बॉलीवुड

किसी को टमाटर से डर लगता हैं तो कोई बिल्ली देख सहम जाता हैं, इन 12 सितारों के हैं बड़े अजीब डर

‘डर’ एक ऐसी चीज हैं जो सबको लगता हैं. बस इसके लगने की वजह अलग अलग हो सकती हैं. मसलन किसी को उंचाई से डर लगता हैं तो किसी को नदी तालाब से डर लगता हैं. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड सितारों के कुछ विचित्र डरो के बारे में बताने जा रहे हैं.

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट को Nyctophobia (अँधेरे का डर) हैं. आलम ये हैं कि आलिया जब रात में सोती हैं तो कमरे में अँधेरा नहीं करती हैं. वे या तो अपने पर्दे खोलकर सोती है ताकि बाहर का उजाला अंदर आता रहे या फिर कमरे में डिम लाइट जलने देती हैं.

दीपिका पादुकोण

दीपिका को Ophidiophobia (सांप का डर) हैं. वैसे तो सांप ऐसा जीवन हैं जिससे सभी डरते हैं लेकिन कई बार सितारों को फिल्मों में सांप के साथ सीन भी देने पड़ते हैं. हालाँकि दीपिका ऐसी कोई फिल्म साइन नहीं करती जिसमे रियल सांप इस्तेमाल होते हैं.

शाहरुख़ खान

शाहरुख़ को Equinophobia (घोड़े का डर) हैं. शाहरुख़ खान एक बार ‘करण अर्जुन’ फिल्म में घोड़े की सवारी कर रहे थे तभी उन्हें बहुत बुरा अनुभव हुआ. बस तभी से उन्होंने घोड़े की सवारी करने से तौबा कर ली.

प्रियंका चोपड़ा

शाहरुख़ की तरह प्रियंका को भी Equinophobia यानी घोड़े की सवारी का डर हैं. वे जब ‘द्रोणा’ फिल्म की शूटिंग कर रही थी तो उन्हें घोड़े पर लड़ाई वाले कुछ खतरनाक सिंस देना थे. बार बार इसके रीटेक देकर प्रियंका को घोड़े से डर लगने लगा.

सोनम कपूर

सोनम को Claustrophobia (बंद या कम जगहों का डर) हैं. सोनम ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वे अपने इस डर की वजह से कभी elevators (लिफ्ट) का सहारा नहीं लेती हैं. वे हमेशा सीढ़ियों से ऊपर जाना पसंद करती हैं. उन्हें लिफ्ट में चक्कर आते हैं.

विद्या बालन

विद्या को Ailurophobia (बिल्लियों का डर) हैं. यही वजह हैं कि वे अपने घर में भी बिल्ली नहीं पालती हैं.

रणबीर कपूर

रणबीर को Katsaridaphobia (कॉकरोच का डर) हैं. रणबीर इनसे इतना डरते हैं तो उस घर में कदम भी नहीं रखते जहाँ कॉकरोच होते हैं.

अर्जुन कपूर

अर्जुन को Aanemistiraphobia (सीलिंग फैंस का डर) हैं. यही वजह है कि उनके घर में एक भी छत वाला पंखा नहीं हैं.

अजय देवगन

अजय को Mysophobia (गंदे हाथ से भोजन करने का डर) हैं. अजय को इस बात का इतना डर हैं कि वे अपना खाना अधिकतर कांटे चम्मच से ही खाते हैं. यहाँ तक कि रोटी भी हाथ से खाना पसंद नहीं करते हैं. वे कहते हैं हाथ से खाने से उंगलियाँ बदबू मारती हैं.

अनुष्का शर्मा

अनुष्का को Amaxophobia (ड्राइविंग का डर) हैं. अनुष्का को बाइक राइड करने से बहुत डर लगता हैं. हालाँकि फिल्म में जरूरत पड़ती रहती हैं इसलिए उन्होंने अपने इस डर पर काबू पा लिया हैं.

कैटरिना कैफ

कैटरिना को Lycopersicoaphobia (टमाटर का डर) हैं. जिंदगी ना मिलेगी दोबारा फिल्म में उनके लिए Tomatina फेस्टिवल वाला सीन करना बड़ा चैलेंज था. उन्होंने तो एक टोमेटो केचप का विज्ञापन करने से भी मना कर दिया था.

बिपाशा बसु

बिपासा को Geliophobia (खुद की हंसी का डर) हैं. उन्हें लगता हैं कि वे हँसेगी तो पता नहीं कैसी लगेगी. शायद यही वजह हैं कि उन्होंने हॉरर फ़िल्में ज्यादा की हैं.

Back to top button