बॉलीवुड

इन अभिनेत्रियों ने नहीं की दूसरी शादी, अकेले करती हैं बच्चों की परवरिश, कहलाये प्राउड सिंगल मदर

यूं तो शादी सात जन्मों का रिश्ता माना जाता है, लेकिन कई दफा यह शादी गलतफहमी का शिकार हो जाती है, जिसकी वजह से 2 लोगों की जिंदगी में भूचाल आ जाता है। हालांकि यह सिर्फ बात 2 लोगों तक ही नहीं सीमित होती है बल्कि दो परिवारों तक मानी जाती है। शादी के बाद 2 लोगों का एक दूसरे के प्रति समर्पण होना बेहद जरूरी है, लेकिन जब यह समर्पण टूट जाता है तो शादी भी टूट जाती है। ऐसे में बॉलीवुड गलियारों में भी कई ऐसी अभिनेत्री हैं जिनकी जिनकी शादी टूट गई है, लेकिन उन्होंने दूसरी शादी नहीं की और आज भी अपने बच्चों का पालन-पोषण भी अकेले कर रही हैं। तो चलिए जानते हैं कि लिस्ट में कौन-कौन सी अभिनेत्रियां शामिल है, जो सिंगल मदर का किरदार निभा रही हैं।

अमृता सिंह

बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह के बारे में तो सभी जानते हैं। अरे भई आजकल तो ये सारा अली खान की माँ के नाम से पॉपलुर है। बता दें कि अमृता सिंह ने साल 1991 में अभिनेता सैफ अली खान से शादी की थी, जिसके बाद दोनों का रिश्ता बेहद खूबसूरत था, लेकिन शादी के 13 साल बाद सैफ और अमृता ने आपसी सहमति से अपने रिश्ते को खत्म कर लिया। याद दिला दें कि सैफ और अमृता के दो बच्चे हैं सारा अली खान और इब्राहिम अली खान। जहां एक तरफ अमृता से अलग होने के बाद सैफ ने साल करीना कपूर के साथ शादी कर ली, तो वहीं दूसरी तरफ अमृता अपने दोनों बच्चों की परवरिश अकेले कर रही हैं।

करिश्मा कपूर

बॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने साल 2003 में संजय कपूर से शादी की थी। शादी के बाद दोनों का रिश्ता बेहद प्यारा था, लेकिन फिर दोनों की ज़िन्दगी में भूचाल आ गया।बता दें कि संजय और करिश्मा के दो बच्चे समायरा और कियान राज कपूर भी हैं। शादी के 13 साल बाद दोनों ने अचानक ही अलग होने का फैसला कर लिया, जिससे उनके फैंस को बड़ा झटका लगा था। याद दिला दें कि शादी टूटने के बाद संजय ने तो दूसरी शादी कर ली लेकिन करिश्मा ने नहीं की। ऐसे में अब वे अपने बच्चों के साथ खुशी-खुशी जिंदगी जी रही हैं और खुद बच्चों को मां बाप का प्यार दे रही हैं।

रीना दत्त

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने 1986 रीना दत्त के साथ शादी की थी, जिसके बाद दोनों की ज़िंदगी मे बहुत बदलाव आया। दोनों ने एक दूसरे के साथ खूब वक्त बिताया और इसी बीच दोनों के दो बच्चे भी हुए, लेकिन साल 2002 में मामला बिगड़ गया। साल 2002 में आमिर ने रीना से तलाक ले लिया और साल 2005 में किरण राव के साथ शादी कर ली। पर रीना ने अब तक दूसरी शादी नहीं की और न ही उनका करने का इरादा है। बता दें कि रीना अपने दोनों बच्चों के साथ रहती हैं। इसके अलावा रीना और आमिर के बीच आज भी दोस्ती का रिश्ता है।

चित्रांगदा सिंह

बॉलीवुड की मशहूर  एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह ने साल 2001 में ज्योति रंधावा से शादी की थी। शादी के बाद चित्रांगदा सिंह एक बेटे की मां भी बनीं, लेकिन फिर दोनों के रिश्ते में दरार आनी शुरू हो गई, जिसके बाद दोनों ने तलाक लेने का मन बनाया। तलाक के समय बच्चे की कस्टडी चित्रांगदा सिंह को सौंप दी गई, जिसके बाद से वे अपने बच्चे की परवरिश खुद कर रही हैं।

Back to top button