बेहद मुश्किलों भरा रहा है रश्मि देसाई का सफर, मुफलिसी से निकलकर ऐसे बन गयी करोड़ों की मालकिन

टेलीविजन की मशहूर और जानी मानी अभिनेत्री और आज के समय में बिग बॉस 13 की कंटेस्टेंट रश्मि देसाई आज के समय में एक जाना-माना चेहरा बन चुकी हैं. रश्मि ने अभी तक टीवी के मशहूर शो “उतरन” और “परी हूं मैं” में अपनी अदायगी से लोगों के दिलों में अपनी एक अलग जगह बनाई है. इसके अलावा क्या आप जानते हैं की रश्मि देसाई बिग बॉस 13 में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली प्रतिभागी हैं. पर अपनी ज़िंदगी के सफर में इतनी आगे तक पहुंचना रश्मि के लिए आसान नहीं रहा है. रश्मि देसाई ने अपनी प्रोफेशनल और निजी ज़िंदगी में बहुत सारे उतार-चढ़ाव देखें हैं. आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से रश्मि देसाई की निजी ज़िंदगी और उनके संघर्ष के बारे में बताने जा रहे हैं.

रश्मि देसाई एक साधारण परिवार से सम्बन्ध रखती है. इनके परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी. इसीलिए घर के खर्चो को पुरा करने के लिए रश्मि ने बहुत कम उम्र में ही काम करना शुरु कर दिया था.रश्मि ने भोजपुरी फिल्मो के द्वारा अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद जब उन्हें टेलीविजन इंड्रस्ट्री में काम मिला तो उन्होंने भोजपुरी फिल्मों में काम करना बंद कर दिया. इसके अलावा अगर रश्मि देसाई की पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो बिग बॉस के घर में आने के बाद उनकी निजी ज़िंदगी सभी लोगों के सामने आ चुकी है. हम आपको बता दें कि रश्मि ने कलर्स चैनल पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक ‘उतरन’ के को-एक्टर नंदिश संधू के साथ चुपचाप शादी कर ली थी.

शादी के बाद रश्मि और नंदिश का रिश्ता ज्यादा लम्बे समय तक नहीं चल पाया और दोनों 4 साल की शादी के बाद एक-दूसरे से अलग हो गए. एक रिएलिटी शो में रश्मि देसाई ने अपने मिसकैरिज के बारे में भी बताया था और इसी शो में रश्मि देसाई ने बताया था की नंदिश संधू के फ्लर्टी नेचर की वजह से उनका तलाक हुआ था. साल 2018 में रश्मि देसाई का नाम टेलीविजन इंड्रस्ट्री की सबसे अधिक फीस लेने वाली एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल था. रश्मि देसाई ने धारावाहिक रावण से टीवी इंडस्ट्री में अपना पहला कदम रखा था. रावण धारावाहिक में काम करने के बाद रश्मि ने ‘परी हूं मैं’ और ‘उतरन’ जैसे मशहूर सीरियल्स में काम किया. इन शोज में काम करने के बाद रश्मि ने दर्शकों के दिलों में अपनी एक खास जगह बना ली.

बहुत कम लोगों को ही पता होगा की रश्मि देसाई एक अभिनेत्री होने के साथ- साथ बहुत ही अच्छी डांसर भी हैं, इसलिए इन्होंने बहुत सारे डान्स रियलिटी शो में भी भाग लिया है. जिसमें कलर्स टीवी पर प्रसारित होने वाले डांस रियेल्टी शो झलक दिखला जा और स्टार प्लस का नच बलिए 7 शामिल हैं. नच बलिए 7 में रश्मि अपने पति नंदिश के साथ दिखाई दी थी. नच बलिए 7 में रश्मि और उनके पति नंदिश का चुनाव फ़ाइनलिस्ट के रूप में हुआ था. उस वक़्त इनकी जोड़ी बहुत मशहूर हुई थी.

Share this