दिलचस्प

भिखारी ने साईंबाबा के मंदिर में दान किए 8 लाख रुपए, कुछ ही दिनों में ऐसे हुआ बड़ा फायदा

दान धर्म करना बहुत अच्छी बात हैं. इससे अच्छा फल मिलता हैं और भगवान भी खुश होते हैं. अब ये बात तो हर किसी को पता हैं लेकिन इसका पालन बहुत कम लोग करते हैं. ऐसा नहीं हैं कि लोग कमाई नहीं करते हैं, लेकिन जब बात पैसे दान में देने की बारी आती हैं तो वे कंजूस हो जाते हैं और ज्यादा अमाउंट नहीं देते है. हालाँकि आज हम आपको एक ऐसे शख्स से मिलाने जा रहे हैं जो पेशे से एक भिखारी हैं लेकिन उसने मंदिर को पुरे 8 लाख रुपए दान में दिए हैं. भिखारी ने ये 8 लाख रुपए पिछले 7 सालों में भीख मांग मांग कर कमाए हैं. इतना ही नहीं भिखारी का ये दावा भी हैं कि जब से उसने मंदिर में पैसे दान करना शुरु किये है तभी से उसकी इंकम भी बढ़ने लगी हैं.

ये पूरा मामला आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा का हैं. यहाँ के साईंबाबा मंदिर मंदिर में 73 साल के भिखारी यादी रेड्डी ने मंदिर में 8 लाख रुपए की रकम देकर सबको चौका दिया. बता दे कि उन्होंने ये 8 लाख रुपए थोड़ा थोड़ा कर पिछले 7 सालों में दिए हैं. यादी रेड्डी इसी मंदिर के बाहर भीख मांगते हैं. उनका मानना हैं कि उन्हें ये पैसा इसी मंदिर की बदौलत मिला हैं इसलिए वे अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा मंदिर में भी दान करते हैं. उनके इस काम से मंदिर प्रशासन भी खुश हुआ हैं. वे लोग भी इस दिलदार भिखार की तारीफ़ करते थक नहीं रहे हैं.

यादी रेड्डी बताते हैं कि पहले मैंने करीब 40 साल तक रिक्शा चलाया. उसी से मेरा घर खर्च चलता था. हालाँकि बाद में मुझे घुटनों की प्रॉब्लम होने लगी. ऐसे में फिर मैं मंदिर के बाहर बैठ भीख मांगने लगा. यादी ने सबसे पहले मंदिर में एक लाख रुपए की रकम दान की थी. वे कहते हैं कि यदि मेरी तबियत बिगडती थी तो मुझे अधिक पैसो की आवश्यकता महसूस नहीं होती थी. ऐसे में मैं मंदिर में पैसे दान कर दिया करता था.

यादी रेड्डी का दावा हैं कि मंदिर में पैसे दान करने के बाद उनकी कमाई भी बढ़ने लगी हैं. इसकी वजह ये हैं कि पैसे दान करने के बाद लोग उन्हें जानने लगे और आगे रहकर ज्यादा पैसे भीख में देने लगे. यादी रेड्डी ने अभी तक मंदिर में 8 लाख दान कर दिए हैं. लेकिन वो यहीं रुकना नहीं चाहते हैं. उनकी इच्छा हैं कि वे एक दिन मंदिर में अपनी सारी कमाई दान कर देंगे. यादी ने मंदिर में जो रकम दान की उसकी सहयता से वहां एक गौशाला का निर्माण होने वाला हैं. उनके कमाए पैसो से मंदिर के विस्तार से जुड़े ही और भी कई कार्य होंगे.

सोशल मीडिया पर लोग इस बड़े दिल वाले भिखारी की तारीफ़ कर रहे हैं. आमतौर पर हम नौकरी क्लास लोग भी अपनी कमाई का इतना बड़ा हिस्सा शायद मंदिर में दान ना करे, ऐसे में इस भिखारी ने अपनी कमाई के 8 लाख रुपए दान कर सबको प्रेरित किया हैं. ये भिखारी अपने एरिया में बहुत सुर्खियाँ बटोर रहा हैं. वैसे इस पुरे मामले पर आपकी क्या राय हैं हमें कमेंट में जरूर बताए.

Back to top button