अध्यात्म

मंगलवार के दिन करें ये सरल उपाय, खुल जाएगा बंद किस्मत का ताला, हनुमान जी की होगी कृपा

मंगलवार बेहद ही शुभ दिन होता है और इस दिन किए गए टोटके जीवन को सुखों से भर देते हैं। ये दिन हनुमान जी का दिन भी माना जाता है और इस दिन हनुमान की पूजा करने से बंद किस्मत खुल जाती है। लाल किताब में बताए गए मंगलवार के ये टोटके करने से कोई भी कामयाब बन सकता है। नीचे बताए गए उपायों को मंगलवार के दिन करने से निश्च‍ित तौर पर लाभ मिलता है।

मंगलवार के टोटके

करें हनुमान यंत्र की स्थापना

मंगलवार के दिन अपने पूजा घर में हनुमान यंत्र की स्थापना करें। हनुमान यंत्र की स्थापना करने से घर में शांति बनीं रहेगी। इस यंत्र को पूजा घर में स्थापित करने के बाद रोज इसकी पूजा किया करें। ऐसा करने से आपको हर कार्य में सफलता भी मिलने लग जाएगी।

सरसों का दीपक जलाएं

मंगलवार को हनुमान की पूजा करते समय हनुमान जी के सामने सरसों के तेल का दीपक जला दें। दीपक जलाने के बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें। ये अचूक उपाय करने से रोगों से मुक्ति मिल जाएगी।

पीपल के पेड़ की पूजा करें

लाल किताब के अनुसार इस दिन पीपल के पेड़ की पूजा करने से मन की हर कामना पूरी हो जाती है। आप मंगलवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान करें। उसके बाद पीपल के पेड़ की पूजा करें। पूजा करते समय पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जला दें और पेड़ की सात परिक्रमा करें। परिक्रमा करने के बाद अपने मन में कामना बोल दें। ये उपाय लगातार 5 मंगलवार करें।

शिव जी पर चढ़ाएं लाल फूल

जिन लोगों की कुंडली में मंगल ग्रह भारी है वो लोग मंगलवार के दिन शिव जी की पूजा करें और शिव जी को लाल रंग का फूल चढ़ाएं। ये उपाय 11 मंगलवार करें। इस उपाय को करने मंगल ग्रह शांत हो जाएगा।

करे राम के मंत्र का जाप

मंगलवार के दिन तुलसी की माला पर राम नाम का जाप करें। तुलसी की माला पर राम नाम का जाप कम से कम 101 बार करें। ऐसा करने से घर में सुख समृद्धि बनीं रहेगी। माला पर जाप करते समय इस बात का ध्यान रखें की आपका मुखा पूर्व दिशा की ओर ही हो।

चढ़ाएं हनुमान पर गुलाब की माला

धन लाभ पाने के लिए इस उपाय को मंगलवार के दिन करें। इस उपाय के अनुसार मंगलवार को शाम के समय हनुमान जी को एक गुलाब का फूल अर्पित करें और  एक गुलाब की माला पहना दें। इसके बाद हनुमान की पूजा करें और पूजा करने के बाद गुलाब के फूल को उठाकर अपने घर  ले आया और इस फूल को अपनी तिजोरी में रख दें।

करें उड़द और कोयले का दान

जिन लोगों की कुंडली में शनि दोष है वो लोग मंगलवार के दिन काली उड़द दाल और कोयले को एक काले रंग की पोटली में बांध दें। इस पोटली के अंदर 21 रुपए भी रखे दें। इसके बाद शाम को नदी में जाकर इस पोटली को जल में प्रवाहित कर दें। ये उपाय लगातार 11 मंगलवार करें। ये उपाय करने से शनि दोष का प्रभाव कम होने लग जाएगा।

Back to top button