अध्यात्म

बेहद ही चमत्कारी हैं मां लक्ष्मी के ये 10 मंत्र, इन्हें पढ़ने से जीवन में आ जाएगी अपार धन-दौलत

शास्त्रों में लक्ष्मी मां को धन की देवी बताया गया है। लक्ष्मी मां की पूजा करने से जीवन में धन बना रहता है और कभी भी धन की कमी नहीं होती है। जो लोग धनवान बनना चाहते हैं वो लक्ष्मी मां की पूजा जरूर किया करें और मां को प्रसन्न करने के लिए लाल किताब में बताए गए ये टोटके भी करें। इन टोटकों को करने से लक्ष्मी मां की कृपा बन जाता है और जीवन में कभी भी धन से जुड़ी परेशानी नहीं आती है। तो आइए जानते हैं लक्ष्मी मां को प्रसन्न करने के टोटके।

करें ये टोटके हो जाएंगी मां लक्ष्मी प्रसन्न

शुक्रवार को चढ़ाए कमल का फूल

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करते समय उन्हें कमल का फूल अर्पित करें। मां को सफेद और गुलाबी रंग का कमल का फूल अर्पित करने से मां की कृपा बन जाती है और धन लाभ होता है। इस टोटके को 5 शुक्रवार करें।

इलायची

मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए उन्हें 11 इलायची चढ़ाएं और उसके बाद मां की पूजा करें। पूजा करने के बाद इन इलायची को उठाकर किसी लाल रंग के कपड़े में बांध दें और ये इलायची अपनी  तिजोरी में रख दें। ये उपाय करने से तिजोरी में मां लक्ष्मी का वास हो जाएगा और तिजोरी सदा पैसों से भरी रहेगी।

करें पीपल के पेड़ की पूजा

शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करना शुभ फल देता है और इस दिन पीपल के पेड़ की पूजा करने से धन लाभ होता है। दरअसल शनिवार के दिन पीपल के पेड़ पर मां लक्ष्मी और विष्णु जी का वास होता है। शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की जड़ पर दूध चढ़ाएं और उसके बाद एक दीपक पेड़ के सामने रख दें। इस पेड़ की परिक्रमा करें। पेड़ की तीन परिक्रमा करने के बाद इस पेड़ का एक पत्ता अपने घर ले आएं। इस पत्ते को अपने पर्स में रख दें। ये उपाय करने से आपका पर्स सदा पैसों से भरा रहेगा और पैसों की जीवन में कमी नहीं होगी।

लक्ष्मी स्त्रोत का पाठ

लाल किताब के अनुसार जीवन में जब भी कोई आर्थिक संकट आए तो आप लक्ष्मी स्त्रोत का पाठ करें। लक्ष्मी स्त्रोत का पाठ करने से आर्थिक संकट दूर हो जाता है और मां लक्ष्मी की कृपा बन जाती है। लक्ष्मी स्त्रोत पढ़ने से पहले एक लाल आसन बिछा लें और इस पर बैठ जाए। इसके बाद अपने पास एक दीपक जला दें और इस पाठ को पढ़ना शुरू कर दें। ये पाठ आप सुबह के समय पढ़ें।

करें इन मंत्रों का जाप

नीचे बताए गए ये 10 मंत्र मां लक्ष्मी के मंत्र है और इन मंत्रों का जाप करने से मां लक्ष्मी का वास आपके घर में हो जाएगा। आप इन मंत्रों में से कोई सा भी मंत्र रोज कम से कम 101 बार पढ़ें।

  1. ॐ धनाय नम:
  2. ॐ धनाय नमो नम:
  3. ॐ लक्ष्मी नम:
  4. ॐ लक्ष्मी नमो नम:
  5. ॐ लक्ष्मी नारायण नम:
  6. ॐ नारायण नमो नम:
  7. ॐ नारायण नम:
  8. ॐ प्राप्ताय नम:
  9. ॐ प्राप्ताय नमो नम:
  10. ॐ लक्ष्मी नारायण नमो नम

Back to top button