ब्रेकिंग न्यूज़

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ‘बीफ करी’ बांटी, हिन्दुओं से बैर या कांग्रेस पार्टी का मेनिफेस्टो?

पुलिस प्रशिक्षुओं के मेन्यू से बीफ हटाए जाने के विरोध में केरल में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पुलिस स्टेशन के बाहर बीफ बांटा और इस फैसले के खिलाफ अपनी नाराजगी दिखाई । ये घटना मंगलवार की है। दरअसल, हाल ही में केरल राज्य की पुलिस प्रशिक्षुओं के मेन्यू से बीफ को हटा दिया गया था। जिसके बाद कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को कोझीकोड के मुकक्म पुलिस स्टेशन के सामने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन करते हुए कार्यकर्ताओं ने लोगों को बीफ और रोटी बांटी। हैरानी की बात ये है कि ये सब पुलिस स्टेशन के सामने किया गया और पुलिस चाहकर भी कोई कठोर कदम नहीं उठा पाई।

केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के सचिव के. प्रवीण कुमार ने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन पर आरोप लगाते हुए कहा कि इनका झुकाव राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रति है और ये केरल में संघ के एजेंडे को लागू कर रहे हैं। प्रवीण कुमार के अनुसार पिनराई विजयन ने मोदी से मुलाकात करने के बाद लोकनाथ बेहरा को पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) बनाया। क्योंकि  गुजरात दंगों मेंं लोकनाथ बेहरा ने पीएम मोदी और अमित शाह को क्लीन चिट दी थी। बीफ करी-ब्रेड बांटने के अभियान को शुरू करने वाले प्रवीण कुमार का कहना है कि वो राज्य के लोगों के सामने पिनराई विजयन का दोहरे रुख जरूर लाएंगे।


वहीं इस मामले पर केरल पुलिस ने अपनी सफाई देते हुए कहा है कि ये फैसला मेस कमेटी द्वारा लिया गया है। फैसला के अनुसार पुलिस अधिकारियों को ये आदेश दिया गया है कि वो मेस में उपलब्ध भोजन के साथ स्वस्थ भोजन तैयार करें। इस फैसले का मकसद ऊर्जा वाला आहार प्रशिक्षुओं को देने का है। जिस कमेटी द्वारा ये फैसला लिया गया है उसमें प्रशिक्षुओं के प्रतिनिधि और पुलिस अधिकारी शामिल हैं।

केरल में बीफ को लेकर हुआ ये विवाद कोई नई बात नहीं है। क्योंकि इससे पहले भी इस राज्य में बीफ को लेकर इस तरह के विवाद सामने आए हैं। साल 2017 में केरल यूथ कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने सार्वजनिक रूप से गाय को काटा था और इससे जुड़ी एक वीडियो भी सामने आई थी। जिसके बाद बीजेपी पार्टी द्वारा यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं की खूब आलोचना की गई थी। गाय को काटे जाने को लेकर इन लोगों के खिलाफ मामला भी दर्ज हुआ था। साथ में ही इस मामले पर राहुल गांधी को भी अपनी सफाई देनी पड़ी थी और राहुल ने इस घटना को गलत बताते हुए कहा था कि केरल में जो हुआ है उसका समर्थन कोई नहीं कर सकता।

वहीं अब फिर से बीफ को लेकर कांग्रेस पार्टी की और से केरल राज्य में सियासत शुरू हो गई है और कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता पुलिस स्टेशन के बाहर बीफ बांटा गया है।

Show More

Related Articles

Back to top button