समाचार

धारा 370, तीन तलाक, नागरिकता क़ानून संसोशन और 500 बर्षों बाद राम मंदिर निर्माण, मोदी की देन है

अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य जोरों से चल रहा है और आने वाले सालों में मंदिर बनाने का कार्य पूरा हो जाएगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में बन रहे भगवान श्रीराम के मंदिर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देन बताया है। अयोध्या में आज एक जनसभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, मैं अयोध्यावासियों की तरफ से प्रधानमंत्री मोदी व गृहमंत्री अमित शाह का अभिनंदन करता हूं। मोदी ने देश की जनता से अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर के निर्माण का वादा किया था और मोदी ने जो कहा वो कर दिखाया है। ये मंदिर  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सशक्त नेतृत्व का प्रतीक है। मैं अयोध्यावासियों की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का अभिनंदन करता हूं।

गौर है कि लंबे समय से सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या का मामला चल रहा था और हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या पर अपना फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के तहत अयोध्या में राम मंदिर बनाने की मंजूरी मिल गई है। जिसके बाद विवादित जगह पर मंदिर बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। अयोध्या में राम का भव्य मंदिर बनाया जा रहा है और इस मंदिर को बनाने के लिए एक ट्रस्ट का गठन भी किया गया है।

मेले का उद्घाटन किया

आज मुख्यमंत्री योगी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का गठन होने के बाद पहली बार अयोध्या आए थे। अयोध्या में आकर योगी ने दर्शननगर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आरोग्य मेला का उद्घाटन किया। वहीं उद्घाटन करने के बाद जनता से बात करते हुए योगी ने मोदी की जमकर तारीफ की और मोदी सरकार द्वारा किए गए कार्यों को गिनवाया। योगी ने जनता से कहा कि मोदी सरकार ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाना, तीन तलाक पर कानून बनाना, नागरिकता संशोधन कानून बनाकर दुनिया के पीड़ित लोगों को हमारे देश में शरण देने की व्यवस्था की और फिर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए मार्ग प्रशस्त करना मोदी के सशक्त नेतृत्व का परिचायक है।

आयुष्मान योजना पर की बात

प्रदेश के करीब 4000 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया जा रहा है। इन मेलों का मकसद लोगों को अच्छी इलाज सुविधा उपलब्ध करवाना है। योगी ने कहा कि गरीबों से जुड़ी स्वास्थ्य योजनाओं के बारे में लोगों को जागरुक करने की  जरूरत है। ताकि हर गरीब व्यक्ति अपना इलाज आसानी से करवा पाए। आयुष्मान योजना के बारे में योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के गरीबों के लिए आयुष्मान योजना चलाई है और आयुष्मान योजना के तहत हर गरीब को पांच लाख रुपये का इलाज दिए जाने की व्यवस्था की गई है। इस योजना का लाभ उठाने के लिए आयुष्मान कार्ड उपलब्ध करवाया जा रहा है। कोई भी गरीब व्यक्ति इस योजना का लाभ ले सकता है।

यूपी सरकार के कार्यों के बारे में योगी ने बात करते हुए कहा कि साल 1947 से 2016 तक उत्तर प्रदेश में सिर्फ 12 मेडिकल कॉलेज ही थे। लेकिन बीजेपी की सरकार उत्तर प्रदेश में बनने के बाद यहां पर 28 मेडिकल कॉलेजों की नींव रखी गई है। जिनमें से 7 मेडिकल कॉलेज शुरू हो गए हैं और 13 कॉलेजों को बनाने का कार्य किया जा रहा है।

Back to top button
?>