अमिताभ की दरियादिली ने जीता प्रोड्यूसर का दिल, फिल्म का बजट कम था तो अपने घर से ले आए कपड़े

बॉलीवुड के सबसे बड़े कलाकार अमिताभ बच्चन 76 साल के हो गए हैं लेकिन फिर भी उनका फिल्मों में आना बंद नहीं हुआ हैं. वे अपनी उम्र के सबसे ज्यादा व्यस्त अभिनेता हैं. उनके पास फिल्मों की लाइन लगी हुई हैं. आज की तारीख में अमिताभ बच्चन बॉलीवुड में एक ब्रांड बन चूका हैं. हर किसी का सपना हैं कि वो अमिताभ बच्चन के साथ काम करे. उम्र के इस पढ़ाव में भी अमितजी अपने रोल और फिल्म की स्क्रिप्ट के साथ प्रयोग करने से पीछे नहीं हटते हैं. अमिताभ की एक ख़ास बात ये भी हैं कि वे बड़े और छोटे दोनों बजट वाली फ़िल्में करना पसंद करते हैं. कई बार उनके लिए पैसो से ज्यादा महत्वपूर्ण फिल्म और उसका किरदार होता हैं.

यही वजह हैं कि बिग बी जल्द ही एक मरठी फिल्म ‘एबी आणि सीडी’ करने वाले हैं. इस फिल्म में वे अभिनेता विक्रम गोखले के साथ नजर आएँगे. इस फिल्म के चर्चे अभी से होना शुरू हो गए हैं. ऐसे में अमिताभजी को लेकर फिल्म के निर्माता अक्षय बारदापुरकर ने कुछ दिलचस्प बातें शेयर की हैं. अक्षय बताते हैं कि चुकी उनकी फिल्म का बजट कम हैं इसलिए अमितजी फिल्म में अपने रोल के लिए मेकर्स से कपड़े नहीं मांगते हैं, बल्कि वे तो अपने घर के वाॅर्डरोब में रखे कपड़े ले आते हैं.

एक बार हमने अमिताभजी से पूछा कि हम आपके कपड़ों का नाम लेने टेलर को कब भेजे तो उन्होंने कहा कि आप इस बात का टेंशन ना ले, हम अपने वाॅर्डरोब से कपड़े ले आएंगे. इसके बाद जब अमिताभ शूट करने आए तो अपने साथ पूरी वैनिटी वैन ले आए. उन्होंने अपनी वैन में रखे 20 कपड़े दिखाए और कहा कि आप अपनी फिल्म के किरदार के हिसाब से इनमे से कोई कपड़ा सिलेक्ट कर ले.

फिल्म निर्माता अक्षय बताते हैं कि मराठी फिल्मों का बजट अक्सर कम ही होता हैं, ऐसे में अमिताभ जी ने जो अपनी तरफ से ये पहल की हैं वो हमें बहुत पसंद आई. उन्होंने फिल्म का बजट कम हैं ये देखते हुए खुद के निजी कपड़ों को ही फिल्म में इस्तेमाल करना सही समझा. शायद यही वजह हैं कि इंडस्ट्री में सभी लोग बिग बी की इतनी रिस्पेक्ट करते हैं.

फिल्म का ही एक और किस्सा साझा करते हुए अक्षय बताते हैं कि अमितजी की मराठी भाषा पर पकड़ बहुत अच्छी हैं. हालाँकि इसके बावजूद वे हर सीन के बाद डायरेक्टर से पूछते हैं कि उन्होंने ये डायलाग अच्छे से बोला या नहीं. आप चाहे तो मैं दोबारा रिटेक कर सकता हूँ.  इसके अलावा अमिताभ जी ने फिल्म की डबिंग भी खुद करना ही पसंद किया. यदि वे चाहते तो अपने व्यस्त होने के नाते बोल देते कि आप डबिंग किसी और से करवा लीजिए. इस डबिंग के चक्कर में ही अमिताभ जी ने अपनी फिल्म की शूटिंग नवंबर में समाप्त कर ली थी.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस मराठी फिल्म को मिलिंद लेले डायरेक्ट कर रहे हैं. ये फिल्म 13 मार्च को थिएटर में रिलीज होगी. इसके अलावा अमिताभ बच्चन जल्द ही ब्रह्मास्त्र और गुलाबो सिताबो नाम की हिंदी फिल्मों में भी दिखाई देंगे.

Share this