बॉलीवुड

एक भूकंप की वजह से करीब आए थे अनिल और टीना, शादी के लिए की अपने ही परिवार से बगावत

बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस टीना अंबानी और अनिल अंबानी की जोड़ी किसी मिसाल से कम नहीं है. जिस वक़्त टीना मुनीम फिल्मो में काम करती थी उस वक़्त उनका नाम टीना मुनीम था. टीना अंबानी फिल्म इंड्रस्ट्री की सक्सेसफुल एक्ट्रेसेज में से एक थी. हम आपको बता दें की टीना अम्बानी एक गुजराती जैन परिवार से सम्बन्ध रखती हैं. टीना अंबानी ने साल 1975 में फेमिना टीन प्रिंसेस इंडिया का खिताब जीता था. अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद टीना अभिनय क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहती थी. टीना अम्बानी ने साल 1978 में देव आनंद की फिल्म ‘देश परदेस’ से बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा था. इस फिल्म में काम करने के बाद टीना ने देव आनंद के साथ फिल्म ‘लूटमार’ और ‘मनपसंद’ फिल्म में भी काम किया.

 

View this post on Instagram

 

“Life can only be understood backwards; but it must be lived forwards”. – Soren Kierkegaard . . #throwbackthursday #tbt

A post shared by Tina Ambani (@tinaambaniofficial) on


टीना मुनीम और अनिल अंबानी की प्रेम कहानी किसी फिल्म से कम नहीं है. टीना अंबानी और अनिल अंबानी की पहली मुलाकात एक कामन फ्रेंड की शादी के दौरान हुई थी. शादी में अचानक अनिल की नज़रे ब्लैक साड़ी पहने टीना पर आकर ठहर गयी. टीना का की खूबसूरती और उनका इंडियन ट्रैडिशनल लुक अनिल को भा गया. पर टीना ने उस समय अनिल को देखा भी नहीं. इत्तेफाक से दोनों की फिर से एक बार फिलाडेलफिलया में मिले. अपने कारोबार के सिलसिले में अनिल फिलाडेफिलया गए थे, टीना भी किसी फंक्शन में शामिल होने वहां पहुंची थीं. यहाँ पर फिर से एक बार दोनों फिर एक-दूसरे से टकराए.

 

View this post on Instagram

 

A lifetime in one look. ❤️ #throwbackthursday #tbt

A post shared by Tina Ambani (@tinaambaniofficial) on


टीना को देखते ही अनिल अंबानी ने टाइम वेस्ट किये बिना टीना को अपने साथ बाहर जाने के लिए पूछा, पर टीना ने एक बार फिर से अनिल को नजरअंदाज कर दिया. दरअसल, टीना को ऐसा महसूस हो रहा था अनिल भी उन लोगों में से हैं जो उन्हें इंप्रेस करने का प्रयास करते थे. अनिल से मिलने के बाद में टीना ने अनिल को मना कर दिया. उस वक़्त टीना बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता राजेश खन्ना के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में थी. बाद में इन दोनों का ब्रेकअप हो गया और टीना ने अमेरिका जाने का फैसला ले लिया.टीना ने उस वक़्त बॉलीवुड छोड़ने का निर्णय ले लिया था. साल 1989 में अमेरिका में एक बहुत बड़ा भूकंप आया और जिसकी वजह से टीना और अनिल अंबानी हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए.

 

View this post on Instagram

 

You came into my life and changed it forever! Happy birthday, my bright, beautiful boy ❤

A post shared by Tina Ambani (@tinaambaniofficial) on


साल 1989 में अमेरिका के लॉस एंजिल्स में एक बहुत बड़ा भूंकप आया था. इस भूकंप के दौरान टीना भी वही थीं. ऐसे में अनिल अंबानी ने टीना मुनीम का फ़ोन नंबर ढूंढ कर उन्हें फोन किया और उनका हालचाल पूछा. इस घटना के बाद दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया. धीरे धीरे इनके बीच प्यार हो गया. पर इनके प्यार के बीच में बहुत सारी रुकावट आयी. पर घरवालों की मनाही और तमाम उतार-चढ़ाव के बाद ये लव स्टोरी अपनी मंजिल तक पहुंची.

 

View this post on Instagram

 

From our family to yours, love, laughter, peace and prosperity in 2020. #happynewyear

A post shared by Tina Ambani (@tinaambaniofficial) on


अनिल के घर वाले इस रिश्ते के खिलाफ थे, पर अनिल अंबानी की जिद के सामने उनके परिवार वालों को झुकना पड़ा और वो इनकी शादी के लिए तैयार हो गए. साल 1991 में अनिल अंबानी और टीना मुनीम विवाह के पवित्र बंधन में बांध गए. एक इंटरव्यू के दौरान टीना मुनीम ने बताया था की, उनके पति अनिल ने आज तक उन्हें किसी भी चीज के लिए मना नहीं किया और उनकी ऐसी कोई भी ख्वाहिश नहीं है जो अधूरी रह गयी हो. टीना मुनीम और अनिल अंबानी की कहानी किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं है.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close