दिलचस्प

Video: गज़ब की हैं इस साधू बाबा की साधना, बर्फीली पहाड़ी में बिना कपड़े करते है प्रार्थना

बर्फीली पहाड़ियों में कपकपा देने वाली ठण्ड होती हैं. ऐसे एरिया में हम ढेर सारे कपड़े पहन ही जाना पसंद करते हैं. इस टाइप की ठंडी जगहों पर बिना कपड़े पहने घूमना तो दूर इस बारे में सोच भी नहीं सकते हैं. ऐसे में इसके ठीक विपरीत सोच वाला एक विडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा हैं. दरअसल इस विडियो में एक साधू बाबा बर्फीली पहाड़ियों में बिना कपड़े पहने घूमते हुए दिखाई दे रहे हैं. उनके साथ एक कुत्ता भी हैं. जिस बंदे ने इस विडियो को शेयर किया हैं उसका दावा हैं कि यह हिमालय का विडियो हैं और वहां का तापमान माइनस 45 डिग्री हैं. उनका कहना हैं कि साधू बाबा सुबह सुबह अपने कुत्ते के साथ यहाँ प्रार्थना करने आए हैं.

IndiaDivine नाम के इस ट्विटर यूजर का कहना हैं कि इस अद्भुत विडियो को इंडियन आर्मी के ही एक जवान ने रिकॉर्ड किया हैं. उसने इस विडियो को साझा करते हुए कैप्शन में लिखा “इस विडियो को हिमालय के माइनस 45 डिग्री तापमान में एक आर्मी जवान के द्वारा रिकॉर्ड किया गया हैं. उनकी मुलाकात बर्फ में सुबह अपने कुत्ते के साथ प्रार्थना कर रहे साधू से हो गई थी.” चलिए आप सभी भी पहले ये वायरल विडियो देख ले.


इस विडियो को ट्विटर पर अभी तक 93 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं. किसी ने इसे साधू बाबा की तपस्या और साधना का करिश्मा बताया तो कोई विडियो को फेक बोलकर इसकी सत्यता पर ही सवाल उठाने लग गया. इस विडियो के वायरल होने के बाद एक और विडियो शेयर किया गया. इस दुसरे विडियो में साधू बाबा बर्फ की पहाड़ी पर बिना कपड़े पहने गुलाटीयां मार रहे हैं.


ये दो विडियो के बाद एक तीसरा विडियो भी सामने आ गया. इसमें एक साधू बाबा बर्फ खोद पानी निकालते हैं और फिर उसी ठन्डे पानी से स्नान करने लगते हैं. ये विडियो देख हमें भी कपकपी छूटने लग गई.


ये विडियो असल में कहाँ का हैं और ये साधू बाबा कौन हैं इस बारे में फिलहाल कोई पुख्ता जानकारी नहीं हैं. बस सोशल मीडिया पर ये विडियो आग की तरह फ़ैल रहे हैं. लोग इन्हें देख तरह तरह की प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं. वैसे आप लोगो को ये विडियो कैसे लगे हमें कमेंट में जरूर बताए. आपको क्या लगता हैं ये साधू बाबा सच में इतनी ठण्ड में बर्फीली पहाड़ियों में बिना कपड़े पहने रह सकते हैं? क्या आप ने कभी ठण्ड में इस तरह की कोई चीज ट्राई की हैं? आपका तो पता नहीं लेकिन हमें तो विडियो देखने मात्र से ही ठंडी लगने लगी हैं.

आपको ये विडियो पसंद आया हो तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले. साथ ही इस तरह की दिलचस्प ख़बरों के लिए हमारे साथ जुड़े रहे.

Back to top button