दिलचस्प

किसी खूबसूरत मॉडल की तरह नज़र आती हैं यह महिला क्रिकेटर, अदाओं के दीवाने हैं फैन्स: देखें तस्वीरें

प्रिया पुनिया इंडियन वुमेंस क्रिकेट टीम की बहुत ही बेहतरीन खिलाडी है. बहुत कम समय में प्रिया ने अपने खेल के द्वारा लोगो के दिलों में अपनी एक खास और अलग पहचान बना ली है. पर क्या आपको पता है की इंडियन क्रिकेटर प्रिया पुनिया अपने खेल के साथ साथ अपनी खूबसूरती को लेकर भी सुर्ख़ियों में बनी रहती हैं. जब से प्रिया पुनिया ने भारतीय क्रिकेट में कदम रखा है तभी से वो अपनी खूबसूरती के द्वारा लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. प्रिया अक्सर अपनी खूबसूरत तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती हैं जिसे उनके सभी फैंस बहुत पसंद करते हैं.

भले ही प्रिया खेल के दौरान बहुत ही साधारण लुक में नज़र आती हैं पर अगर आप प्रिय को किसी पार्टी या इवेंट में देखे तो आप इन्हे पहचान नहीं पाएंगे. खेल के मैदान में बहुत ही सिम्पल सी लगने वाली प्रिया मेकअप करने के बाद किसी मॉडल से कम नज़र नहीं आती हैं.

अगर आपको हमारी बात पर यकीन ना हो तो आप खुद इन तस्वीरों में प्रिया पुनिया के खूबसूरत और हॉट लुक को देख सकते हैं. इन तस्वीरों को देखने के बाद आपको खुद प्रिया की खूबसूरती का प्रमाण मिल जायेगा. इन दोनों ही तस्वीरो में प्रिया बहुत ही हॉट और खूबसूरत नजर आ रही है. प्रिया इंडियन वुमेंस टीम में एक एक बल्लेबाज के रूप में खेलती है. हम आपको बता दें कि प्रिया के खूबसूरत और हॉट लुक के लाखों दीवाने हैं.

प्रिया ने अपने क्रिकेट करियर में अभी तक 5 ODI मैच खेले हैं. इन मैचों में प्रिया ने 175 रन की शानदार पारी खेली है. 9 अक्टूबर 2019 को प्रिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ ODI में अपना पहला मैच खेला था, जबकि T20I में पिछले साल 6 फरवरी 2019 को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला मैच खेला था. प्रिया का जन्म 6 अगस्त 1996 को गांव जणाऊ खारी में हुआ था. प्रिया के पिता का नाम सुरेंद्र पुनिया है. प्रिया के पिता सरकारी नौकरी में कार्यरत थे जिसकी वजह से इनकी पोस्टिंग अलग अलग जगहों पर होती रहती थी.

ट्रांसफर की वजह से अजमेर, जयपुर और दिल्ली में प्रिया के पिता पोस्टेड रहे. दिल्ली से ही प्रिया ने अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की. आज के समय में प्रिया नेशनल महिला टीम की ओर से क्रिकेट खेल रही है. सबसे अहम् बात यह है कि लगातार पिछले दस सालों से प्रिया एक ऑपनर बल्लेबाज के रूप में मैदान में उतर रही है. प्रिया पूनिया एक बेहतरीन राइड हैंड बल्लेबाज है. पिछले साल अक्टूबर नवंबर में हुई सीनियर वुमन वनडे चैंपियनशिप में प्रिया ने आठ मैचों में दो शतकों की बदौलत टोटल 407 रन बनाए थे. ये चैम्पियनशिप बेंगलुरु में खेली गयी थी. इस चैंपियनशिप में प्रिया को बेस्ट तीन खिलाड़ियों में जगह मिली. इसी प्रदर्शन की वजह से इस साल के आरम्भ में प्रिया का चुनाव न्यूजीलैंड दौरे के लिए हुआ.

Back to top button