बॉलीवुड

रवि शास्त्री संग रिलेशनशिप में थी अमृता, फिर भी विनोद खन्ना पर आ गया था दिल, करना चाहती थी शादी

आज हम आपको 80 और 90 के दशक की बहुत ही मशहूर हीरोइन अमृता सिंह के बारे में बताने जा रहे हैं. कुछ दिनों पहले ही अमृता सिंह ने अपना 62 वां जन्मदिन मनाया है. अमृता सिंह अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने अफेयर्स के लिए भी बहुत मशहूर रही है. जिस वक्त वह बॉलीवुड में काम करती थी उस समय उनका नाम विनोद खन्ना के साथ भी जोड़ा गया था. विनोद खन्ना भी 70 और 80 के दशक के बहुत ही हैंडसम अभिनेता थे. आम लड़कियां ही नहीं बल्कि बॉलीवुड अभिनेत्रियां भी विनोद खन्ना की फैन थी. ऐसा कहा जाता है कि अमृता सिंह विनोद खन्ना के पास रहने के लिए डायरेक्टर्स से सिचुएशन क्रिएट करने की जिद करती थी. दरअसल अपने करियर की शुरुआत में विनोद खन्ना किसी भी फीमेल को स्टार से मिलना जुलना पसंद नहीं करते थे.

अमृता सिंह विनोद खन्ना की इसी अदा पर फ़िदा हो गयी थी, पर विनोद खन्ना कभी भी अमृता सिंह की तरफ देखते भी नहीं थे. अमृता सिंह ने इस चुनौती को कुबूल किया और विनोद खन्ना से दोस्ती करने में कामयाबी हासिल की. अमृता सिंह की मां को विनोद खन्ना के साथ उनकी दोस्ती जरा भी पसंद नहीं थी. अमृता सिंह ने विनोद खन्ना के साथ “बटवारा” “धर्म संकट” और “सीआईडी” जैसी फिल्मों में काम किया है. जिस वक्त जेपी दत्ता की फिल्म “बटवारा” की शूटिंग चल रही थी उस दौरान अमृता सिंह और विनोद खन्ना के अफेयर की खबरें आना शुरू हुई. विनोद खन्ना से के साथ अफेयर से पहले अमृता सिंह रवि शास्त्री को डेट कर रही थी.

जिस वक्त अमृता ने विनोद खन्ना के साथ पहली फिल्म “बटवारा” साइन की तो उन्होंने इसके बारे में रवि शास्त्री को बताया. रवि शास्त्री को अमृता सिंह की बात सुनकर हंसी आ गई और उन्होंने अमृता सिंह को चिढ़ाते हुए कहा कि अगर तुम चाहो भी तो विनोद खन्ना को नहीं पा सकती हो, भले ही तुम कितना भी प्रयास क्यों ना कर लो. अमृता सिंह को रवि शास्त्री की यह बात अच्छी नहीं लगी और उन्होंने उनकी इस बात को एक चुनौती की तरह लिया और “बटवारा” के आउटडोर शूटिंग के दौरान विनोद खन्ना को इंप्रेस करने की कोशिश करने लगी. उनकी कोशिशें कामयाब रही और उनकी दोस्ती विनोद खन्ना के साथ हो गयी. चुनौती जीतने के बाद अमृता सिंह रवि शास्त्री के पास वापस आ गयी, पर कुछ कारणों की वजह से इनका रिलेशनशिप टूट गया.

कुछ महीनों तक उनका विनोद खन्ना के साथ कोई कांटेक्ट नहीं रहा. उसके बाद यह दोनों राजस्थान में फिल्म की शूटिंग के दौरान मिले, यहाँ एक बार फिर विनोद खन्ना अमृता सिंह की तरफ अट्रेक्ट होने लगे. और कहा जाता है कि यहीं से इनके प्यार की शुरुआत हुई. दोनों एक साथ बहुत खुश थे, पर अमृता सिंह की मां रुखसाना बेगम को यह रिश्ता कुबूल नहीं था. इन दोनों के उम्र में बहुत अंतर था और साथ ही विनोद खन्ना तलाकशुदा भी थे. अमृता सिंह विनोद खन्ना से 11 साल छोटी थी. कुछ कारणों की वजह से धीरे-धीरे इनके बीच दूरियां बढ़ने लगी और फिर दोनों अलग हो गए. साल 1990 में विनोद खन्ना ने कविता खन्ना के साथ दूसरी शादी कर ली. वहीं अगले ही साल 1991 में अमृता सिंह ने अपनी उम्र से 12 साल छोटी सैफ अली खान के साथ शादी कर ली थी.

Back to top button