फ्लॉप हो चुके बॉबी देओल से भी ज्यादा कमाती हैं उनकी पत्नी तान्या, जाने ऐसा क्या काम करती हैं

27 जनवरी 1969 में जन्में बॉबी देओल आज बॉलीवुड में एक जाना माना नाम हैं. ये एक कड़वा सच हैं कि बॉबी का फ़िल्मी करियर अपने पिता धर्मेंद्र या बड़े भाई सनी देओल जितना खास नहीं चल पाया. हालाँकि इसके बावजूद एक दौर ऐसा भी था जब बॉबी देओल फिल्म इंडस्ट्री में छाए रहते थे. फिर बॉबी की लाइफ में उतार ही उतार आने लगे. एक समय ऐसा भी था जब वे डिप्रेशन में चले गए थे. उन्हें शराब पीने की लत लग गई थी. ऐसे मुश्किल दौर में उनका साथ बीवी तान्या देओल ने दिया था. तान्या ने अपने पति को तब संभाला था और उन्हें फिर से काम करने को प्रेरित भी किया था.

एक लम्बे समय के ब्रेक के बाद बॉबी ने सलमान खान के साथ ‘रेस 3’ में काम किया और बॉलीवुड में कमबेक कर लिया. रेस 3 फिल्म तो फ्लॉप रही थी लेकिन इसकी वजह से बॉबी को ‘हाउसफुल 4’ में काम मिल गया था. अब बॉबी की ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर कोई ख़ास पसंद नहीं की गई थी. ऐसे में हम कह सकते हैं कि बॉबी चाहकर भी अपना फ़िल्मी करियर पटरी पर नहीं ला पा रहे हैं. शायद यही वजह हैं कि कमाई के मामले में बॉबी से ज्यादा उनकी पत्नी तान्या आगे हैं.

आप में से कई लोगो को ये बात सुन हैरानी होगी लेकिन यही सच हैं. तान्या इन दिनों बॉबी देओल से भी ज्यादा पैसे कमाती हैं. असल में तान्या एक सफल बिजनेसवुमेन हैं. वे फर्नीचर एवं होम डेकोरेटर्स का व्यापार करती हैं. तान्या का अपना खुद का एक शोरूम भी हैं जिसका नाम ‘द गुड अर्थ’ है. तान्या के शोरूम से कई बड़े बड़े सितारों के घर सामान जाता हैं. मसलन ट्विंकल खन्ना के स्टोर में भी तान्या के द्वारा डिजाईन किए गए एक्सेसरीज लगे हैं. वैसे तान्या जन्म से ही अमीर रही हैं. उनके पिता देवेंद्र अहूजा 20th Century Finance Limited में मैनेजिंग डायरेक्टर हुआ करते थे. ऐसे में बिजनेस वाले गुण तान्या के अंदर बचपन से ही थे.

बॉबी की आलिशान लाइफस्टाइल का अधिकतर खर्चा भी तान्या दे देती हैं. इसमें कोई बुराई भी नहीं हैं. यदि सेम चीज बॉबी तान्या के लिए करते तो किसी को आपत्ति नहीं होती. वैसे भी अब जमाना जेंडर समानता का हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बॉबी और तान्या की लव स्टोरी भी बड़ी दिलचस्प हैं. इन दोनों की पहली मुलाकात एक रेस्तरां में हुई थी. यहाँ जब बॉबी ने पहली दफा तान्या को देखा था तो अपना दिल दे बैठे थे. इसके बाद बॉबी अक्सर उसी रेस्तरां में आते और तान्या की सभी डिटेल निकाल लिया करते थे. इसे बाद दोनों की दोस्ती हुई और फिर प्यार भी हो गया.

बॉबी और तान्या ने 1996 में शादी रचाई थी. इस शादी से उन्हें दो बच्चे आर्यमान और धर्म हुए. वर्तमान में बॉबी एक बार फिर फिल्मों में काम करने लगे हैं. उन्हें भले कम फ़िल्में मिल रही हो लेकिन काम मिलना शुरु हो गया हैं. सोशल मीडिया पर लोग आज भी बॉबी देओल को देखना अधिक पसंद करते हैं. वैसे आपको बॉबी देओल कैसे लगते हैं हमें कमेंट में जरूर बताए.

Share this