लखनऊ – भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों के नतीजों को लेकर काफी आश्वस्त है और जिस तरह से पीएम मोदी पिछले दो दिनों में प्रदेश के शहर और अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में चुनाव प्रचार कर रहे हैं उससे यह बात काफी हद तक साफ हो गयी है कि यूपी में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरने जा रही है। आखिरी चरण से पहले पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पूरी ताकत झोंक दी है जिससे बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिलने की उम्मीद बन रही है। ‘मेल टुडे’ की रिपोर्ट के मुताबिक एक विश्वसनीय और राजनीतिक रूप से सही मुख्यमंत्री ढूंढने की पहल भी शुरू हो चुकी है। Bjp is shortlisting cm candidates.

केशव प्रसाद मौर्य मुख्यमंत्री के लिए पहली पसंद –

Bjp shortlisting cm candidates

गौरतलब है कि बीजेपी ने यूपी में किसी को भी सीएम पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया है और अब जबकि 7 चरणों के चुनाव पूरे होने को हैं तो बीजेपी ने सीएम पद के लिए सही और योग्य उम्मीदवार की तलाश शुरु कर दी है। सीएम की दावेदारी के लिए कई नामों को प्राथमिकता दी जा रही है जिनमें प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य का नाम सबसे ऊपर है।

Bjp shortlisting cm candidates

इसके अलावा, पार्टी केंद्रीय मंत्री उमा भारती, मनोज सिंहा, योगी आदित्यनाथ, राजनाथ सिंह और दिनेश शर्मा के नामों पर भी विचार कर रही है। मुख्यमंत्री पद के दावेदार के रूप में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और ओबीसी नेता केशव प्रसाद मौर्य का नाम यूपी की जनता के लिए सप्राइज भरा हो सकता है।

पीएम मोदी पहुंचे गढ़वाघाट आश्रम, सपा के वोटों पर सेंध –

Bjp shortlisting cm candidates

दो दिन से यूपी चुनाव के अंतिम चरण में पूर्वांचल को फतह करने के लिए पीएम ने वाराणसी में डेरा रखा है। पीएम नरेंद्र मोदी आज भगवान श्रीकृष्ण के वंशजों का आश्रम कहे जाने वाले गढ़वाघाट पहुंचे और वहां उन्होने मत्था टेका। पीएम ने मुलायम सिंह यादव के सबसे प्रिय अध्यात्मिक स्थलों में शुमार इस आश्रम में संतों के साथ समागम किया और सदगुरु शरणानंद जी महाराज से देश-दुनिया के हालात व भगवान श्रीकृष्ण के उपदेशों को जन-जन तक पहुंचाने पर भी चर्चा की।

Road show of pm Modi

ऐसा माना जा रहा है कि पूर्वांचल के यादवों पर गहरी छाप छोड़ने वाले इस आश्रम की यात्रा कर पीएम ने सपा के वोट में सेंध मारने के लिए तीर चला दिया है। आपको बता दें कि यूपी चुनाव के सातवें चरण के मद्देनजर पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर राहुल गांधी, अखिलेश यादव, बीएसपी प्रमुख मायावती आदि नेताओं ने वाराणसी में चुनाव प्रचार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.