बॉलीवुड

तलाक के 6 महीने बाद फूटा दिया मिर्जा के दिल का दर्द, कहा ‘पहले पेरेंट्स को अलग होते देखा,अब..’

बॉलीवुड एक्ट्रेस दिया मिर्जा अक्सर सामजिक मुद्दों पर अपनी राय देती रहती हैं. इस बार दिया अपने खुद के तलाक के ऊपर बोलकर भावुक हो गई. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दिया ने साल 2014 में साहिल संघा से शादी रचाई थी. साहिल दिया के साथ पिछले कई लम्बे समय से बिजनेस पार्टनर थे. दिया और साहिल पिछले साल अगस्त में अलग हो गए थे. हाल ही में मुंबई मिरर से बातचीत के दौरान दिया ने अपने और साहिल के तलाक के ऊपर खुलकर बातचीत की. इस इंटरव्यू के दौरान दिया अपने तलाक को याद कर काफी भावुक भी हो गई. दिया ने बाताया कि कैसे उनके पेरेंट्स के तलाक के अनुभव ने उन्हें खुद के तलाक के समय ताकत दी.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दिया जब महज चार साल की थी तब उनके माता पिता का भी तलाक हो गया था. ऐसे में अपने तलाक को इससे जोड़ते हुए दिया ने कहा कि “एक सेलिब्रिटी होने की सुविधा भी मेरे दुःख को कम नहीं कर सकती हैं. हालाँकि मुझे ताकत 34 साल पहले हुए मेरे पेरेंट्स के तलाक से मिली हैं. मैंने अपने आप से सवाल किया कि यदि मैं साढ़े चार साल की उम्र में अपने माता पिता का तलाक हैंडल कर सकती थी तो अभी 37 की उम्र में अपना तलाक तो झेल ही सकती हूँ. महिला और पुरुष कुछ ख़ास निर्णय लेने में हिचकिचाते हैं, क्योंकि वे डरते हैं. आपको हिम्मत जुटाने की जरूरत हैं और खुद से कहना हैं कि ये बुरा समय भी जल्द बित जाएगा.

दिया ने अपने टूटे हुए परिवार पर भी चर्चा कि और कहा “मेरे बर्थ सर्टिफिकेट पर दूसरा नाम था. बाद में मुझे अपने गोद लेने वाले पिता का सरनेम इस्तेमाल करने की इजाजत मिल गई. मेरे पासपोर्ट पर गोद लेने वाले और असली पिता दोनों के ही सरनेम हैं. हम एक समावेशी समाज हैं और धर्म की परवाह नहीं करते हैं. मैंने अपने पिता को 9 वर्ष की उम्र में खो दिया था लेकिन तब हम क्रिसमस और इस्टर दोनों ही मनाते थे.

 

View this post on Instagram

 

Strengthening and stretching the spine served 2019 well ? Thank you for the lessons and love, what an amazing year this has been ????????☀️????? #ByeBye2019 #DecadeofDelivery #2020

A post shared by Dia Mirza (@diamirzaofficial) on


दिया अपनी लाइफ के टेंशन को दूर करने के लिए मेडिटेशन का सहारा लेती हैं. यदि आप दिया के इन्स्टाग्राम अकाउंट को फॉलो करते हैं तो ये बात अच्छी तरह जानते होंगे कि दिया लाइफ में मेडिटेशन को कितना अधिक महत्व देती हैं. इस बारे में बात करते हुए दिया कहती हैं “मैं पिछले 14 सालों से मेडिटेशन कर रही हूँ. मेरी सुबह अधिकतर बिल्डिंग के पास बने गार्डन में ही व्यतीत होती हैं. यहाँ तक कि मेरा घर भी हरियाली, पक्षियों और आती जाती मधु मक्खियों से भरा हैं. यदि आप मेडिटेशन से खुद को नहीं सँभालते हैं तो ये शहर आपको खाने को दौड़ता हैं और आप ज्यादा गुस्सा करने लगते हैं.

गौरतलब हैं कि दिया ने ‘संजू’ फिल्म से बॉलीवुड में पुरे 6 सालों बाद कमबेक किया था. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत बड़ी हिट हुई थी. फिल्म में दिया संजय दत्त की पत्नी मान्यता बनी थी. जल्द ही दिया अनुभव सिन्हा की ‘थप्पड़’ फिल्म में भी एक दमदार किरदार प्ले करती नजर आएगी.

Back to top button