दिलचस्प

दूल्हे के साथ स्टेज पर हुआ ऐसा हादसा, जिसे वह याद रखेगा पूरी उम्र…. देखें वीडियो!

शादी-विवाह का मौका बहुत ही खुशी का मौका होता है। पहले शादियां केवल मंडप में हुआ करती थीं। जहां शादी कराने के लिए आये पंडित जी दूल्हे और दुल्हन को फेरे लगवाते थे और इस तरह से शादी संपन्न होती थी। लेकिन आधुनिक युग में पहले स्टेज पर शादी होती है और उसके बाद मंडप में फिर से शादी की जाती है। ऐसा इसलिए होने लगा ताकि शादी के प्रमाण के तौर पर फोटो खींची जा सके।

शादियों में घटती है अजीब-अजीब घटनाएं:

जब भी शादी होती है तो उसमें कोई ना कोई वाकया ऐसा जरूर हो जाता है जो हर किसी को ताउम्र याद रहे, हालांकि कुछ हादसों को जानबूझकर अंजाम दिया जाता है जबकि कुछ अनजाने में हो जाते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही हादसे का वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आपको दूल्हे के ऊपर दुःख भी होगा और हंसी भी आएगी। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा कौन सा हादसा हुआ होगा, जिसके बारे में जानकर हंसना और रोना दोनों आ सकता है।

शादी के बाद सभी बुजुर्ग और रिश्तेदार देते हैं आशीर्वाद:

दरअसल एक शादी समारोह के दौरान दूल्हा स्टेज पर रखी कुर्सी पर बैठा हुआ है और अचानक ही कुर्सी के गिरने की वजह से वह पीछे गिर जाता है। आप तो जानते ही होंगे कि शादियों के दौरान जयमाल के बाद घर और रिश्तेदारी की सभी बड़े-बुजुर्ग वर और वधू यानी कि नए नवेले जोड़े को आशीर्वाद देने के लिए स्टेज पर जाते हैं और दूल्हे-दुल्हन के ऊपर फूलों की वर्षा करके उन्हें आशीर्वाद देते हैं। ऐसे ही एक ताऊ दूल्हे को आशीर्वाद देने के लिए जाते हैं लेकिन दूल्हा पीछे की तरफ गिर जाता है।

बचने के लिए ताऊ पकड़ते हैं दूल्हे की कुर्सी:

हुआ ये कि जब ताऊ स्टेज पर जाकर दूल्हे के पीछे खड़े होते हैं तो वह दूल्हे की कुर्सी को पकड़ते हैं। कुर्सी चौकी पर एकदम किनारे रखी होती है, जिस वजह से पीछे बिल्कुल भी जगह नहीं बची होती है। जब ताऊ वहां खड़े होते हैं तो वह गिर जाते हैं, खुद को बचाने के लिए वह दूल्हे की कुर्सी को पकड़ते हैं, जिसकी वजह से कुर्सी गिर जाती है और साथ में दूल्हा भी गिर जाता है। यकीनन वीडियो देखकर आपको हंसी भी आएगी और दूल्हे की हालत पर दुःख भी होगा।

वीडियो देखें-

Back to top button