रेखा बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक रही हैं। वह अपने समय की ना केवल खूबसूरत अभिनेत्री थीं बल्कि एक बेहतरीन अदाकारा भी थीं। उन्होने अपने जीवन में कई बेहतरीन अभिनेताओं के साथ कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया। हालांकि बॉलीवुड से जुड़ा हर व्यक्ति लगभग विवादों का शिकार हो चुका है, तो रेखा भी कैसे बची रह सकती थीं। इनका नाम भी कई बार विवादों की वजह से चर्चा में रह चुका है। रेखा फिल्मी दुनिया के अलावा अपने व्यक्तिगत जीवन में भी कई विवादों से घिरी रही हैं। Rekha secretly married with sanjay dutt.

यासिर उस्मान की किताब में हुआ खुलासा 

हाल ही में रेखा की बायोग्राफी “रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी” रिलीज हुई, जिसमें उनकी जिंदगी से जुड़े तमाम किस्सों और रहस्यों से पर्दा उठाया गया है। आपको बता दें इस किताब के लेखक यासिर उस्मान हैं। इस किताब में कई ऐसे सवालों के जवाब भी दिये गए हैं, जिनके बारे में लोग अक्सर जानना चाहते हैं। हाल ही में एक सवाल काफी चर्चित हुआ था, जिसका जवाब हर कोई जानना चाहता है। आखिर रेखा किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं।

बहुत पहले हो चुकी थी रेखा के पति की मौत 

लोगों को यह बात बहुत अजीब लगी। क्योंकि रेखा के पति मुकेश अग्रवाल की मौत बहुत पहले ही हो चुकी है। जब पति की काफी पहले मौत हो चुकी है और रेखा ने दुबारा किसी से शादी भी नहीं की, तो आखिर वो किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं। लोगों द्वारा पूछे जाने वाले इस सवाल का जवाब आखिरकार यासिर उस्मान की लिखी किताब में मिल गया है। उन्होंने खुलासा किया है कि रेखा किसी और के नाम का नहीं बल्कि बॉलीवुड के प्रसिद्द अभिनेता संजय दत्त के नाम का सिंदूर लगाती हैं।

विनोद मेहरा से शादी टूटने के बाद संजय दत्त के करीब आयी थीं रेखा 

जी हां यकीनन आप यह जानकर हैरान होंगे लेकिन ये सच है। दरअसल उस समय रेखा की नजदीकियां अमिताभ बच्चन के साथ थी, लेकिन अमिताभ उनसे दूर चले गए। उसके बाद विनोद मेहरा से भी उनकी शादी टूट गयी। इस वजह से रेखा पूरी तरह से टूट चुकी थीं और बिल्कुल अकेली मसहूस कर रही थीं। उसी समय रेखा संजय दत्त के साथ फिल्म “जमीन-आसमान” की शूटिंग कर रही थीं। चूंकि रेखा काफी दुखी थीं इस वजह से संजय दत्त के काफी करीब आ गयीं।

संजय दत्त ने शादी भी की थी रेखा से 

फिल्म की शूटिंग ख़त्म होने के बाद संजय दत्त अपने से 5 साल बड़ी रेखा के साथ शादी कर लेते हैं और कई दिनों तक घर से गायब भी रहते हैं। जब यह बात संजय दत्त के पिता सुनील दत्त को पता चली तो उन्होंने संजय को खोजकर उनकी शादी ऋचा शर्मा से करवा दी। हालांकि रेखा ने प्रत्यक्ष रूप से इस बात की सच्चाई को कभी स्वीकार नहीं किया है, लेकिन एक सच यह भी है कि उन्होंने कभी इससे इनकार भी नहीं किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.