राशिफल

Rashifal: इन दस राशियों के लिए मिश्रित फलदायी रहेगा दिन, कुछ गुप्त शत्रु पहुंचा सकते हैं नुकसान

हम आपको गुरुवार 20 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 20 February 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप अपने मूड में बदलाव महसूस करेंगे और इसी कारण काम में मन नहीं लग पाएगा। शिक्षा-प्रतियोगिता के लिए भी समय अनुकूल नहीं है। लोगों के बारे में आपको कुछ रोचक बातें भी पता चल सकती हैं। नौकरी में स्थान परिवर्तन का योग बन रहा है। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। सुख के साधन जुटेंगे। संतान से सुख प्राप्त होगा। गाय को रोटी खिलाएं, आपकी स्थिति बेहतर रहेगी। बिजनेस में आपको बड़ा मुनाफा होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

दिन की शुरुआत में आपको थोडी बहुत प्रतिकूलताओं का सामना करना पडे़गा। पारिवारिक जीवन में समय अनुकूल रहेगा। किन्तु कोई भी निर्णय आवेश में ना लें। सावधानी से कदम बढाना होगा। उत्तम दांपत्य जीवन मिलेगा। समस्याएं खत्म होने में थोड़ा समय लग सकता है। परिवार के छोटे सदस्यों के बारे में चिंता रहेगी। आज आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव हो सकता है। आपको अपने खानपान पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

परिवार में किसी से मतभेद हो सकता है। आपका मन विचलित हो सकता है। आज आप उच्च अधिकारियों या समाज के उच्च व्यक्तियों के संपर्क में आ सकते हैं। आने वाले तीन दिनों में आपको कई शुभ परिणाम प्राप्त होगा। कारोबारी क्षेत्र में उन्नति होगी। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। जोखिम न उठाएं। किसी काम को पूरा करने के लिए जरूरत से ज्यादा मेहनत कर सकते हैं। आप अपने खर्चों को लेकर सोच-विचार में डूबे रह सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

गोपनीय बातें अपने प्रिय से बांटने का सही समय है। प्रेम संबंधों के लिए अच्छा समय है। भाग-दौड़ हो सकती है। विवाहित लोग अपने जीवनसाथी के साथ उचित व्यवहार रखें और संवादहीनता को न पनपने दें, वरना वैचारिक मतभेद हो सकता है। आज आप सही मौका देखकर अपने प्यार को प्रपोज कर सकते हैं। आपके कुछ जरूरी काम अधूरे रह सकते हैं। अपने गुरु को कुछ उपहार दें, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होंगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज नए मित्र बनेंगे परन्तु थोड़ा सावधान रहें, क्योंकि इनमे से अधिकतर स्वार्थी हो सकते हैं। अगर आप किसी चीज को हासिल करने के लिए प्रयास करते हैं तो आप उसको हासिल कर पाएंगे। यात्रा में थोड़ी सावधानी बरतें। प्रेम संबंधों में सफलता मिलने की संभावना है। काम में मन नहीं लगेगा। आज आप कुछ मामलों में ज्यादा ही उतावले हो सकते हैं। पारिवारिक रिश्तेदार व मित्र इत्यादि घर में मेहमानों के रूप में आ सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किसी को भी धन उधार ना दें, अन्यथा आपको हानि हो सकती है। दूसरों पर आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। प्रेम-संबंधों के लिए दिन मिला-जुला रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आप बेहतरीन प्रतिभा का परिचय देने में कामयाब होंगे। आपका आकर्षण बढ़ सकता है। किसी नए कार्य-उपक्रम को प्रारंभ कर पाएंगे। आय में वृद्धि होगी। चुनौती जैसी हर हालत में व्यावहारिक रहें। आप किसी दोस्त की बर्थडे पार्टी में जा सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

कारोबार में प्रगति और आय में वृद्धि होगी। खर्चों में बढ़ोतरी होगी किन्तु आप फिजूलखर्ची से बचे रहेंगे। प्रेम-संबंधों में बात का बतंगड़ न बनाएं और अहंकार से बचें। भाग्यवृद्धि होने के संकेत है। बकाया राशि का भुगतान होगा। किसी बुरी खबर के मिलने से खिन्नता रहेगी। व्यर्थ मेहनत होगी। कोर्ट कचहरी या किसी विवाद में आपको जीत मिल सकती है। ऑफिस के काम में आपको कई चुनौतियां आ सकती हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

परिवार में खुशियां और सौभाग्य दस्तक देगा। आपके घर में धन से जुड़ी सभी प्रकार की समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। प्रेम-संबंधों में मर्यादित रहें क्योंकि ऐसा न करने पर रिश्तों में तनाव हो सकता है। जीवनसाथी की सलाह आपके लिए अच्छी रहेगी। पठन-पाठन व लेखन इत्यादि कार्यों में उत्साह व लगन से कार्य कर पाएंगे। कोई महत्वपूर्ण इंसान आपकी खासियत को पहचान लेगा। दैनिक कार्यों में आपको पूर्ण रूप से सफलता मिलेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

व्यावसायिक संदर्भ में कही दूर की यात्रा संभव है। क्रोध या आवेश को प्रेम के बीच न आने दें, तो बेहतर रहेगा। गलतफहमियां बढ़ने के भी आसार हैं। इसलिए अपने मसलों को स्वयं ही सुलझाने का प्रयास करें तो बेहतर रहेगा। किसी पर भी जरूरत से ज्यादा भरोसा न करें। सरकारी कार्यालयों में रुके कार्य किसी बाहरी व्यक्ति की सहायता से पूरे होंगे। जितना ज्यादा बोलेंगे, उतनी ही परेशानी में पड़ सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको अपने बच्चों की तरफ से शुभ समाचार मिल सकते हैं। पारिवारिक जीवन में परेशानी आ सकती है। किन्तु अंत में सभी पुराने झगड़े निपट जाएंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार आयेगा, आप अपनी मन पसंद की कोई चीज खरीद सकते हैं। शेयर मार्केट से लाभ होगा। दूसरों के कार्य में हस्तक्षेप न करें। रोजमर्रा के काम समय से पूरे होने में परेशानी आ सकती है। सेहत के मामले में आप चुस्त-दुरुस्त बने रहेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। वस्त्रों आदि के प्रति रुझान रहेगा। शेयर मार्केट में निवेश करने से पहले शांति से सोचें। आप में ऊर्जा का संचार रहेगा, उसका सही दिशा में उपयोग करें। जीवनसाथी संग भावनात्मक संवेदनशीलता के साथ-साथ प्यार की मधुरता बढ़ेगी। कुछ मामलों में आज आप लोगों से उलझ सकते हैं। खुद को शांत नहीं रख पाएंगे। गृहिणियां लापरवाही न करें। आवश्यक वस्तु गुम हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी भी तरह का निवेश कर सकते हैं फायदा जरूर होगा। अगर किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, तो ज्यादा मेहनत की जरुरत है। वरना परिणाम आपके पक्ष में नही आएगा। प्यार के इजहार के लिए दिन अच्छा रहेगा। आज आप बिना बात किसी पर भड़क भी सकते हैं। इससे आपकी इमेज पर ही बुरा असर पड़ेगा। ईर्ष्यालु व्यक्ति हानि पहुंचा सकते हैं। नौकरी में उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे।

आपने Rashifal 20 February 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 February 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 February 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : बेहद दुर्लभ संयोग बन रहा इस महाशिवरात्रि पर, मनवांछित फल के लिए इन चीजों से करें अभिषेक

Show More

Related Articles

Back to top button
Close