अध्यात्म

फिटकरी के इस चमत्कारी टोटके से वास्तुदोष और धन हानि होगा दूर, मुरादें होगी पूरी

फिटकरी को अंग्रेजी भाषा में Alum कहा जाता है। फिटकरी देखने में सफेद रंग की होती है और ये चट्टानों से हासिल की जाती है। इसका प्रयोग औषधीय के रुप में किया जाता है। कई रोगों को फिटकरी जड़ से खत्म कर देती है। औषधीय गुणों के अलावा फिटकरी को बेहद ही चमत्कारी भी माना जाता है। लाल किताब में फिटकरी को बहुत उपयोगी बताया गया है और महज थोड़ी सी फिटकरी की मदद से जीवन के दुखों को दूर किया जा सकता है और धनवान बना जा सकता है। लाल किताब में फिटकरी के बताए गए ये उपाय बेहद ही सरल हैं और इन उपायों को कोई भी व्यक्ति कर सकता है।

फिटकरी के उपाय

सकारात्मक ऊर्जा

घर में सकारात्मक ऊर्जा  होना बेहद ही जरूरी होता है। जिन घरों में सकारात्मक ऊर्जा की जगह नकारात्मक ऊर्जा अधिक होती है। वहां पर रहने वाले लोग सदा बीमार ही रहते हैं। अगर आपके परिवार के लोग हमेशा बीमारियों से घिरे रहते हैं। तो आप समझ लें की आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा मौजूद है। नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए आप फिटकरी को एक शीशे के गिलास में डालकर अपने घर के बाथरूम में रख दें। क्योंकि घर के बाथरूम में ही सबसे ज्यादा नकारात्मक ऊर्जा पाई जाती है और इस जगह पर फिटकरी रखने से नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है। बाथरूम में फिटकीर को सात दिनों के लिए रखें और आठवें दिन इसे पानी में प्रवाहित कर दें।

वास्तुदोष हो सही

कई लोगों के घर में वास्तुदोष होता है। घर में वास्तुदोष होने से घर में रहने वाले लोगों का जीवन कष्टों से भरा रहता है। जिन भी घरों मेें वास्तुदोष पाया जाता है वहां पर रहने वाले लोग हमेशा आपस में लड़ते रहते हैं और घर का माहौल अशांति से भरा रहता है। अगर आपके घर में भी वास्तुदोष है तो आप फिटकरी का ये उपाय करें। फिटकरी का ये उपाय करने से घर का वास्तुदोष एकदम दूर हो जाएगा और घर में शांति स्थापित हो जाएगी। वास्तुदोष को दूर करने के लिए आप  शीशे की प्लेट में फिटकरी के टुकड़े रखें दें और इस प्लेट को अपने घर की किसी खिड़की या दरवाजे या बालकनी के पास रख दें। सात दिन बाद प्लेट में रखी फिटकरी को बदल दें। इस उपाय को एक महीने तक करें। घर का वास्तुदोष दूर हो जाएगा।

धन प्राप्ति के लिए

लाल किताब के अनुसार अगर दुकान या व्यापार स्थल के मुख्य द्वार पर काले कपड़े के अंदर फिटकरी को बांधकर लटका जाए। तो बरकत होती है और धन लाभ होने लग जाते है। इसलिए आप चाहें तो अपने व्यापार स्थल या दुकान पर फिटकरी को रख सकते हैं।

शुक्र दोष हो दूर

शुक्र दोष होने पर धन हानि होने लग जाती है और जितना भी धन आप कमाते हैं वो खर्च हो जाता है। जिन लोगों की कुंडली में शुक्र दोष है वो लोग रोज रात को सोने से पहले दांतों को फिटकरी से साफ करेंगे और शुक्रवार के दिन फिटकरी को पानी में डालकर। इस पानी से स्नान करें। ये उपाय करन से शुक्र दोष दूर जाएगा और धनलाभ होने लग जाएगा।

Back to top button