राशिफल

आज इन 5 राशियों को मिलेगा उनका पहला प्यार, जबकि अन्य राशियों की लव लाइफ में आ सकती है खटास

हम आपको शुक्रवार 14 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 14 February 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका साहस और आपकी निश्चय क्षमता बढ़ी हुई रहेगी। संतान की तरक्की से आप खुश होंगे। अगर किसी को प्रपोज करने की योजना है तो ऐसा करने के लिए यह एक आदर्श दिन है। वाहन सुख का विस्तार हो सकता है। नई योजनाएं शुरू करने के लिए आज अनुकूल दिन है। प्रेमी या जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। आपको पुराने कामकाज में बेहतर नतीजे मिलेंगे। कई योजनाएँ समय से पूरी हो जायेंगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कार्य क्षेत्र में सहकर्मियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। इस वेलेंटाइन आप अपने पार्टनर को कोई महंगा गिफ्ट दे सकते हैं। आप में से कुछ की माता जी की सेहत-स्थिति बिगड़ सकती है, इससे आप चिंतित हो सकते हैं। दोस्तों के साथ उग्र वाद-विवाद होने से मनमुटाव हो सकता हैं। यात्रा का कोई प्रोग्राम स्थगित हो सकता है। किसी तरह की देरी होने के भी योग बन रहे हैं। काम की उलझनों में आप फंस सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज संतान से कुछ मन मुटाव हो सकता है। कोई बड़ा और अलग काम करने से आपको बचना चाहिए। प्रेमियों के मध्य भी कुछ मनमुटाव हो सकता है। आप में से कुछ भौतिक वस्तु प्राप्ति पर खर्च करेंगे। समय बर्बाद करने से बचें और कोई बढ़िया काम करें। पेशेवर मोर्चे पर प्रयास सफल रहने की संभावना है। छिटपुट परेशानियों या असफलता से आप डिस्टर्ब हो सकते हैं। सिंगल लोग प्रेम संबंध में आ सकते हैं। पार्टनर से कोई खास गिफ्ट आपको मिल सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज पैसों के लेन-देन में जोखिम न लें। कमाई घट सकती है और धन अवरुद्ध हो सकता है। आपके लिए वेलेंटाइन डे बहुत अच्छा रहेगा। आप अपने पार्टनर के सपनों को पूरा करने की कोशिश करेंगे। मुसीबत से बाहर निकलने के लिए आपको अपनों की मदद लेनी पड़ेगी। भावुक होकर कोई भी बड़ा फैसला करेंगे तो नुकसान होने की संभावना है। वाहन से चोट लगने के योग बन रहे हैं। सावधान रहना होगा। माता-पिता का आशीर्वाद लें, आपकी इच्छाएं पूरी होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज्यादा रंग लाएंगे। पारिवारिक वातावरण खुशहाल रहेगा। आप दोस्तों और बड़ों के साथ संबंधों का आनंद लेंगे। आज आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल हो सकती हैं। बिना प्लानिंग बनाए कोई काम शुरू करने की कोशिश न करें। किस्मत के भरोसे काम शुरू करने की न सोचें। लव लाइफ में कोई तीसरा व्यक्ति आ सकता है। मनोरंजन का अवसर प्राप्त होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

प्रतिस्पर्धियों को आप परास्त कर सकेंगे। कामकाज में मन नहीं लगेगा। प्रेम-संबंधों के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे। आपके रिश्ते में प्यार के साथ-साथ रोमांस भी रहेगा। गायत्री मंत्र का 24 बार जप करें, रिश्ते बेहतर होंगे। विवाहित जातकों के लिए आवेग के कारण जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है। नौकरी और बिजनेस में ये लोग गलत फैसले भी ले सकते हैं। पुराना चला आ रहा कोई कोर्ट केस निपट सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

वैवाहिक जीवन में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा। एक नए सौदे को अंतिम रूप दिया जा सकता है। भविष्य में यह अत्यधिक लाभ अर्जित कर सकता है। आपके सीनियर्स आपको सही रास्ता दिखाने की कोशिश करेंगे। सही योजना के तहत अपने करियर में बदलाव लायेंगे। प्रेम और रोमांटिक संबंधों के लिहाज से समय अच्छा है। वाहन चलाते समय आपको सावधानी रखने की जरूरत है। भूमि व भवन इत्यादि के कार्य लाभदायक रहेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज पैसे कमाने के नए मौके मिलने के योग बन रहे हैं। प्रेम संबंधों में निखार आएगा। मानसिक तनाव के कारण स्वास्थ्य अस्थिर रह सकता है। आराम करने के लिए पर्याप्त समय लें। किसी व्यक्ति की सहायता से कामकाज में सफलता मिलेगी। आज सेहत के प्रति आपको सावधान रहने की जरूरत है। तली-भुनी चीजों को खाने से बचें। कामकाज-नौकरी के मामले में कुछ नया करने की जरूरत नहीं है। आज घर पर मेहमानों का आगमन होने की संभावना है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। भाग्य का सहयोग मिलेगा। वरिष्ठों का प्रभाव कार्य में सफलता दिलवाएगा। कार्य स्थल पर किसी से झगड़े और टकराव से बचने की कोशिश करनी चाहिए। आपको किस्मत का भी भरपूर लाभ मिलेगा और आप की हर इच्छा पूरी होगी। आप लव प्रपोजल देने का भी मन बना सकते हैं। आपके अच्छे अनुभव के कारण आपके साथी आपसे कुछ सलाह ले सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आय के साधनों में वृद्धि होगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार आएगा। प्रभावशाली एवं महत्वपूर्ण व्यक्तियों से आपका मिलना होगा और इससे आपको फायदा भी होगा। आज रिश्तेदारों से तनाव और मतभेद दूर हो जाएंगे। अपोजिट जेंडर में आपका ध्यान भटक सकता है। अट्रेक्शन बढ़ेगा। इस दिन अपने पार्टनर के साथ बात करते समय सावधानी बरतें। झगड़े होने के आसार हैं। आपका जीवनसाथी आपकी बहुत तारीफ करेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज अचानक धन लाभ के योग हैं। संतान या शिक्षा को लेकर यदि आप कोई प्रयास कर रहे थे, तो आपकी मेहनत का फल मिलने वाला है। बड़े रोजगार के अवसर आप का इंतजार कर रहे हैं। कुछ मामलों में मन मार कर समझौता करना पड़ सकता है। खर्चा भी ज्यादा रहेगा। ये वेलेंटाइन आपके लिए यादगार साबित होने वाला है। लव लाइफ को लेकर आप एक स्टेप आगे बढ़ने की सोचेंगे। संतान पक्ष से आपको खुशखबरी मिलेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए शानदार रहेगा। प्रेम-संबंध को लेकर चली आ रही समस्या दूर होगी। माता-पिता और गुरूजनों से संबंध मधुर रहेंगे। स्वास्थ्य में उतार चढ़ाव देखने को मिलेगा। आप सभी कार्य तन-मन से स्वस्थ रहकर करेंगे। किसी से भी अपनी बात जबरदस्ती मनवाने की कोशिश न करें। नजदीकी रिश्तों में भी कोई अनबन हो सकती है। मिल कर किये गए कामों में आपको बहुत हद तक सफलता मिलेगी।

आपने Rashifal 14 February 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 14 February 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 14 February 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शरीर की शुद्धि करने से लेकर मान सम्मान दिलाने तक, तांबे की अंगूठी देती हैं ये 6 लाभ

Back to top button