राशिफल

आज चिंता से मुक्ति का अनुभव करेंगे इन 5 राशियों के जातक, अप्रत्याशित लाभ के भी बन रहे हैं योग

हम आपको सोमवार 10 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 10 February 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज नौकरी करने वालों को पदोन्नति मिल सकती है। बाहर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। उत्साह व प्रसन्नता से कार्य कर पाएंगे। भावनाओं से ओतप्रोत बने रहेंगे। कारोबार में हो रहे नुकसान की भरपाई होंगी। बुद्धिमत्ता से समस्याओं का समाधान करने में सक्षम होंगे, उत्साह पूर्वक नई योजनाओं में सक्रिय होंगे। आपको न्यायालय से लाभ मिलेगा। आज शाम को आपको कोई नुकसान की खबर मिल सकती है‌।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज विश्वासघात मिल सकता है। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ेंगे। किसी विवाद में विजय प्राप्त होगी। प्रेम-प्रसंग अनुकूल रहेंगे। सार्थक कामों में लगाने के लिए अपनी ऊर्जा बचाकर रखें। जरूरतमंद के लिए भोजन की व्यवस्था करना आपके लिए श्रेयशकरकर रहेगा। आप अपने करियर और पेशे में प्रगति के लिए हर संभव कोशिश जरूर करें‌। मन में किसी प्रकार की शंका न पालें, गलतियों को स्वीकारते हुए सगे-संबंधियों के बीच अपने रिश्तों को सुधारें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज नई योजना बनाएंगे जो भविष्य में कामगार साबित होगी। किसी तीर्थयात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। किसी साधु-संत का आशीर्वाद मिल सकता है। आज योजना बना कर काम करेंगे तो लंबे समय से चली आ रही समस्याओं से आसानी से छुटकारा पा लेंगे। विद्यार्थियों के लिए एवम उनके करियर के लिए अच्छा समय चल रहा है। षड्यंत्रकारी विफल रहेंगे। परिवार के किसी बड़े सदस्य की तबीयत खराब हो सकती है‌।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप मजबूत मनोबल के साथ कुछ साहसी कार्यों में हाथ डालेंगे। विवेक का प्रयोग करें। अपने टारगेट लगातार ध्यान में रखें। दिनचर्या में थोड़ा-से बदलाव से आपका जीवन सहज हो सकता है। संतान संबंधी चिंता में वृद्धि होगी। आपको करियर में उन्नति के नए अवसर मिलेंगे। प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। लेखन कार्य से धन लाभ होगा। आपको मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी और उसका फायदा भी आपको मिलने लगेगा‌।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका काम देख कर सभी लोग खुश होंगे। लोग आप से जुड़ने की कोशिश कर सकते हैं। सामाजिक कार्य करने की प्रेरणा प्राप्त होगी। घर-बाहर पूछ-परख रहेगी। किसी सुखद यात्रा पर जाने का अवसर प्राप्त हो सकता है। सन्तान को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। पुराने काम निपटाने का मन बना सकते हैं‌। लाइफ पार्टनर के साथ घूमने जा सकते हैं‌। पुरानी बातें भूलकर वर्तमान के साथ समझौता करें। रोजाना के काम आसानी से निबटेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको व्यापार और नौकरी के क्षेत्र में बड़ी सफलताएं मिलने के योग बन रहे हैं। डूबी हुई रकम प्राप्ति के योग हैं। भाग्य का साथ रहेगा, प्रयास करें। सेहत को लेकर उतार चढाव चलते रहने के संकेत हैं। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। आज आपको दौड़-भाग ज्यादा करनी पड़ सकती है‌। परिवार की समस्याएं परेशान करेंगी। छोटी-छोटी बातों को लेकर परिवार में तनाव की स्थिति पैदा न होने दें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप व्यवस्थित रूप से आर्थिक विषयों का आयोजन कर सकेंगे। कोई बड़ा व्यय होने की संभावना है, दूसरों से अपेक्षा न करें। किसी भी तरह की बहस में हिस्सा न लें। जीवनसाथी से उपहार मिल सकता है। आपकी बिगड़ी हुई किस्मत अचानक खुल जाएगी। आपकी सेविंग खर्च हो सकती है‌। जल्दबाजी में आप कुछ ऐसी बात कह सकते हैं जिससे आपके काम बिगड़ की संभावना है‌। कारोबार विस्तार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वाले वित्तीय मामले को लेकर थोङा तनाव का सामना कर सकते हैं। अप्रत्याशित लाभ के योग हैं। लॉटरी व सट्टे से दूर रहें। आप अपने प्रेमी से किया हुआ वादा निभाने में असफल साबित हो सकते हैं। अपनी भावनाओं को वश में रखें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। नौकरी में पदोन्नति की संभावना है लेकिन इनकम में कमी आने के भी योग बन रहे हैं‌। दफ्तर में अधिकारी वर्ग काम दबाव आपके ऊपर बना सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज विवाहितों के लिए दिन बढ़िया रहेगा। व्यापार के क्षेत्र में अचानक भारी धन लाभ होने से मन प्रसन्न रहेगा। घर में अतिथियों का आगमन होगा। दूर से शुभ समाचार प्राप्त होंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सांसारिक बातें भूलकर आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में लीन रहेंगे। मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु बातचीत में संयत रहें। ऑफिस में कुछ लोग बात या जानकारी आपसे छिपाने की कोशिश कर सकते हैं‌। बिजेनस में बंपर धन लाभ होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। चिंता से मुक्ति का अनुभव करेंगे। किसी असहाय व्यक्ति की सेवा करने का अवसर प्राप्त होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। कारोबार में वृद्धि होगी। आपका रूके हुए काम बन जायेंगे। किसी भवन या सम्पत्ति से धनार्जन के साधन बन सकते हैं। समय का सदुपयोग करें .आलस्य में अपना समय नष्ट ना करें। व्यावहारिक तथा सामाजिक कार्य के लिए बाहर जाने के अवसर मिल सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वाले आज नए संबंध स्थापित करने से पहले गंभीरता से विचार करें। यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। परिवार के साथ समय प्रसन्नतापूर्वक व्यतीत होगा। वित्तीय स्तर पर स्थिति अच्छी रहेगी। सार्वजनिक जीवन में आपकी मान- प्रतिष्ठा बढ़ेगी। क्रोध एवं आवेश की अधिकता भी रहेगी। रोग एवं शत्रु परास्त होंगे और आपको नए तरह के कार्य से लाभ मिलेगा। पितृपक्ष की ओर से आपको लाभ हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

कारोबार में जबरदस्त मुनाफा देखने को मिलेगा। पार्टी व पिकनिक का आनंद मिलेगा। शैक्षणिक कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। सरकार तथा उपरी अधिकारी के विषय में कार्यसफलता मिलेगी। मेहनत की भी अधिकता रहेगी। मानसिक शान्ति रहेगी। आज आपको अपने आत्म सम्मान को लेकर के चिंतित होने की जरूरत नहीं है। प्रेमी या जीवनसाथी के साथ समय बिताएंगे‌। सरकारी कार्यो में सफलता मिलेगी। पेट के दर्द से परेशानी हो सकती है।

आपने Rashifal 10 February 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 10 February 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 10 February 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : लाल किताब के टोटके: कर दें ये उपाय जीवन भर कभी नहीं होगी धन की कमी

Back to top button