राशिफल

सूर्य कर रहा है मकर से कुंभ राशि में प्रवेश, 4 राशियों की खुलेगी किस्मत व मनोबल में होगी वृद्धि

आज सूर्य का राशि परिवर्तन हो रहा है इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। बता दें कि सूर्य मकर राशि से कुंभ राशि में प्रवेश कर रहा है और तकरीबन एक महीने कुंभ राशि में ही रहेगा। हम आपको गुरुवार 13 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 13 February 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको अपने कार्यों के लिए अपने साथियों और मित्रों की मदद लेनी होगी। इच्छाओं और महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति होगी। आपको वाहन की प्राप्ति भी हो सकती है। आप सब कार्य कर डालने में सफल रहेंगे। आज किसी अनुभवी की राय आपके लिए बेहतर साबित होगी। उत्साह व प्रसन्नता से काम कर पाएंगे। बिजनेस या नौकरी में काम ज्यादा रहेगा। देर तक काम करना पड़ सकता है। नए व्यक्ति से मुलाकात होने के योग बन रहे हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वाले आज जोखिम व जमानत के कार्य टालें। कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती अगर आप मन लगाकर प्रयास करेंगे। आप अपने प्रियजनों के साथ कुछ यादगार क्षणों का आनंद ले सकते हैं। यदि कोई समस्या है, तो उसे शांति से बातचीत करके सुलझाएँ। चोट व दुर्घटना से शारीरिक हानि होने की आशंका है। किसी काम की जिम्मेदारी जबरदस्ती अपने सिर पर लेने से आपकी परेशानी बढ़ सकती है। लेन-देन में जल्दबाजी न करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज संबंधी आपके उदार स्वभाव का गलत फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। आपको संपत्ति के मामलों और पारिवारिक संबंधों पर भी नजर रखनी चाहिए, जो तनाव में आ सकते हैं। अपने रवय्ये को बहुत आलोचनात्मक न बनायें। धार्मिक कार्यों पर व्यय हो सकता है। पूजा-पाठ में मन लगेगा। आप विचारों में उलझते हुए काम में कुछ ज्यादा ही फंस सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी-खासी सफलता मिलेगी। अपनी उर्जा से आप बहुत कुछ हासिल कर लेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आप आज दांपत्य जीवन में निकटता और मधुरता का अनुभव करेंगे। आपके बच्चों का प्रदर्शन आपके मन में गर्व और खुशी की भावना पैदा करेगा। पार्टी व पिकनिक का आनंद मिलेगा लोग आपके आकर्षक व्यक्तित्व से प्रभावित होंगे। समाजसेवा की प्रेरणा प्राप्त होगी। जो लोग आपके लिए खास हैं, वे आपसे थोड़े नाराज हो सकते हैं। घर-बाहर पूछ-परख रहेगी। खुद को फिट रखने के लिए आपको व्यायाम करना चाहिए।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज डूबी हुई रकम प्राप्त हो सकती है। आपको बड़ा धन लाभ होने की भी संभावना बन रही है। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आप अकेले काम करके लंबित कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा करेंगे। आप अपनी किसी बड़ी जिम्मेदारी से मुक्त हो सकते हैं। रोजगार में वृद्धि होगी। कुछ अनचाही बातें और घटनाएं आपको परेशान भी कर सकती हैं। शेयर मार्केट व म्युचुअल फंड इत्यादि फायदेमंद रहेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

व्यक्तिगत मार्गदर्शन आपके रिश्ते में सुधार लाएगा। आपका पारिवारिक-जीवन आरामदायक परिवेश से खुश रहेगा और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रियता हासिल करेंगे। किसी उकसाने में न आएं। व्यापार-व्यवसाय अच्छा चलेगा। नौकरी में कार्यभार रहेगा। आने वाला समय आपके लिए आनंद दायक रहेगा। शाम को प्रेमी, जीवनसाथी या परिवार के किसी सदस्य से आपकी अनबन हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

समाज में यश और कीर्ति की वृद्धि होगी। अपने चिड़चिड़े व्यवहार पर नियंत्रण रखें। आपका पारिवारिक-जीवन शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा। नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। शेयर मार्केट इत्यादि से लाभ होगा। भाग्य का साथ रहेगा। किसी मित्र को उधार में दिया हुआ धन वापस मिल सकता है। जरूरत से ज्यादा खर्चा न करें। आक्रामक होने से अच्छे मामले भी बिगड़ सकते हैं। जीवनसाथी के साथ घूमने की प्लांनिग करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

व्यापार में लाभ होगा। बच्चे और बुजुर्ग खुद के लिए आपसे ज्यादा समय की मांग कर सकते हैं। आप दूसरों के लिए मददगार होंगे और लोग इसके लिए आपका बहुत सम्मान करेंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। नए कार्यों में सफलता मिलेगी। भूले-बिसरे साथियों से मुलाकात होगी। आज आप लगभग हर चीज को ज्यादा ही गंभीरता से ले सकते हैं। उत्साहवर्धक सूचना प्राप्त होगी। बड़े-बुजुर्ग का स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके जीवन में आने वाली सभी प्रकार की बुरी शक्तियों का नाश होगा। धन की रुकावट के कारण आपको वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक-जीवन आनंददायक रहेगा। आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता। कम बोलें और अपने राज उजागर न होने दें। फालतू विवादों से दूर रहने की कोशिश करें। पहले की गई मेहनत का फल मिलेगा। कार्यसिद्धि होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपको आज भारी धन लाभ होने की संभावना बन रही है। भाई-बहनों से विवाद के कारण अस्थिरता हो सकती है। प्रेम-संबंध यथावत रहेंगे। नया घर और गाड़ी की खरीदारी कर सकते हैं। व्यस्तता के चलते थकान व कमजोरी रह सकते हैं। आप किसी जिम्मेदारी से पीछा छुड़ाने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन ये ठीक नहीं है। व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा। बिजनेस के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। आपकी यात्रा लाभदायक रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज नई ताकत का अनुभव होगा। नई परियोजना गतिशील हो सकती हैं। अपनी मेहनत के आर्थिक परिणाम जानने की जल्दबाजी में न रहें। भाई-बंधुओं और पड़ोसियों के साथ खूब अच्छे सम्बंध रहेंगे। मंदिर में फल दान करें, आपके प्रयास सफल होंगे। बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे। नए काम मिल सकते हैं। महत्वाकांक्षाएं पूरी नहीं होने से दुखी हो सकते हैं। तकनीकी क्षेत्र के स्टूडेंट्स के लिए दिन फेवरेबल रहने वाला है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप पार्टी व पिकनिक का कार्यक्रम बन सकता है। अगर आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। कोर्ट-कचहरी के मामलों में राहत आपको खुशी दे सकती है। पुराने दुश्मन फिर से दोस्त बन सकते हैं। लोगों की कमियां निकालने से पहले अपनी कमियों की ओर भी देख लें। प्रसन्नता रहेगी। परिवार के कुछ मामलों के कारण आपका ध्यान कामकाज से हट सकता है।

आपने Rashifal 13 February 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 13 February 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 13 February 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : 10 फरवरी से शुरू हो गया है फाल्गुन माह, इस महीने जरूर करें कृष्ण जी की पूजा, हो जाएगी हर कामना पूरी

Show More

Related Articles

Back to top button
Close