बॉलीवुड

टीवी इंडस्ट्री में आने से पहले मॉडलिंग करते थे सिद्धार्थ, पुरानी तस्वीरें देख पहचान नहीं पाएंगे

आज हम आपको बिग बॉस 13 के कंटेस्टेंट सिद्धार्थ शुक्ला के बारे में बताने जा रहे हैं. सिद्धार्थ की उम्र आज के समय में 39 साल है. इन्होंने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग के द्वारा की थी. कुछ सालों तक मॉडलिंग करने के बाद इन्होंने टेलीविजन इंडस्ट्री में कदम रखा. सिद्धार्थ को टीवी इंडस्ट्री में काम करते पूरे 12 साल बीत चुके हैं. आज हम आपको सिद्धार्थ शुक्ला की टेलीविजन इंडस्ट्री में आने से पहले की कुछ तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं. जिन्हें देखकर आप उन्हें पहचान भी नहीं पाएंगे.

सिद्धार्थ शुक्ला उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद शहर के रहने वाले हैं. यह अपने परिवार में सबसे छोटे हैं. सिद्धार्थ की दो बड़ी बहने भी हैं. सिद्धार्थ एक्टिंग के साथ-साथ टेनिस और फुटबॉल में भी इंटरेस्ट रखते हैं. स्कूल में पढ़ाई के दौरान सिद्धार्थ ने कई बार टेनिस और फुटबॉल मैच का प्रतिनिधित्व भी किया है. टेलीविजन इंडस्ट्री में आने से पहले सिद्धार्थ मॉडलिंग किया करते थे. एक बार सिद्धार्थ ने अपनी मां के कहने पर एक मॉडलिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था. यह घटना 2004 की है. मॉडलिंग कंपटीशन में भाग लेने के लिए सिद्धार्थ बिना पोर्टफोलियो के लिए ही चले गए थे.

वहां पर ज्यूरी ने सिद्धार्थ के स्मार्ट लुक को देखकर उन्हें इस कंपटीशन के लिए चुन लिया. सिद्धार्थ इस कंपटीशन में हिस्सा नहीं लेना चाहते थे पर अपनी मां की इच्छा का मान रखते हुए उन्होंने बिना मन के इस प्रतियोगिता में भाग लिया. उस वक्त सिद्धार्थ को यह अंदाजा नहीं था कि यह प्रतियोगिता उनकी किस्मत बदल सकती है. सिद्धार्थ इस कंपटीशन में विजयी रहे. साल 2008 में सिद्धार्थ को तुर्की में होने वाली दुनिया के सबसे मॉडलिंग शो में भेजा गया. इस मॉडलिंग शो में भी सिद्धार्थ ने जीत हासिल की और पूरी दुनिया में अपने देश का नाम रोशन किया. तुर्की से वापस आने के बाद भी सिद्धार्थ मॉडलिंग करते रहे.

मॉडलिंग करने के दौरान सिद्धार्थ ने एक फेयरनेस क्रीम के कमर्शियल ऐड में भी काम किया. इस ऐड में काम करने के बाद सिद्धार्थ को धारावाहिक “बाबुल का आंगन” में मुख्य भूमिका निभाने का मौका मिला. सिद्धार्थ को कलर्स टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक “बालिका वधू” से बहुत लोकप्रियता मिली. बालिका वधू में सिद्धार्थ शुक्ला ने लीड रोल निभाने वाली आनंदी के पति की भूमिका निभाई थी.

इस धारावाहिक में सिद्धार्थ ने पति और बेटे की सभी जिम्मेदारियों को बहुत अच्छे से निभाया था. इस धारावाहिक में काम करने के बाद टेलिविजन इंडस्ट्री में सिद्धार्थ की एक संस्कारी छवि बन गई. इस धारावाहिक में काम करने के बाद सिद्धार्थ बहुत सारे रियलिटी शोज में भी दिखाई दिए. इसमें “झलक दिखला जा सीजन 6””फीयर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी सीजन 7” भी शामिल है. अंतिम भाग सिद्धार्थ कलर्स चैनल पर आने वाले धारावाहिक “दिल से दिल तक” में दिखाई दिए थे. आप इन तस्वीरों में सिद्धार्थ की मॉडलिंग की और अब तक की पिक्चर्स में लुक में आए बदलाव को देख सकते हैं.

Back to top button