बॉलीवुड

बॉलीवुड के इन 5 मशहूर स्टार्स ने की है विदेशियों से शादी, आज बिता रहे हैं ऐसी जिंदगी

अक्सर आपने बॉलीवुड फिल्मों में ऐसे डायलॉग्स तो ज़रूर सुने होंगे ‘प्यार के लिए मैं कुछ भी कर सकता/सकती हूं’ पर फिल्म जगत के कुछ सेलिब्रिटीज ने इस डायलॉग को हकीकत में सच साबित कर दिया है. बॉलीवुड इंड्रस्ट्री और टेलीविजन जगत में ऐसी बहुत सी जोड़ियां है जो अपने सच्चे प्यार की तलाश में सात समंदर पार पहुंच गए. आज वैलेंटाइन्स डे के इस खास अवसर पर हम आपको फिल्म इंडस्ट्री की कुछ ऐसी ही जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने विदेशियों से प्यार किया और उसके बाद उनके साथ शादी कर ली।

शशि कपूर –जेनिफर कैंडल

शशि कपूर 70-80 के दशक के बहुत ही मशहूर अभिनेता थे. उस वक़्त सभी लडकियां शशि कपूर की दीवानी थी. पर क्या आप जानते हैं की शशि कपूर के दिल को कोई भी इंडियन लड़की जगह नहीं बना सकी. शशि के प्यार की तलाश खत्म हुई विदेश में. साल 1956 में शशि कपूर पहली बार इंग्लिश एक्ट्रेस जेनिफर कैंडेल से मिले. इन्हे देखते ही शशि कपूर को पहली नज़र में प्यार हो गया. इसके बाद दोनों ने शादी कर ली. साल 1984 सितंबर में जेनिफर की मृत्यु हो गयी. शशि कपूर और जेनिफर के तीन बच्चे हैं. जिनके नाम है करण कपूर, कुणाल कपूर और एक बेटी संजना कपूर .

सुचित्रा पिल्लई-लार्स जेलड्सन

फिल्म एक्ट्रेस सुचित्रा पिल्लई साल 2006 में लार्स जेल्डसन के साथ विवाह के पवित्र बंधन में बंध गयी. लार्स से सुचित्रा की पहली मुलाकात डेनमार्क में हुई थीं. फिर इन दोनों के बीच दोस्ती हुई और फिर धीरे धीरे इनकी दोस्ती प्यार में बदल गई. कुछ महीनो तक एक दूसरे को डेट करने के बाद इन्होने मलयालम और कैथोलिक तरीके से शादी कर ली. सुचित्रा की दो बेटियां हैं. जिनके नाम अनिका और अशना हैं.

प्रीती ज़िंटा – जीन गुडइनफ

प्रीटी जिंटा एक बहुत ही खूबसूरत और सक्सेसफुल अभिनेत्री हैं. इन्होने 29 फरवरी साल 2016 में अमेरिकन सिटीजन जीन गुडइनफ से विवाह करके सभी को हैरानी में डाल दिया था. प्रीति ज़िंटा की शादी लॉस एंजिलस में एक निजी समारोह में हुई थी. प्रीती ज़िंटा के पति जीन लॉस एंजिलस में रहते हैं और ये एक फाइनेंशियल एनालिस्ट हैं. जीन से शादी करने से पहले प्रीति ज़िंटा कई सालों तक बिजनेसमैन नेस के साथ रिलेशशिप में थी. पर इन दोनों का ब्रेकअप हो गया. नेस से अलग होने के बाद प्रीति ने जीन से शादी कर ली.

आशका गोरडिया-ब्रेंट गोबल

टेलीविजन इंड्रस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री आशका गोरडिया ने 3 दिसंबर साल 2017 में अपने ब्वॉयफ्रेंड ब्रेंट गोबल के साथ शादी कर ली. आशका के पति भी विदेशी हैं. एक दूसरे को काफी लम्बे समय तक डेट करने के बाद ब्रेंट और आशका ने शादी की. आशका और ब्रेंट एक साथ स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले रियलिटी शो ‘नच बलिये’ में भी भाग ले चुके हैं.

सेलिना जेटली-पीटर

फिल्म जगत की एक्ट्रेस और फेमिना मिस इंडिया का ख़िताब हासिल कर चुकी सेलिना जेटली ने साल 2011 में अपने लॉन्ग टाइम ब्वॉयफ्रेंड के साथ शादी कर ली थी. सेलिना बहुत लम्बे समय से ऑस्ट्रियन बिजनेसमैन पीटर हाग को डेट कर रही थी. इसके बाद दोनों ने शादी कर ली. आज के समय में सेलिना अपने पति पीटर के साथ खुशी-खुशी जिंदगी अपनी बिता रही हैं. शादी के बाद सेलिना ने बॉलीवुड से सन्यास ले लिया. सेलिना और पीटर के दो जुड़वां बेटे हैं. जिनके नाम विराज और विस्टन हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close