अध्यात्म

बेहद ही असरदार है इलायची का ये टोटका, इसे करने से माँ लक्ष्मी की कृपा बरसती है घर पर

छोटी इलायची का प्रयोग कई प्रकार के व्यंजनों में किया जाता है और भोजन में इसे डालने से भोजन का स्वाद बढ़ा जाता है। कई लोग दूध में भी छोटी इलायची डाला करते हैं। खाने के अलावा पूजा पाठ में भी इलायची का इस्तेमाल किया जाता है। इलायची को पवित्र और शुभ माना जाते हैं और पूजा के दौरान ये भगवान को चढ़ाई जाती है। इलायची का इस्तेमाल कर अपनी किस्मत को भी चमकाया जा सकता है। लाल किताब में इलायची से जुड़े कई सारे टोटके बताए गए हैं जिनको करने से सोया हुआ भाग्य जग जाता है और जो आप पाना चाहते हैं वो आपको मिल जाता है। इसलिए लाल किताब में इलायची के बताए गए इन टोटकों को जरूर करें।

नौकरी में तरक्की पाने के लिए

नौकरी में तरक्की पाने के लिए इलायची का ये टोटका करें। इलायची के इस टोटके के तहत एक पीले रंग के कपड़े के अंदर इलायची को बांध दें और रात को सोते समय ये कपड़ा अपने तकिये के नीचे रख दें। सुबह इस इलायची को पीपल के पेड़ के नीचे रख आएं। इलायची का ये टोटका करने से प्रमोशन मिलने में जो भी बाधा आ रही है वो दूर हो जाएगी और आसानी से आपको प्रमोशन मिल जाएगा।

धन लाभ हेतु

हर व्यक्ति जीवन में अधिक धन कमाने की इच्छा रखता है और धन कमाने के लिए दिन रात मेहनत करता है। धन प्राप्ति हेतु कई लोग टोटका का सहारा भी लिया करते हैं। टोटकों की मदद से धन प्राप्ति में जो दिक्कतें आ रही होती हैं वो दूर हो जाती हैं और आसानी से आप धनवान बन जाते हैं। धन प्राप्ति के लिए आप बस पांच इलायची अपने पर्स में सदा रखें। ये उपाय करने से धन से जुड़ी समस्याएं खत्म हो जाएंगी।

इस उपाय के अलावा आप लाल रंग के कपड़े के अंदर पांच इलायची को बांध दें। फिर इस कपड़े को पूजा घर में कुछ देर के लिए रख दें और पूजा करें। पूजा करने के बाद इस कपड़े को उठाकर तिजोरी में रख दें। ये उपाय आप शुक्रवार के दिन करें। इसे करने से जीवन में पैसों की कमी कभी भी नहीं होगी और आपकी तिजोरी सदा धन से भरी रहेगी।

सुंदर जीवन साथी के लिए

जो लोग सच्चे और सुंदर जीवन साथी की तलाश में हैं वो लोग इलायची के इस उपाय को करें। ये उपाय करने से आपको सच्चा और सुंदर जीवन साथी मिल जाएगा। उपाय के तहत सोमवार के दिन पीला कपड़ा लें और उसमें 5 इलायची डाल लें। इस कपड़े में 21 रुपए रखकर ये कपड़ा किसी गरीब को दान कर दें। ऐसा करने से आपका विवाह जल्द हो जाएगा और आपको सच्चा और सुंदर जीवन साथी मिल जाएगा।

अच्छे अंक लाने के लिए

Cardamom

पेपर में अच्छे अंक हासिल करने के लिए पढ़ाई करने के साथ-साथ लाल किताब में बताए इस टोटके को करें। अच्छे नंबर लाने के लिए दो इलायची सरस्वती मां के चरण में रख दें और मां की पूजा करें। पूजा करने के बाद ये इलायची दूध में डालकर दूध को गर्म कर लें और इस दूध को पी लें। ऐसा करने से पेपर में आपके अच्छे अंक आ जाएंगे।

Back to top button