बॉलीवुड

12 सालों तक श्रीदेवी से एकतरफा प्यार में जी रहे थे बोनी कपूर, पहली पत्नी को पता चला तो फिर..

24 फरवरी का दिन बोनी कपूर के लिए बहुत दर्दभरा गुज़र होगा, क्योंकि इसी दिन साल 2018 में बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार श्रीदेवी का निधन हुआ था। इनका निधन दुबई के एक होटल के बाथरूम में एक हादसे में हुई, किसी को नहीं पता कि ये हादसा कैसे हुआ और ये राज श्रीदेवी के साथ ही चला गया। मगर वे अपनी फिल्मों और नृत्य कला के जरिए अपने सभी फैंस के दिल में रहेंगी। श्रीदेवी शादी से पहले ही बोनी कपूर के बच्चे की मां बनने वाली थीं और फिर उन्होने जल्दबाजी में शादी की। मगर क्या आप जानते हैं कि श्रीदेवी से एकतरफा प्यार में 12 सालों रहे हैं बोनी कपूर और जब उनकी पत्नी को पता चला तो हंगामा होना ही था।

12 सालों तक एकतरफा प्यार रहा है बोनी कपूर का

‘मिस्टर इंडिया’, ‘चांदनी’, ‘नगीना’, ‘चालबाज’ और ‘मॉम’ जैसी तमाम सुपरहिट फिल्में करने वाली श्रीदेवी का अपना अलग ही अंदाज था। उनके निधन होने पर बोनी कपूर फूट-फूटकर रोए थे और आज भी श्रीदेवी को याद करके उनकी आंखों में आंसू आ जाते हैं। एक इवेंट में बोनी कपूर ने अपनी लव स्टोरी शेयर की थी और बताया था कि श्री से अपने प्यार का इजहार करने में उन्हें 12 सालों का लंबा समय लग गया था। बोनी ने अपनी लव स्टोरी के बारे में बताते हुए कहा था, ‘मुझे श्री का दिल जीतने में 12 साल लग गए थे। मुझे उससे तब प्यार हुआ जब मैंने उसे स्क्रीन पर पहली बार देखा था।

ये हमेशा एक तरफा ही रहा है और मैं उसको फॉलो करते-करते चेन्नई तक चला गया था। उसके साथ फिल्म साइन करना चाहता था लेकिन उनके पास समय नहीं था। मैं उसका बहुत बड़ा फैन था और एक एक्ट्रेस के तौर पर वे कमाल की थीं।’ जब बोनी श्रीदेवी से मिलने चेन्नई गए थे तब वे शूटिंग के लिए सिंगापुर गई थीं और बाद में वे उदास होकर मुंबई लौट आए थे।

साल 1984 में फिल्म मिस्टर इंडिया का ऑफर लेकर बोनी कपूर श्रीदेवी की मां के पास गए थे और उनकी मां ने इसके लिए 10 लाख रुपये की फीस मांगी थी। बोनी कपूर ने श्रीदेवी को उनके काम के लिए 11 लाख रुपये दिए थे। बोनी कपूर ने कई बार ये बात कही कि श्रीदेवी के करीब रहने के लिए उन्होने रकम बढाकर दी थी। साल 1993 में उन्होने श्रीदेवी को प्रपोज कर दिया था और फिल्म मिस्टर इंडिया के सेट पर वे खुद श्रीदेवी का ख्याल रखते थे। इतना ही नहीं उन्होने श्रीदेवी के लिए अलग से मेकअप रूम अरेंज कराया था और इसके बाद श्रीदेवी भी बोनी कपूर के साथ सहज महसूस करने लगी थीं। फिल्म चांदनी की शूटिंग के लिए श्रीदेवी स्विट्जरलैंड गई थीं और वहां से लौटने के बाद बोनी अपनी पत्नी मोना के पास गए और श्रीदेवी के बारे में बताया।

बोनी कपूर ने अपनी पहली पत्नी को बताया कि वे श्रीदेवी से प्या करते हैं और शादी करना चाहते हैं। इसे सुनने के बाद मोना टूट सी गईं और इस बात का जिक्र मोना ने अपने इंटरव्यू में किया था। मोना ने उस समय कहा था, ‘उम्र में बोनी 10 साल मुझसे बड़े हैं और जब मेरी बोनी से शादी हुई थी तब मैं 19 साल की थी। हम दोनों की शादी को 13 साल हो गए थे, तब मुझे पता चला कि मेरा पति किसी और से प्यार करता है। इसके बाद हमारे रिश्ते में कुछ नहीं बचा और इससे पहले हम रिश्ते को एक और मौका दे पाते कि श्रीदेवी की प्रेग्नेंसी की खबर सामने आ गई थी।’

Back to top button
?>