अध्यात्म

12 प्रकार के होते हैं लॉफिंग बुद्धा, जाने धनलाभ और अच्छी सेहत के लिए कौन सी मूर्ति बेस्ट हैं

चीन के फेमस लॉफिंग बुद्धा के बारे में आप सभी अच्छे से जानते होंगे. इन्हें आप ने कई जगह देखा होगा. ये लॉफिंग बुद्धा भी 12 प्रकार के होते हैं. ऐसे में कौन सा कब और कहाँ रखना चाहिए इसे लेकर दुविधा हो सकती हैं. इन हर प्रकार के लॉफिंग बुद्धा की अपनी एक खूबी होती हैं. ऐसे में आपको अपनी सिचुएशन या समस्यां के आधार पर ही इनका इस्तेमाल करना चाहिए.

दोनों हाथ ऊपर

जो लोग आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं उन्हें अपने घर, दूकान या ऑफिस में दोनों हाथ ऊपर किया हुआ लॉफिंग बुद्धा रखना चाहिए. इससे आपको धन की कमी नहीं होगी.

कंधे पर पैरो की पोटली

जिस लॉफिंग बुद्धा के कंधे पर धन की पोटली रखी हो उसे घर में रखने से पैरो के मामले में भाग्य खुल जाता हैं. आपको धन कमाने के आने अवसर प्राप्त होते हैं.

लेटा हुआ लॉफिंग बुद्धा

यदि आपके जीवन में दुर्भाग्य ज्यादा हैं तो लेटे हुए लॉफिंग बुद्धा को रख ले. इससे आपके सभी काम बिना किसी रुकावट के सफलतापूर्वक हो जाएंगे. ये आपके भाग्य को प्रबल करता हैं.

बच्चों संग बैठा लॉफिंग बुद्धा

संतान प्राप्ति के इच्छुक लोगो को बच्चों के साथ बैठे लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति को अपने बेडरूम में रखना चाहिए. इससे आने वाला बच्चा सेहतमंद और सुंदर पैदा होता हैं.

थैले वाला लॉफिंग बुद्धा

जिस लॉफिंग बुद्धा के हाथ में थैला होता हैं उसकी मूर्ति अपने दूकान या दफ्तर के मुख्य द्वार पर रखनी चाहिए. ऐसा करने से ग्राहकी और बिजनेस बहुत बढ़ता हैं.

ड्रैगन की सवारी करता लॉफिंग बुद्धा

ड्रैगन पर बैठे लॉफिंग बुद्धा को घर में रखने से बुरी नजर आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाती हैं. इससे घर दूकान की नेगेटिव एनर्जी भी समाप्त हो जाती हैं.

 

मेटल वाला लॉफिंग बुद्धा

धातु से बने लॉफिंग बुद्धा को अपने पास रखने से सोचने और निर्णय लेने की क्षमता बढ़ती हैं. ये साथ में होगा तो आप जीवन में गलत निर्णय नहीं लेंगे.

हँसता हुआ लॉफिंग बुद्धा

यदि आप अपने घर, दूकान या ऑफिस के वातावारह को खुशाल बनाना चाहते हैं तो हँसते हुए लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति जरूर रखे. ये पॉजिटिव एनर्जी फैलाने का काम करता हैं.

ध्यानमुद्रा वाला लॉफिंग बुद्धा

जिस घर में लोगो को गुस्सा अधिक आता हैं या लड़ाई झगड़े जहाँ ज्यादा होते हैं वहां ध्यान लगाए बैठा लॉफिंग बुद्धा रखना चाहिए. इससे माहोल शांत रहता हैं.

नाव पर सवार लॉफिंग बुद्धा

इस टाइप के लॉफिंग बुद्धा को अपने घर या ऑफिस की वर्किंग टेबल पर रखना चाहिए. इससे तरक्की की रह खुल जाती हैं.

सिक्का और पंखे वाला लॉफिंग बुद्धा

जीवन में ख़ुशी और सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो घर दूकान में ऐसा लॉफिंग बुद्धा रखे जिसके एक हाथ में सोने का सिक्का जबकि दुसरे में पंखा हो.

वु लु वाला लॉफिंग बुद्धा

वु लु (चीनी फल) लिए लॉफिंग बुद्धा को घर में रखने से बिमारीयां नहीं होती हैं. ये घर के लोगो को सेहतमंद रखने में मदद करता हैं.

आशा हैं कि आपको ये जानकारी पसंद आई होगी. आप इसे ज्यादा से ज्यादा लोगो के साथ शेयर करे ताकि वे भी इसका लाभ ले सके.

Back to top button