अध्यात्म

जीवन में आए घोर संकटों को दूर करने के लिए करें लाल किताब में बताए गए ये टोटके, परेशानी होंगे दूर

जीवन में कभी भी अचानक से कोई संकट आ सकता है। संकट आने पर जिदंगी तनाव से भर जाती है और खुशियों को ग्रहण लग जाता है। ज्योतिषों के अनुसार ग्रहों की चाल बदलने से और कुंडली में पितृदोष, कालसर्प दोष, शनि की साढ़े साती आने से जीवन में संकट आना शुरू हो जाते हैं और इनकी वजह से बुरा वक्त शुरू हो जाता है।

जिन जातकों की कुंडली में पितृदोष, कालसर्प दोष और शनि की साढ़े साती शुरू हो जाती है उनकी जिंदगी में दुख शुरू हो जाते हैं। घर में हमेशा कलह रहती है, आर्थिक संकटों का सामना करना पड़ता है और वैवाहिक जीवन दुखों से भर जाता है। कई बार कोर्ट कचहरी के चक्कर तक काटने पड़ जाते हैं और सेहत से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अगर आपके जीवन में भी एकदम से कई सारे संकट आने लग गए हैं तो समझ लें कि आपकी कुंडली में ग्रहों ने अपनी चाल बदल ली है। जिसकी वजह से आपके जीवन में परेशानियां आना शुरू हो गई हैं।

इन संकटों से बचने के लिए आप लाल किताब में बताए गए उपायों को करें। लाल किताब में बताए गए उपायों को करने से इन संकटों से बचा जा सकता है और जीवन में शांति और खुशियां बनीं रहती हैं।

गाय को रोटी खिलाएं

गाय को रोटी खिलाने से जीवन में आए संकटों को दूर किया जा सकता है। गाय में देवी -देवताओं का वास माना जाता है और गाय को रोज एक गुड़ वाली रोटी खिलाने से देवी-देवताओं की कृपा बन जाती है और वो आपकी रक्षा इन संकटों से करते हैं। सुबह स्नान करने के बाद सबसे पहले एक रोटी बनाएं और इस रोटी पर घी और गुड़ रख दें। ये रोटी गाय को खिला लें। ये उपाय एक महीने तक करें। कुंडली में मौजूद हर ग्रह शांत हो जाएगा और ऐसा होने से संकट अपने आप ही टल जाएंगे।

कौवे या पक्षियों को दाना डालें

पितृदोष होने पर परिवार के सदस्यों की सेहत खराब रहने लग जाती है और लाख इलाज करवाने के बाद भी रोग से मुक्ति नहीं मिलती है। लाल किताब के अनुसार पितृदोष को दूर करने के लिए रोज कौवे या किसी भी काले पक्षी को दाना खिलाएं। कौवे को दाना खिलाने से पितर शांत हो जाते हैं और कुंडली से पितृदोष दूर हो जाता है।

चींटी को खिलाएं आटा

आर्थिक संकट आने पर पैसों का नुकसान होने लग जाता हैै। आर्थिक संकट को दूर करने हेतु रोज सुबह चींटी को आटा डालें। चींटियों को आटा खिलाने से आर्थिक संकट खत्म हो जाते हैं। इतना ही नहीं कर्ज से भी मुक्ति मिल जाती है। चींटी के अलावा कबूतर को दाना डालने से भी धन हानि होना बंद हो जाती है।

छाया का दान करें

शनि ग्रह के कारण सेहत पर बुरा असर पड़ता है। हालांकि छाया का दान किया जाए तो शनि ग्रह के प्रकोप से रक्षा हो जाती है। लाल किताब में बताए गए इस टोटके के अनुसार जिन लोगों की कुंडली में शनि की साढ़े साती शुरू हुई हो वो लोग अपनी छाया का दान हर शनिवार के दिन करें। लगातार 7 शनिवार छाया दान करने से शनि ग्रह शांत हो जाएगा और संकटों से आपको मुक्ति मिल जाएगी। छाया दान करने के लिए एक कांसे या लोहे की कटोरी में सरसों का तेल डाल दें। उसके बाद इस कटोरी में अपना चेहरा देखें। चेहरा देखने के बाद कटोरी में एक रुपए का सिक्का डाल दें और इस तेल को शनिदेव के मंदिर में रख आएं। ये उपाय करते ही आपकी सेहत सही होने लग जाएगी।

नारियल का उतारा

एक नारियल लेकर उसे अपने सिर के ऊपर से 21 बार घूमाएं। उसके बाद ये नारियल किसी पीपल के पड़े के पास रख आएं। ऐसा करने से जीवन में आए सभी संकट खत्म होने लग जाएगें और घर में खुशहाली वापस आ जाएगी।

जल अर्पण

एक तांबे के लोटे में ताजा जल भर लें और लाल रंग का चंदन इस जल में मिला दें। रात को सोने से पहले ये लोटा अपने बिस्तर के पास रख दें। सुबह उठकर स्नान कर लें और ये जल तुलसी के पौधे में चढ़ा दें। ये उपाय आप लगातार 11 दिन करें। इसकी मदद से जीवन में आई तमाम परेशानी दूर हो जाएगी।

Back to top button