बॉलीवुड

‘जब वी मेट’ से लेकर मशहूर ‘गोरी मैम’ तक, अब इतना बदल गयी है सौम्या टंडन

‘गोरी मैम’ के नाम से अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली अभिनेत्री सौम्या टंडन आज के समय में किसी भी परिचय की मोहताज नहीं हैं. साल 2006 में सौम्या टंडन ने अपने टेलीविजन करियर की शुरुआत की थी, पर आज के समय में लोग सौम्य टंडन को उनके असली नाम से ज्यादा ‘भाबीजी घर पर हैं’ की ‘गोरी मैम’ के नाम से जानते हैं. क्या आपको पता है की टेलीविजन में काम करने के साथ साथ सौम्या टंडन फिल्मों में भी अपना हुनर दिखा चुकी हैं? सौम्या टंडन ने करीना कपूर स्टारर फिल्म ‘जब वी मेट’ से बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा था.
इस फिल्म में सौम्या ने करीना की बहन रूप ढिल्लन का किरदार निभाया था.

“जब वी मेट” फिल्म में भले ही सौम्या का किरदार बहुत ही छोटा था पर लोगों ने उनकी खूबसूरती और अभिनय को खूब पसंद किया था. एक इंटरव्यू के दौरान सौम्या टंडन ने बताया था किस तरह एक बार लोगों की भीड़ ने उन्हें करीना की असली बहन समझकर चारो तरफ से घेर लिया था और उन्हें बचाने के लिए बॉडीगार्ड्स को आगे आना पड़ा था. सौम्या टंडन ने साल 2006 में टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक ‘ऐसा देश है मेरा’ से अपने टेलीविजन करियर की शुरुआत की थी. इसके अलावा सौम्य ने ‘मेरी आवाज को मिल गई रोशनी’ में भी मुख्य भूमिका निभायी थी. सौम्या टंडन ने धारावाहिको में काम करने के साथ साथ बहुत सारे रिएलिटी शोज भी होस्ट किए.

सौम्या टंडन ने अपने टेलीविजन करियर में बहुत सारे टीवी शोज में काम किया है पर उन्हें असली पहचान एंड टीवी पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक ‘भाबीजी घर पर हैं’ से मिली. इस धारावाहिक में सौम्या टंडन ने ‘गोरी मैम’ यानी अनीता भाभी का किरदार निभाया है. ये किरदार लोगों को इतना पसंद आया की ज़्यादातर लोग उन्हें सौम्य की जगह गोरी मेम के नाम से जानने लगे. सौम्या देखने में बहुत ही खूबसूरत ,ग्लैमरस और फिटनस फ्रीक हैं.

अपनी फिटनेस का इतना ख्याल रखने वाली सौम्य बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार को अपना आदर्श मानती हैं. सौम्या टंडन अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर बहुत ही कॉन्शस रहती हैं. साल 2016 में सौम्या ने अपने बॉयफ्रेंड सौरभ देवेंद्र सिंह के साथ शादी कर ली. ये दोनों शादी से पहले एक-दूसरे के साथ 10 सालों तक रिलेशशिप में रहे थे. उसके बाद ये दोनों विवाह के पवित्र बंधन में बंध गए.

सौम्या टंडन का एक बहुत ही प्यारा सा बेटा भी है. सौम्या ने साल 2019 में एक प्यारे से बेटे को जन्म दिया. सौम्या टंडन को अभिनय के साथ साथ लिखने का भी शौक है. उन्होंने “मेरी भावनाएं” नामक एक किताब भी लिखी. यह एक कविता संग्रह है. सौम्या टंडन की इस किताब को एक अवार्ड के लिए भी नॉमिनेट किया गया था. सौम्या ने अभिनेता जय भानुशाली के साथ ज़ी टीवी पर प्रसारित होने वाले रियेल्टी शो “डांस इंडिया डांस” के पहले तीन सीजन को होस्ट भी किया है. सौम्या टंडन ने साल 2006 में फेमिना फेस ऑफ़ द ईयर का खिताब भी हासिल किया था.

Back to top button