बॉलीवुड

बॉलीवुड की शान बड़ा रहे इन 5 शहरों के दामाद, नंबर 3 को ससुरजी ने दी थी सारी जायदाद

‘दामादजी’ का अपने ससुराल में अलग ही लेवल का मान सम्मान होता हैं. दामाद लोग जब भी अपने ससुराल जाते हैं तो उनकी वहां बहुत खातिरदारी की जाती हैं. उनकी मेहमानी में कोई भी कसर नहीं छोड़ी जाती हैं. ऐसे में यदि आपका दामाद बेहद फेमस हो और जीवन में अच्छा काम कर रहा हो तो लड़की के मायके वालो का सीना भी गर्व से फूल जाता हैं. अजी लड़की वाले भी छोड़िए यदि किसी शहर का कोई बंदा लाइफ में बड़े काम कर जाए तो उस सिटी में रहने वालों को भी अलग ही गर्व महसूस होता हैं. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड के उन 5 फेमस सितारों से मिलाने जा रहे हैं जो भारत के बड़े शहरों के दामाद हैं. इन शहर में रहने वाले लोग बड़े गर्व से कहते हैं कि ये स्टार हमारे शहर में पैदा हुई लड़की का पति हैं.

अभिषेक बच्चन

बच्चन परिवार के इकलौते बेटे अभिषेक ने साल 2007 में दुनियां की सबसे खुबसुरत अभिनेत्री ऐश्वर्या राय से शादी रचाई थी. ऐश्वर्या राय का जन्म कर्नाटक राज्य के मैंगलोर शहर में 1 नवंबर 1973 को हुआ था. इस लिहाज से अभिषेक मैंगलोर के जमाई राजा हैं.

सैफ अली खान

सैफ अली खान नवाबी खानदान (पटौदी) से ताल्लुक रखते हैं. सैफ अली खान का जन्म 16 अगस्त 1970 को नई दिल्ली में हुआ था. सैफ ने पहली शादी अमृता सिंह से की थी लेकिन तलाक के बाद दूसरी शादी करीना कपूर से रचाई हैं. करीना कपूर 21 सितंबर 1980 को मुंबई में पैदा हुई थी. ऐसे में सैफ मायानगरी मुंबई के दामाद हैं. दोनों की शादी साल 2012 में हुई थी.

सुनील शेट्टी

सुनील शेट्टी ने बॉलीवुड में बहुत नाम कमाया हैं. उनकी फिल्म इंडस्ट्री में अलग पहचान हैं. सुनील शेट्टी अहमदाबाद के दामाद हैं. उनकी शादी 1991 में माना कादरी से हुई थी. सुनील एक ऐसे भाग्यशाली दामाद हैं जिन्हें अपने ससुर की सारी जायदाद मिल गई थी. असल में माना अपने पिता की इकलौती संतान थी, ऐसे में उनके पिता की सभी धन दौलत उन्हें और दामाद सुनील शेट्टी के हिस्से में आ गई.

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने 3 जून 1973 को जया भादुड़ी से शादी की था. अमिताभ का जन्म तो उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 11 अक्टूबर 1942 में हुआ था लेकिन उनकी बीवी जया की पैदाइश मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर की हैं. वे यहाँ 9 अप्रैल 1948 को जन्मी थी. ऐसे में साड़ी के सबसे बड़े महानायक अमिताभ जी जबलपुर शहर के दामाद हैं.

आमिर खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्ट कहे जाने वाले आमिर खान ने भी अपने जीवन में दो शादियाँ रचाई. उनकी पहली शादी रीना दत्ता से हुई थी. जब ये शादी नहीं चली और दोनों का तलाक हो गया तो उन्होंने 2005 में किरण राव से दूसरी शादी रचा ली. किरण राव का जन्म 7 नवंबर 1970 में बेंगलुरु शहर में हुआ था. इस तरह वे बेंगलुरु के दामाद हैं.

उम्मीद हैं कि आपको ये जानकारी पसंद आई होगी. वैसे आप किस शहर के दामाद हैं हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताइए. जब आप ससुराल जाते हैं तो आपकी खातिरदारी किस प्रकार से होती हैं इसका भी जिक्र करिए.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close