ब्रेकिंग न्यूज़

ट्रंप ने जमकर की PM मोदी की तारीफ, बोले- ‘नरेंद्र मोदी एक चैंपियन हैं’

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की और नरेंद्र मोदी को एक चैंपियन कहा। अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के दौरान जब डोनाल्ड ट्रंप अपना भाषण देने कि लिए मंच पर आए। तो सबसे पहले उन्होंने मोदी को गले लगाया। वहीं अपना भाषण शुरू करते ही डोनाल्ड ट्रंप ने मोदी की तारीफ करना शुरू कर दी। डोनाल्ड ट्रंप ने अपने भाषण में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारा स्वागत किया, आज से भारत हमारे लिए सबसे अहम दोस्त होगा। भारत आना एक गर्व की बात है। नरेंद्र मोदी एक चैंपियन हैं जिन्होंने भारत को विकास की दिशा में आगे बढ़ाया हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का पूरा भाषण मोदी के इर्द गिर्द ही था। अपने भाषण में ट्रंप ने कहा कि मोदी हिंदुस्तान के सबसे प्रमुख नेता है। 60 करोड़ से अधिक लोगों ने पीएम मोदी को वोट किया है और मोदी ने सबसे बड़ी चुनावी जीत दर्ज करवाई। मोदी ने अपनी जिंदगी में खूब संघर्ष किया है और चाय बचने से अपनी शुरुआत की थी। ये अपने पिता की चाय की दुकान पर काम किया करते थे। मोदी को हर कोई प्यार करता है। मोदी सिर्फ गुजरात के गौरव नहीं हैं। मोदी असंभव को संभव बना सकते हैं। भारतीय कुछ भी कर सकते हैं और जो पाना चाहते हैं। उसे पानी की योग्यता इनके अंदर होती है।

भारत को तरक्की पर लेकर गए

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी भारत को तरक्की पर लेकर गए हैं। एक दशक के अंदर ही करोड़ लोगों को गरीबी की रेखा से बाहर निकाला गया है। ट्रंप ने मोदी की योजनाओं का जिक्र भी अपने भाषण के दौरान किया। अपने भाषण में ट्रंप ने आगे कहा कि भारत बड़ी शक्ति बनकर उभर रहा है। जोकि सबसे बड़ी बात है। भारत ने ये सब एक शांतिपूर्ण देश होने के साथ हासिल किया है।

ट्रंप ने स्टेडियम में मौजूद 1.5  लाख से अधिक लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अमेरिका हिंदुस्तान का सम्मान करता है। 5 महीने पहले अमेरिका ने मोदी जी का स्वागत किया था और आज हिंदुस्तान में हमारा स्वागत किया है। जो कि खुशी की बात है। आज हम दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में हैं। मोदी ने हमारा स्वागत किया और आज से भारत हमारे लिए सबसे अहम दोस्त होगा। भारत और अमेरिका की दोस्ती आज से पहले इतनी मजबूत कभी नहीं रही। जितनी अभी है। ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी एक टफ निगोशिएटर हैं और उनके साथ बातचीत करके हम एक ट्रेड डील की ओर आगे बढ़ रहे हैं।

गौरतलब है कि ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप और बेटी-दामाद के साथ दो दिवसीय भारत के दौरे पर आए हैं। इस दौरे के तहत ये सोमवार को अहमदाबाद पहुंचे थे। अहमदाबाद में कुछ समय बिताने के बाद ट्रंप अपने परिवार के साथ ताजमहल गए थे। ताजमहल देखने के बाद ये दिल्ली रवाना हुए थे और आज दिल्ली में डोनाल्ड ट्रंप पीएम मोदी और अन्य नेताओं से मुलाकात करेंगे। बतौर अमेरिका के राष्ट्रपित ट्रंप का ये पहला भारतीय दौरा है।

Back to top button