बच्चे एग्जाम में अच्छा प्रदर्शन करे इसलिए इस पुलिसवाले ने तोहफें में दी ख़ास चीज, देखे Video

जहाँ एक तरफ लोग वेलेंटाइन वीक सेलिब्रेट कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर कई स्टूडेंट्स अपनी परीक्षा की तैयारी में व्यस्त हैं. ये साल का वो महिना होता हैं जब भारत के कई राज्यों में परीक्षाएं होती हैं. ऐसा ही एक नजारा बीते बुधवार आसाम हायर सेकेंडरी एजुकेशन काउंसिल (AHSEC) की कक्षा 12वी की परीक्षा के दौरान देखने को मिला. परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए विद्यार्थियों में कड़ी मेहनत, फोकस और लगन जैसी खूबियाँ होना जरूरी हैं. इसके साथ ही मन लगाकर पढ़ाई करने के लिए उन्हें मोटिवेशन की जरूरत भी पढ़ती हैं. जब कोई बच्चों का होसला बढ़ाता हैं तो उनके अंदर भी आत्मविश्वास बढ़ जाता हैं और वे परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करते हैं.

इसी सोच के साथ आसाम का एक पुलिस वाला अपने स्तर पर प्रयास कर देश के भविष्य यानी स्टूडेंट्स को ख़ास गिफ्ट्स देकर प्रेरित कर रहा हैं. रतुल गोगोई (Ratul Gogoi) आसाम के शिवसागर जिले में एक पुलिसकर्मी हैं. बीते बुधवार जब कई स्टूडेंट्स 12वीं की एग्जाम देने आए तो रतुल भी वहां पहुँच गए. यहाँ उन्होंने स्टूडेंट्स को एग्जाम सेंटर के बाहर तोहफें में पेन देकर प्रोत्साहित किया. इस अच्छे काम का विडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा हैं. विडियो में हम देख सकते हैं कि रतुल कैसे सभी छात्राओं को गिफ्ट में पेन देकर उन्हें आल द बेस्ट विश कर रहे हैं. इस विडियो को सोशल मीडिया पर आसाम पुलिस ने साझा किया हैं. विडियो को काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही हैं. लोग इस पुलिस वाले के नेक काम की तारीफ़ भी कर रहे हैं.

रतुल के इस अच्छे काम के ऊपर DGP भास्कर ज्योति महंता ने भी कमेंट किया और कहा “एक पुलिसकर्मी भी अच्छा इंसान हो सकता हैं. मेरे साथी के द्वारा किये गए इस काम से मैं बहुत खुश हूँ. मैं अपने साथी पुलिस अफसरों से कहूँगा कि वे भी इससे प्रेरणा ले और अपनी ड्यूटी में बाधा डाले बिना दूसरों की मदद भी करे. रतुल गोगोई के इस नेक काम ने हम सभी का सीना गर्व से फूला दिया हैं. इन्होने हम सभी को प्रेरित किया हैं. ये आसाम पुलिस की स्वार्थहिन स्पिरिट का प्रतिक हैं.”

रतुल के इस नेक काम से खुश होकर आसाम पुलिस ने ये फैसला लिया हैं कि वे रतुल को 10 हजार रुपए का इनाम देंगे. उधर सोशल मीडिया पर भी इस पुलिसकर्मी की बहुत तारीफें हो रही हैं. लोगो को ये बात पसंद आई कि पुलिसवाले अपनी ड्यूटी के अलावा इस तरह के अच्छे काम भी कर रहे हैं. इससे समाज में शांति और प्रेम स्नेह की भावना बढ़ेगी. चलिए अब आप फटाफट इस विडियो को भी देख ले.
<


वैसे आपको ये विडियो कैसा लगा हमें कमेंट में जरूर बताए. साथ ही इसे शेयर भी करे.

Share this