दिलचस्प

पति ने बनवाया अपनी बीवी का मंदिर, रोज करता हैं उसकी मूर्ति की पूजा, वजह जान छलक जाएंगे आंसू

हर कोई यही चाहता हैं कि उसकी प्रेम कहानी अमर हो जाए. पति और पत्नी आपस में कितना भी लड़ाई झगड़ा कर ले लेकिन उनके बीच प्रेम का स्तर हमेशा ज्यादा ही होता हैं. जब ये दोनों एक दुसरे के साथ नहीं होते हैं तो सामने वाले की कमी बेशक खलती हैं. मसलन यदि आपकी बीवी का निधन हो जाता हैं तो आप एकदम से अकेले पड़ जाते हैं. फिर आपके पास उसकी यादों के सिवाए कुछ नहीं रहता हैं. बीवी की याद में लोग कई बड़े बड़े कारनामे कर जाते हैं. मसलन मुमताज़ की याद में शाहजहाँ ने ताजमहल जैसी खूबसूरत कलाकृति बनवाई थी. अब आज के जमाने में भी कुछ लोग अपने प्रेमी या प्रेमिका की याद में कुछ ना कुछ जरूर बड़ा काम कर जाते हैं.

स्वर्गीय बीवी की याद में बनवाया मंदिर

ऐसा ही एक मामला गुजरात में देखने को मिला हैं. यहाँ एक व्यक्ति ने अपनी स्वर्गीय पत्नी की याद में मंदिर बनवाया हैं. दिलचस्प बात ये हैं कि इसी मंदिर में एक वृद्धाश्रम भी मौजूद हैं. मंदिर में रोजाना नियम से पूजा पाठ भी होती हैं. जिस पति ने ये कारनामा किया हैं उसका नाम लाला राम भाई हैं. 65 वर्षीय लाला ने अपनी दिवंगत बीवी की याद में ये मंदिर गुजरात के बढ़वाल के दूधरेज नगरागाम में बनवाया हैं. उन्होंने दो करोड़ रुपए खर्च कर इसी मंदिर में एक वृद्धाश्रम भी बनवा दिया हैं.

ये थी वजह

लाला राम भाई बताते हैं कि मेरी पत्नी ललिता बेन अक्सर मुझ से कहा करती थी कि तुम लाइफ में कुछ ऐसा करना कि लोग हम दोनों को हमेशा याद रखे. ऐसे में जब उसका 51 वर्ष की उम्र में निधन हो गया तो मैंने उसकी याद में एक मंदिर बनवाने का फैसला किया. इस मंदिर में रोजाना आरती और पूजा की जाती हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि लाला राम ने पत्नी के देहांत के बाद सबसे पहले दो करोड़ रुपए खर्च कर 4 एकड़ जमीन में एक वृद्धाश्रम का निर्माण कराया था. इसके बाद उन्होंने इसी जगह पर एक मंदिर भी बनवा दिया. इस मंदिर में उनकी बीवी की मूर्ति रखी हैं जिसकी रोजाना पूजा होती हैं.

बता दे कि लाला राम 65 साल की उम्र में भी काफी एक्टिव रहते हैं. वे कई सामाजिक कार्य करते रहते हैं. लाला राम के पास आज जो भी दौलत हैं वो उन्होंने बड़ी मेहनत कर के कमाई हैं. एक ज़माना था जब वे गाँव गाँव जाकर दातुन बेच अपने परिवार का खर्चा चलाते थे. इसके बाद एक दिन वे दिल्ली चले गए और वहां एंटिक चीजों का बिजनेस स्टार्ट किया. उनका ये बिजनेस बहुत ज्यादा चल पड़ा और फिर वे अमीर बन गए. लाला राम और ललिता बेन के तीन बच्चे भी हैं. लाला राम अपना सभी काम खुद ही करना पसंद करते हैं.

यक़ीनन आज उनकी बीवी स्वर्ग में बैठी बहुत खुश हो रही होगी. उनके पति ने उनकी बात मानी और कुछ ऐसा किया जिसके बद लोग उन्हें कई सालों तक याद रखेंगे. वैसे आपको लाला राम के द्वारा किया गया ये काम कैसा लगा हमे कमेंट में जरूर बताए.

Back to top button