ब्रेकिंग न्यूज़राजनीति

भारत ने एक बार फिर दी कोरोना को मात, ठीक हुआ दूसरा मरीज, नेगेटिव आया 252 छात्रों का रिजल्ट

इन दिनों कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में फैल गया है. चीन से शुरू हुआ ये काफिला धीरे-धीरे पूरी दुनिया में अपने पैर पसार रहा है. चीन के अलावा कई देशों में इस वायरस का कहर देखने को मिला है. चीन में अब तक इस खतरनाक वायरस की वजह से 900 से भी ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वैज्ञानिक दिन रात मेहनत कर रहे हैं ताकि वह इस बीमारी का तोड़ ढूंढ पाएं, लेकिन सभी कोशिशें नाकाम होती नजर आ रही हैं. इसी सब के बीच भारत में इस वायरस से लड़ने की एक उम्मीद जगी.

ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि हाल ही में केरल में त्रिशूर का एक शख्स, जो कोरोना वायरस के चपेट में आ गया था, इलाज के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है. सबसे पहले जब उसका टेस्ट हुआ तो पता चला कि वह कोरोना वायरस से पीड़ित है, लेकिन कुछ दिनों तक चले इलाज के बाद जब उसका दोबारा टेस्ट किया गया तो रिजल्ट नेगेटिव आया. यह देखकर डॉक्टर्स के साथ-साथ स्थानीय लोग भी हैरान रह गए. इसका मतलब कि कोरोना वायरस का इलाज करने के लिए डॉक्टर्स ने जिन दवाओं का इस्तेमाल किया था, वह काम आईं.

ऐसे में अब कोरोना वायरस का एक और मामला सामने आया है, जिसमें मरीज के ठीक होने की पुष्टि की गयी है. बता दें, यह दूसरा मामला भी केरल का है. हालांकि, सेहत में सुधार आने के बाद कोरोना वायरस से पीड़ित इस दूसरे मरीज को भी अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है. इस बात की पुष्टि स्वयं केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने की.

वहीं, हरियाणा के मानेसर में रखे गए छात्र जो हाल ही में चीन के वुहान से लौटे हैं, उनका टेस्ट भी नेगेटिव आया है. कोरोना वायरस से पीड़ित दूसरे मरीज का इलाज केरल के कसारगोड जिला के कंझनगढ़ में चल रहा था. वहीं, पहले मरीज का इलाज केरल के को अलप्पुझा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हुआ था, जहां से ठीक होने के बाद उसे भी डिस्चार्ज कर दिया गया था.

जानकारी के लिए बता दें भारत में अभी तक 3 मामले सामने आये हैं जो कोरोना वायरस से पीड़ित बताये जा रहे थे, जिनमें से दो की हालत में सुधार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. हजारों ऐसे लोग डॉक्टर्स की गहन निगरानी में हैं, जिन्हें कोरोना वायरस होने की आशंका है. ये वो लोग हैं जो बुरी तरह इस वायरस से प्रभावित चीन या फिर दूसरे देशों से होकर आये हैं.

पढ़ें चीन ने जला दिए कोरोना वायरस के 10000 मरीजों के श’व? सैटेलाइट में दिखी दिल दहला देने वाली तस्वीरें

Show More

Related Articles

Back to top button
Close