ब्रेकिंग न्यूज़

भारत पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप, मोदी ने गले लगाकर किया स्वागत, देखें तस्वीरों में ट्रंप का ये दौरा

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज सुबह अहमदाबाद पहुंच गए हैं और सरदार वल्लभ भाई पटेल हवाई अड्डे पर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इनका स्वागत किया है। ट्रंप दो दिनों के लिए भारत के दौरे पर आए हैं।

सुबह करीब 11 बज कर 37 मिनट पर ट्रंप का विमान अहमदाबाद पहुंचा था। जिसके बाद पीएम मोदी ने ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया की अगवानी की।

पीएम मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़ते हुए ट्रंप को गले लगाकर उनका स्वागत किया।

अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से पीएम मोदी , ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया सीधा साबरमती आश्रम के लिए रवाना हो गए। साबरमती आश्रम में पीएम मोदी,  ट्रंप और मेलानिया का अच्छे से स्वागत किया गया।

साबरमती आश्रम में डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ने चरखा भी चलाया और कुछ समय आश्रम में बिताए।आश्रम से निकलने से पहले पीएम मोदी,  ट्रंप और मेलानिया ने एक दूसरे से कई सारी बाते भी की।

बात करने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने साबरमती आश्रम की विजिटर बुक पर संदेश भी लिखा। ट्रंप ने अपने संदेश में लिखा  ‘मेरे महान मित्र प्रधानमंत्री मोदी… थैंक यू, वंडरफुल विजिट!’।

साबरमती आश्रम के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप , मेलानिया ट्रंप और मोदी अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम के लिए रवाना हो गए।अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में लाखों की संख्या में लोग मौजूद हैं जो कि नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम का देखने के लिए आए हैं। इस कार्यक्रम के तहत मोदी और ट्रंप भाषण देने वाले हैं।

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में ट्रंप, मेलानिया ट्रंप और मोदी का स्वागत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, सीएम विजय रूपाणी और राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने किया।

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरु किया और कहा कि अमेरिका-भारत के रिश्ते ऊंचाईयों को छू रहे हैं।

अपना भाषण पूरा करने के बाद मोदी जी ने ट्रंप को  कार्यक्रम में बोलने के लिए आमंत्रित किया।

मोदी द्वारा आमंत्रित किए जाने के बाद ट्रंप ने मंच पर जाकर पीएम मोदी को सबसे पहले गले लगाया और अपना भाषण शुरु किया।

भाषण देते समय ट्रंप ने मोदी की खूब तारीफ की है और कहा है कि पीएम मोदी सिर्फ गुजरात के नहीं बल्कि देश के लिए गर्व हैं, जो असंभव को संभव बना सकते हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप भी उनके साथ भारत की यात्रा पर आई है।

ट्रंप के इस दौरे के तहत वो दिल्ली भी आएंगे और आगरा जाकर ताजमहल के दीदार भी करेंगे। दिल्ली में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कई नेताओं से मुलाकात करें। आगरा में ट्रंप के दौरे को लेकर खासा तैयारियां की गई हैं और रास्तों पर ट्रंप के बहुत बड़े पोस्टर भी लगाए गए हैं। आपको बात दें कि ट्रंप और उनका परिवार आज ही आगरा पहुंचेंगे। कार्यक्रम के अनुसार वो अहमदाबाद से आगरा के लिए रवाना होंगे और फिर नई दिल्ली पहुंचगें। पीएम मोदी भी ट्रंप के साथ आगरा जा सकते हैं। वहीं ट्रंप की सुरक्षा के मद्देनजर ताजमहल को कल से बंद कर दिया गया है और पूरे रास्ते पर पुलिस की कड़ी सुरक्षा है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close