राशिफल

Rashifal 23 February: आज 4 राशियों की मनचाही मुराद पूरी होगी, बहस करने से बचें

हम आपको रविवार 23 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 February 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप शारीरिक व मानसिक ताजगी के साथ कार्य करेंगे। अपने प्रिय के साथ सैर-सपाटे पर जाते समय जिंदगी को पूरी शिद्दत से जिएँ। भावनात्मक तौर पर कमजोरी या खालीपन भी महसूस हो सकता है। आपके कुछ रिश्तेदार अनौपचारिक मोड़ ले सकते हैं और समस्याएं पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं। निवेश करने के लिहाज से दिन ठीक नहीं है। रोजगार प्राप्ति के प्रयास किसी प्रभावी व्यक्ति के सहयोग से सफल रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वैचारिक प्रखरता आज चरम पर रहेगी। आपका पारिवारिक-जीवन खुशहाल और आनंदमय रहेगा। आपका स्वास्थ्य शुभ रहेगा। आपकी आपकी रचनात्मकता भी बहुत कारगर और प्रखर रहेगी। आपको ऐसे कामों के लिए कोई उकसा भी सकता है। जिसे लेकर हल्का विवाद भी होने की संभावना है। घर में अतिथियों का आगमन होगा। शुभ समाचार प्राप्त होंगे। अपना धैर्य ना खोएं, आज आपकी किस्मत में बहुत कुछ नया है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज घर-परिवार में खुशियां आएंगी और शांति का माहौल बना रहेगा। परिस्थितियों से निपटने के लिए कूटनीति का उपयोग करें। आर्थिक पक्ष में समय अनुकूल नहीं है। अत: सावधानी बरतें। आज के दिन आपका अपने काम में पूरा ध्यान लगा रहने वाला है। इस समय आपकी मेहनत भी बढ़ती दिखाई देगी। मौज-शौक की वस्तुएं नए वस्त्राभूषण तथा वाहन वगैरह की खरीदारी होगी। पैसों से जुड़ी समस्या आपकी परेशानी बढ़ा सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है। छोटे पैमाने पर नया काम शुरू करने के लिए समय अच्छा है। परिवार के कुछ लोगों के कारण आप अपनी इच्छाएं पूरी नहीं कर पाएंगे। आर्थिक संदर्भ में धन की रुकावट आपके असंतोष का कारण हो सकती है। धार्मिक कार्यों के पीछे खर्च होगा। किसी फालतू विवाद या झंझट से बचने के लिए आप किसी पर भी आंख बंदकर के भरोसा न करें। खुद के काम को टालें नहीं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको व्यवसाय में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। प्रयास सफल रहेंगे। आपकी लोकप्रियता बहुत बढ़ जाएगी। पारिवारिक जीवन में उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है। आपकी आमदनी बढ़ेगी, जबकि आपके खर्च घटेंगे। कुछ ऐसी बातें या चीजें आपके सामने आ सकती हैं, जो आपको आने वाले दिनों में बड़ा फायदा देंगी। शारीरिक कष्ट तथा मानसिक बेचैनी का अनुभव हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज यात्रा करना आपके लिए फायदेमंद लेकिन मांगा साबित होगी। आपको सावधान रहना चाहिए अन्यथा आपको भारी आर्थिक और व्यावसायिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी करने वाले लोगों को पदोन्नति मिलने के योग बन रहे हैं। ज्यादा व्यस्त रहेंगे। नकारात्मक विचारों और ऐसे माहौल से दूर रहने की कोशिश करेंगे। किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। विद्यार्थी वर्ग अपने कार्य में सफलता प्राप्त करेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कहीं से अचानक धन की प्राप्ति होगी। आपका जीवनसाथी और बच्चे ख़ुशी का स्रोत होंगे। हालांकि आपकी मां का स्वास्थ्य थोड़ा प्रभावित हो सकता है। उन लोगों पर नजर रखें जो आपको गलत राह पर ले जा सकते हैं। आप अपनी ही मनमर्जी के काम करेंगे, तो परिवार में तनाव बढ़ सकता है। किसी कार्य के बारे में आशंका रहेगा। कानूनी अड़चन दूर होगी। किसी खुशखबरी के मिलने की आशंका है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज माता के स्वास्थ्य के सम्बंध में चिंता रहेगी। आपको शीघ्र पैसा कमाने की योजनाओं में निवेश करने से बचना चाहिए। दोस्त मददगार नहीं रहेंगे। विद्यार्थियों का पढ़ाई के मन कम लगेगा। कारोबार में जबरदस्त उछाल आएगा। काम का लोड भी बढ़ सकता है। अचानक से कोई काम बनने में व्यवधान पड़ सकता है। आपको कुछ गलतफहमियां भी हो सकती हैं। किसी भी तरह की बहस में भाग न लें। व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको किसी नई जगह अथवा नए दोस्तों के साथ पढ़ाई करने का अवसर मिलेगा। आपको अपने व्यवसाय के सिलसिले में दूर के स्थान पर जाना पड़ सकता है, किन्तु यह यात्रा फलहीन हो सकती है। जीवन का हर कदम पर आपको सफलता मिलेगी। आपका प्यार भरा रोमांटिक अंदाज दाम्पत्य जीवन को नव तरंग से भर देगा। नौकरी में मातहतों का सहयोग प्राप्त होगा। पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कार्यों में रुकावटें उत्पन्न होगी। आपका पारिवारिक जीवन थोड़ा समस्याग्रस्त हो सकता है। नौकरी पैसे वालों के लिए प्रमोशन मिलने की संभावना बन रही है। आप दुखी हो सकते हैं और अपने बच्चों के कारण चिंतित रह सकते हैं। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। सुख के साधन जुटेंगे। भेंट व उपहार पर व्यय हो सकता है। आईटी और फिल्म से सम्बद्ध जातकों के लिए आज का दिन भाग्यवृद्धि कारक है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वाले अपने मिजाज और संयम पर नियंत्रण रखें। हर तरह की मेहनत और कोशिशों के बावजूद कुछ न कुछ काम पेंडिंग हो सकता है। गलत बातों को गलत समय पर कहने से बचें। आज परिवार में किसी नई खबर के चलते चहल-पहल बढ़ सकती है। अपनी नियमित दिनचर्या का पालन करें। धन आगमन की संभावना रहेगी। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा है। दोस्त आपको समस्याओं से बाहर निकलने में मदद करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप अपने व्यवहार से परिजनों का दिल जीत लेंगे। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। भाग्य का साथ रहेगा। नौकरी चाहने वालों को सफल होने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने पड़ सकते हैं। रिश्तेदारों से मिलने के लिए यह अच्छा समय है। गुरुजनों और बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। राजनीति में उन्नति की संभावना रहेगी। वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा। काम न होने पर चिड़चिड़ापन भी रहेगा।

आपने Rashifal 23 February 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 February 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 February 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : घर के इस कौने में होता हैं पैसे बढ़ाने वाला स्थान, इसके रखरखाव से तय होती हैं आपकी अमीरी

Back to top button