। मैंने अपनी गलती स्वीकार की थी।’

5 फरवरी, 1976 को मुंबई में जन्में अभिषेक बच्चन महानायक की दूसरी संतान और एकलौते लड़के हैं। महानायक हमेशा अपने बेटे अभिषेक के साथ एक बेहतरीन कैमिस्ट्री जमाते नजर आते हैं। वैसे तो अभिषेक का फिल्मी करियर खास नहीं चला लेकिन अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन, दोनों ने साथ में बंटी और बबली, पा, झूम बराबर झूम, सरकार, कभी अलविदा ना कहना, सरकार राज जैसी फिल्मों में काम किया है।

इसके अलावा अभिषेक बच्चन ने धूम सीरीज, गुरु, रन, मनमर्जियां, ब्लफमास्टर, हाउसफुल-3, हैप्पी न्यू ईयर, रावण, रिफ्यूजी, बोल बच्चन, ऑल इज वेल, मैं प्रेम की दीवानी हूं, लागा चुनरी में दाग, कुछ ना कहो, युवा, जमीन, सरकार, ओम जय जगदीश, शूटआउट एड लोखंडवाला जैसी फिल्मों में लीड एक्टर के तौर पर काम किया। अभिषेक बच्चन एक कबड्डी टीम के मालिक हैं और इसके अलावा भी कई बिजनेस करते हैं। इनकी शादी पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय से साल 2007 में हुई और साल 2011 में इन्हें एक बेटी आराध्या हुई।

Back to top button