विशेष

एक रोटी की कीमत क्या होती हैं ये विडियो देख पता चल जाएगा, खाना फेकने से पहले 10 बार सोचोगे

भूख एक ऐसी चीज हैं जो आपको कुछ भी करने पर मजबूर कर सकती हैं. जहाँ एक तरफ लोगो के पास इतना पैसा होता हैं कि वो खाना बचने पर उसे फेंक देते हैं तो वहीं दूसरी और कुछ लोग ऐसे भी हैं जो फेके हुए खाने को उठाकर खाने पर मजबूर हैं. दरअसल इन दिनों इंटरनेट पर एक भावुक कर देने वाला विडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में एक बुजुर्ग व्यक्ति रेलवे प्लेटफार्म पर पानी से धोकर रोटी खा रहा हैं. ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा हैं कि उसने ये फेकी हुई रोटी कहीं से उठाई होगी और फिर उसे धोकर खा रहा हैं.

आँखों में आंसू ला देने वाला ये विडियो कहाँ का हैं और किस व्यक्ति का हैं इस बारे में फिलहाल कोई भी जानकारी नहीं हैं. हालाँकि सोशल मीडिया पर इसे यही बताकर शेयर किया जा रहा हैं कि आप खाने की वेल्यु समझे. भोजन व्यर्थ ना बचने दे. यदि बचता भी हैं तो उसे फेंकने की बजाए किसी गरीब या जरूरतमंद को दे दे. इस तरह खाना बर्बाद भी नहीं होगा और उस गरीब का पेट भी भर जाएगा.

इस वायरल विडियो को ट्विटर पर सचिन कौशिक @upcopsachin नाम के यूजर ने शेयर किया हैं. उन्होंने इस विडियो को साझा करते हुए कैप्शन में लिखा “ये भूख ही तो है, जो किसी से पेट भरने पर रोटी फिकवा देती है और किसी से उसी रोटी को दुबारा उठवा के धुलवा लेती है. हृदय विदारक विडियो.” इस विडियो को सोशल मीडिया पर भारी संख्या में शेयर किया जा रहा हैं. चलिए पहले आप भी ये विडियो देख ले.
<


इस विडियो को देखने के बाद लोगो की भी कई प्रकार की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. हर कोई इसे देख भावुक हो रहा हैं. वे लोगो से बस यही गुजारिश कर रहे हैं कि अपने घर या किसी पार्टी फंक्शन इत्यादि में खाना बचे तो उसे यूं ही फेंके नहीं. चलिए अब देखते हैं इस विडियो को देख लोगो का कैसा कैसा रिएक्शन आया हैं.


लो इन्होने तो इस विडियो से सीख भी ले ली और इस पर काम करना भी शुरू कर दिया. चलो विडियो शेयर करने का मकसद पूरा हुआ.


सही कहा इस विडियो को देख हमारे पास भी शब्द कम पड़ गए थे. ये विडियो दिल को झंझोड़ देता हैं.


एक संभावना ये भी हो सकती हैं कि बाबा को किसी ने रोटी दी होगी लेकिन वो बासी होने की वजह से कड़क होगी ऐसे में उसे गिला कर वो नरम कर रहे हैं ताकि आसानी से चबाकर खा सके.

Back to top button