बॉलीवुड

Love Story: पहली मुलाकात में ही अजय की बुराई करने लगी थी काजोल, फिर ऐसे आए एक दुसरे के करीब

जब आप किसी से शादी करते हैं तो उसके बारे में रोज नई नई बाते जानने को मिलती हैं. आप उनकी अच्छी और बुरी आदतों से वाकिफ होते हैं. आप खुद को पार्टनर के अनुसार एडजस्ट भी करते हैं. शादी में कई ऐसे लम्हें आते हैं जब आप एक दुसरे के बिना नहीं रह पाते या एक दुसरे का मुंह भी देखना पसंद नहीं करते. हालाँकि उतार चढ़ाव हर शादी में आते हैं. ऐसी ही एक शादी काजोल और अजय देवगन की भी हैं. अजय और काजोल व्यक्तित्व में एक दुसरे से बहुत अलग हैं लेकिन फिर भी ये दोनों पिछले 21 सालों से खुशहाल शादीशुदा जीवन बिता रहे हैं.

24 फरवरी 1999 के दिन अजय और काजोल विवाह कर एक दूजे के हो गए थे. इस शादी से उन्हें दो प्यारे बच्चे न्यासा और युग हुए. काजोल एक बातूनी महिला हैं जबकि अजय कम बोलना पसंद करते हैं. हाल ही में हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में काजोल ने अपनी और अजय के बारे में कई दिलचस्प बातें शेयर की. जब काजोल से पूछा गया कि अजय एक पति, एक्टर और प्रोड्यूसर के रूप में कितने अलग हैं तो इस पर काजोल ने जवाब दिया कि मैं अजय के इन तीनो वर्जन को अच्छे से जानती हूँ. सच कहूं तो अजय के बारे में जैसा मैंने सोचा था वे काफी हद तक वैसे ही हैं.

ऐसे हुई थी पहली मुलाकात

एक अन्य इंटरव्यू में काजोल ने अपनी और अजय की लव स्टोरी पर डिटेल में चर्चा की थी. अपनी पहली मुलाकात को याद करते हुए काजोल ने बताया “हम 25 साल पहले ‘हलचल’ फिल्म के सेट पर मिले थे. मैं शॉट देने को रेडी थी इसलिए पूछा ‘मेरा हीरो कहाँ हैं?’ फिर किसी से अजय की तरफ इशारा किया. वो एक कौने में चुपचाप बैठा हुआ था. तो उससे मिलने के 10 मिनट पहले मैंने उसकी काफी बुराइयां की थी. बाद में सेट पर हम बात करते करते दोस्त बन गए. उस दौरान हम दोनों ही किसी दुसरे को डेट कर रहे थे. तब मैंने अपने उस टाइम के बॉयफ्रेंड की बुराई अजय के सामने की थी. इसके बाद हम दोनों ने ही अपने पुराने प्रेमियों को छोड़ दिया था.”

कभी नहीं किया एक दुसरे को प्रपोज

काजोल आगे कहती हैं “हम दोनों ने कभी एक दुसरे को प्रपोज नहीं किया था. हमारे बेच ये अंडरस्टैंडिंग थी कि हम साथ रहने वाले हैं. हम तब एक दुसरे का हाथ बहुत पकड़ा करते थे. हम अक्सर डिनर और कार ड्राइव पर जाते थे. वो जुहू में रहता था और मैं साउथ बॉम्बे में थी. इस चक्कर में हमारी ज्यादातर रिलेशनशिप कर में ही बीती. मेरे दोस्तों ने अजय को लेकर चेतवानी भी दी थी. उनका कहना था कि उसकी काफी रेपूटेशन हैं लेकिन वो तुमसे बहुत अलग भी हैं.”

काजोल के पापा शादी से खुश नहीं थे

काजोल बताती हैं कि 4 साल तक डेट करने के बाद अजय और मैंने शादी करने का फैसला लिया था. अजय के घर वाले तो राजी थे लेकिन मेरे पापा इस शादी से खुश नहीं थे. वे चाहते थे कि मैं फिलहाल अपने करियर पर ध्यान लगाऊं. हालाँकि मेरा डिसीजन पक्का था इसलिए बाद में वे भी राजी हो गए थे.

Back to top button