विशेष

मयंती ने सालों बाद खोला राज, IPL मैच की एंकरिंग से पहले स्टूअर्ट बिन्नी ने कही थी यह ख़ास बात

इंडिया के ऑलराउंडर क्रिकेटर माने जाने वाले स्टूअर्ट बिन्नी की पत्नी का नाम मयंती लैंगर हैं. मयंती एक टीवी खेल एंकर हैं. मयंती ने एक एंकर के रूप में अपनी एक अलग पहचान बनायी है. मयंती ने क्रिकेट, प्री या पोस्ट मैच का टीवी शो, 2020 का फीफा वर्ल्ड कप, 2012 ओलंपिक और आईसीसी की प्रतियोगिताओ में अपनी एंकरिंग का एक शानदार प्रजेंटेटर के तौर पर जलवा दिखाया है. आजकल मयंती लैंगर कैश रिच लीग आईपीएल को रिप्रजेंट कर रही हैं.

आज के समय में मयंती का करियर एक शानदार मुकाम पर है पर हमेशा से ही उनके करियर में सबकुछ अच्छा नहीं रहा. मयंती लैंगर जैसी आकर्षक स्पोर्ट्स एंकर को चार बार आईपीएल का होस्ट बनने से खारिज कर दिया गया था. एक इंटरव्यू के दौरान मयंती लैंगर ने बताया की “मुझे लगातार चार बार आईपीएल के लिए इंकार कर दिया गया था. 2011 के मैच से पहले मुझे फोन किया गया की हमने आपको अपनी टीम के लिए एंकर के रूप में चुन लिया है. नेक्स्ट टाइम जब हम आपको फ़ोन करेंगे तब हम आपसे प्रोमो शूट के बारे में बात करेंगे. पर ऐसा कुछ नहीं हुआ. मेरे पास दोबारा उन लोगों का कोई कॉल नहीं आया और ये मैच मेरे बिना समाप्त हो गया.

“उन्होंने एक बार फिर से मुझे वापस बुलाया और कहा, तुमने अभी विश्व कप को होस्ट किया है, तुम ऐसा नहीं कर सकती, हमें एक नए चेहरे की तलाश कर रहे है ‘, हाल ही में मयंती लैंगर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया की “एक समय ऐसा भी आया था जब मैंने पूरी तरह से हार मान ली थी, जीवन में किसी भी प्रकार की अस्वीकृति बहुत कठिन होती है, और लगातार रिजेक्ट होने के बाद शांत रहना बहुत मुश्किल हो जाता है, पर फिर भी मैंने अपने आप को संभाला और अपनी शांति बनाई. मैंने अपने आप से कहा की शायद आईपीएल मेरे नसीब में नहीं है, अच्छा है, मुझे इसका वैसे ही आनंद लेने दो. ”

लैंगर ने इसे अपना नसीब मान लिया, लेकिन कब कौन सा मौका आपके जीवन में दस्तक दे दे ये किसी को भी नहीं पता होता है. साल 2018 में मयंती के साथ ऐसा ही हुआ. जब उन्हें स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क ने आईपीएल के प्रसारण अधिकारों के लिए चुन लिया गया. इसके बाद मयंती ने आईपीएल को होस्ट किया. वैसे मयंती के लिए ये शुरुआती समय बहुत मुश्किल था क्योंकि इसमें कोई भी ऑफ डे नहीं मिलता था. मयंती लैंगर ने एक इंटरव्यू में इस बात का भी खुलासा किया की आईपीएल मैच को होस्ट करने के पहले उनके पास उनके पति स्टूअर्ट बिन्नी का एक मैसेज आया था. मयंती पहली बार आईपीएल मैच को होस्ट कर रही थी.

मयंती आगे कहती हैं मेरे जीवन के मुश्किल समय में मेरे पति स्टूअर्ट ने मुझे बहुत सपोर्ट किया था और मैच से पहले उन्होंने मुझे मोटिवेट करने के लिए मैसेज किया था. मैसेज में उन्होंने लिखा था “आपने इस आईपीएल को क्रैक कर दिया है, अब इसका पूरी तरह से मजा लें, यह पल पूरी तरह से आपका है, इसे पूरा करें।” हम आपको बता दें कि आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होने वाली है और उसी दिन से सभी लोग मयंती को स्टार स्पोर्ट्स और हॉटस्टार ऐप पर प्री-पोस्ट-मैच शो की एंकरिंग करते देख सकते हैं.

Back to top button