समाचार

उस शख्स का नाम शाहरुख़ है और वो CAA के विरोध में लोगों पर गोलियां चला रहा था

नागरिकता संसोधन बिल को लेकर एक बार फिर से देश की राजधानी दिल्ली सुलग रही है। दिल्ली में बीते कई दिनों से मुसलमान समुदाय प्रदर्शन और हिंसा कर रहे हैं  है, लेकिन सोमवार को पारा गरम हो गया। जी हां, दिल्ली में सोमवार को जमकर बवाल हुआ। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर भी हुआ। मिली जानकारी के मुताबिक, इस पूरे मसले में एक पुलिसकर्मी समेत चार लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद मामला और भी ज्यादा गरमा गया। इन सबके बीच दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली और उसने उस शख्स की पहचान कर ली, जिसने पुलिस पर गोली चलाई थी।

नागरिकता संसोधन बिल को लेकर दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा भड़क गई। हिंसा का रुप धीरे धीरे भीषण हो गया, जिसको रोकने के लिए पुलिस वालों को आंसू गैस छोड़ने पड़े। ऐसे में इस दौरान गोलीबारी हुई और एक शख्स दिल्ली पुलिस पर गोलीबारी करता हुआ दिखाई दिया, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इसी बीच दिल्ली पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली और उस शख्स का खुलासा हो गया, जिसने गोलीबारी की। बता दें कि बीते कई महीनों से दिल्ली का पारा गरम हुआ है और ये चुनाव के बाद फिर से भड़क गया। उस शख्स का नाम शाहरुख़ है, और वह नागरिकता संसोधन बिल के विरोध में खुले आम गोलियां चला रहा था। कट्टरपंथी इस्लाम का यह एक रूप है

इस शख्स ने चलाई थी गोली



बता दें कि नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान पुलिस पर गोलियां चलाने वाले लाल टी-शर्ट में शख्स की पहचान कर ली गई है। उस शख्स का नाम शाहरुख है। पुलिस ने न सिर्फ शख्स की पहचान की, बल्कि उसे गिरफ्तार भी कर लिया। शाहरुख की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी, जिसके बाद अब पुलिस ने उसे धर दबोचा, जिसे पुलिस की बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है।


गोकुलपुरी में दो समूहों के बीच झड़प के दौरान दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल की मौत हो गई, रतन लाल राजस्थान के सीकर के मूल निवासी थे। वे दिल्ली में अपनी फैमिली के साथ रहते थे। उनके मौत पर दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दुख जताया। याद दिला दें कि जनवरी और दिसंबर में दिल्ली में हालात ठीक नहीं थे, जिसकी वजह से धारा 144 लागू है, ऐसे में अब देखने वाली बात ये होगी कि आखिर ये मामला कब थमता है?


प्रदर्शन करने वाले मुसलमान समुदाय ने  जमकर आगजनी और हिंसा  की। इस दौरान उन्होंने एक पेट्रोल पंप फूंका, तो वहीं कुछ घरों के भी फूंकने की खबर सामने आ रही है। बीच सड़क पर कई गाड़ियों को भी आग के हवाले किया। कुल मिलाकर, दिल्ली की ये हिंसा बढ़ती ही जा रही है, जिसकी वजह से 144 लागू कर दी गई।

दिल्ली चुनाव तक माहौल शांत था, लेकिन उसके बाद एक बार फिर से माहौल बिगड़ गया। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर के अलावा दिल्ली के भजनपुरा में भी हालात नार्मल नहीं है।

Back to top button