राशिफल

Rashifal 24 February: सोमवार का दिन इन 5 राशियों के लिए रहेगा यादगार, सुख में होगी वृद्धि

हम आपको सोमवार 24 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 24 February 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

छात्रों के लिए यह दिन अच्छा रहेगा। काम से संबंधित यात्रा अमल में आ सकती है, जिससे नए रास्ते खुलेंगे। परिवार को समय और देखभाल की आवश्यकता है उसका ख्याल रख सकते हैं। आकस्मिक खर्च सामने आएंगे। आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। नए विचारों को जाँचने का बेहतरीन वक़्त है। जरूरतमंद को भोजन कराएं, आपको फायदा मिलेगा। पार्टनर की पसंद की कोई अच्छी चीज़ खरीदने का मूड बन सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

कुछ जातकों का रहन-सहन कष्टदायी रहेगा। खर्च अधिक रहेंगे। यदि आप परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से अपनी स्थिति को बढ़ाना चाहते हैं तो अपना ध्यान और समर्पण न खोएं। व्यापार में दो गुना मुनाफा होने के योग बन रहे है। किसी बड़े कार्य के होने से उत्साह व प्रसन्नता में वृद्धि होगी। नौकरी पेशा लोगों की पदोन्नति हो सकती है। सब आपकी समझदारी से काफी प्रभावित होंगे। कटु भाषा का प्रयोग करने से बचें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

परिवार में कुछ शुभ समारोह हो सकते हैं। आज आपको लगेगा कि कोई बहुत महत्वपूर्ण अवसर आपके हाथ से निकल गया है, लेकिन इसे लेकर परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। आपको अपने स्वास्थ्य के संबंध में विशेष ध्यान रखना चाहिए। भूले-बिसरे साथियों से मुलाकात होगी। सोने से पहले भगवान शिव जी का ध्यान करें, बुरे सपने नहीं आएंगे। लेखकों के लिए बहुत अच्छा समय चल रहा है। साहित्य जगत से बड़ा नाम होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप ईश्वर का नाम-स्मरण और आध्यात्मिकता आपके मन को शांति प्रदान करेंगे। आय से अधिक व्यय करने से आपका बजट बिगड़ सकता है। आपके परिवार के सदस्यों के साथ संबंध तनाव में आ सकते हैं, जिससे आप दुखी महसूस कर सकते हैं। आपकी सेहत अच्छी रहेगी। व्यावसायिक लाभ में वृद्धि होगी। घर-बाहर पूछ-परख रहेगी। दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। लवमेट के लिए आज का दिन अनुकूल है। पार्टनर से मन की बात कह सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

दांपत्य जीवन मधुरता से व्यतीत होगी। आप भावनात्मक रूप से परेशान हो सकते हैं और तनाव की स्थिति में रह सकते हैं। शाम के वक़्त अचानक मिली कोई अच्छी खबर पूरे परिवार की ख़ुशी और उत्साह की वजह साबित होगी। शारीरिक दृष्टि से सेहत आज फिट रहेगी। बाहरी चीज़ों को खाने से बचें। किसी आवश्यक वस्तु के गुम होने की आशंका है। केसर और चावल को लाल में रंग कर रोली से भगवान सूर्य को अर्घ्यं दे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कई समस्याओं का समाधान होगा। लव लाइफ शानदार रहेगी। आपके गुप्त शत्रु आपके विरुद्ध काम कर सकते हैं और आपकी चिंताओं का कारण बन सकते हैं। प्रेमी के साथ अधिक वक्त बिताकर भावात्मक रूप से जुड़ने का प्रयास करें इससे आपकी लव लाइफ को मजबूती मिलेगी। रचनात्मक कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। पार्टी व पिकनिक का आनंद प्राप्त होगा। ब्राह्मण को अनाज दान में दें, परिवार में खुशियां आएंगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके प्रेम जीवन में कई रूकावटें आ सकती हैं लेकिन इस से कोई फर्क नही पड़ेगा। आज अत्यधिक आशावादी न बनें और सतर्क रहने का प्रयास करें। आपका व्यवहार आपको मान सम्मान दिलाएगा। स्‍थायी संपत्ति के बड़े सौदे से बड़ा लाभ होने की संभावना है। जो लोग प्रॉपर्टी डीलर है आज उन्हें काफी धनलाभ होगा। इस राशि की महिलाएं किसी पार्टी में जा रही हैं तो अपनी ज्वैलरी के प्रति सतर्क रहें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। कुछ शत्रु आज हावी हो सकते हैं। ये सभी आपको चिंतित कर सकता है। आपका जीवनसाथी आपको ख़ुश करने के लिए आज कोई तोहफा भेंट कर सकता है। आराम का अवसर प्राप्त होगा। छोटी-मोटी यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। आज का दिन उपलब्धियों से भरा रहेगा। छोटे-मोटे धनलाभ मिलते रहेंगे। घरेलू खर्च में गिरावट हो सकती है। दूर से अच्‍छी खबर प्राप्त होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन आपके लिए एक सुखद एहसास रहेगा। जोखिम व जमानत के कार्य आज टालें। आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और आपका आत्मविश्वास भी काफी बढ़ जाएगा। जो लोग लंबे समय से किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं वे विवाह की बात आगे बढ़ा सकते हैं। अपेक्षित कार्यों में विलंब होगा। चोट व दुर्घटना से शारीरिक हानि हो सकती है। लापरवाही न करें। घर के मंदिर में घी के दीये जलाएं, मनोकामना पूरी होंगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

व्यापार में प्रतियोगिता बढ़ेगी। आज आप जो भी करें, सकारात्मक होकर करें। बिजनेस में आपको नई खुशखबरी मिल सकती है। जीवनसाथी का स्वास्थ्य गंभीर चिंता का कारण बन सकता है। जिन्हें आप चाहते हैं, उनका दिल दुखाने ना दुखाएं। किसी विवाद में अपना पक्ष मजबूती से रख पाएंगे। धर्म-कर्म में रुचि रहेगी। पॉलिटिक्स के लोग अपने कार्यों से अपने उच्च नेताओं को खुश रखेंगे। कारोबार में उतार-चढा़व की स्थिति बनी रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

धन के आगमन की संभावना रहेगी। अपने दोस्तों और परिवार के सहयोग के चलते आप नए आत्मविश्वास और रोमांच से भरपूर रहेंगे। वित्तीय मामलों में आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। प्रवास को आज संभव हो तो टाल दीजिएगा। आर्थिक उन्नति के लिए किसी वरिष्ठ व्यक्ति का मार्गदर्शन प्राप्त हो सकता है। जरूरतमंदो को कपड़े दान करें, परिस्थितियां अनुकूल रहेंगी। लव लाइफ शानदार रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज नौकरी में कार्यभार बढ़ेगा। अध्ययन में मन लगेगा। व्यापार से आपकी कमाई बढ़ेगी और आपको अधिकारियों से पूर्ण सहयोग मिलेगा। जमीन जायदाद से संबंधित कार्य में आपको सफलता मिल सकती है। काम से संबंधित यात्रा अमल में आ सकती है, जिससे नए रास्ते खुलेंगे। छोटी छोटी बातों का तनाव बना रहेगा। स्वास्थ्य से कष्ट संभव रहेगा। अपनी प्रतिभा को निखारने के लिए आपको कई बड़े मौके मिलेंगे।

आपने Rashifal 24 February 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 24 February 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 24 February 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जानिए क्यों लगाया जाता है सिन्दूर, सुहाग की उम्र बढ़ाने के अलावा इन चीजों के लिए होता है उपयोग

Back to top button