अध्यात्म

लाल किताब के टोटके: कर दें ये उपाय जीवन भर कभी नहीं होगी धन की कमी

हर कोई अपने जीवन में धनी होना चाहता है। ताकि वो अपने जीवन का भरपूर आंनद उठा सके और हर शौक पूरे कर सके। कई लोगों के भाग्य में भरपूर धन लिखा होता है। जबकि कुछ लोग केवल अमीर बनने का सपना ही देख पाते हैं। अगर आप भी धनवान बनने की चाहा रखते हैं तो लाल किताब में बताए गए इन टोटकों को करें। ये टोटके करने से आपका भाग्य खुल जाएगा और आप भी धनवान बन जाएंगे।

करें लक्ष्मीसुक्त का पाठ

लक्ष्मीसुक्त का पाठ करने से घर में मां लक्ष्मी का वास हो जाता है। ये पाठ बेहद ही चमत्कारी पाठ माना जाता है। इसलिए आप धन लाभ हेतु लक्ष्मीसुक्त का पाठ किया करें। रोज ये पाठ करने से घर में धन की बरकत होगी और कभी भी आर्थिक हानि नहीं होगा। ये पाठ करने हेतु सबसे पहले मां लक्ष्मी की फोटो या मूर्ति के सामने एक दीपक जला दें। उसके बाद लाल रंग के आसन को बिछा दें और उस पर बैठ जाए। इसके बाद अपना सिर कपड़े से ढक लें और इस पाठ को पढ़ें। ये पाठ पूरा होने के बाद मां लक्ष्मी का ध्यान करें और उनसे धन लाभ की कामना करें। नियमित रूप से ये पाठ करने से आपको कभी भी धन की कमी नहीं होगी।

नमक का टोटका

जिस घर में साफ सफाई रहती है वहां पर ही लक्ष्मी मां का वास माना जाता है। दरअसल साफ सफाई करने से घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है और ऐसा होने से घर में मां लक्ष्मी सदा के लिए विराजमान हो जाती हैं। इसलिए आप रोज अपने घर की सफाई करें और सप्ताह में एक बार समुद्री नमक से पोछा जरूर लगाएं। समुद्री नमक से पोछा लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है और आर्थिक स्थिति मजबूत बन जाती है।

पीपल पर चढ़ाए जल

पीपल के पेड़ पर मां लक्ष्मी का वास होता है और इस पेड़ पर जल चढ़ाने से मां की कृपा बन जाता ही। शुक्रवार के दिन सुबह पीपल के पेड़ की पूजा करें। पूजा करते समय पेड़ की जड़ों पर दूध अर्पित करें और पेड़ के पास एक दीपक जला दें। पूजा पूरी होने के बाद एक पीपल का पत्ता अपने साथ घर ले आएं। इस पत्ते को मां लक्ष्मी की मूर्ति के पास रख दें और मां की पूजा करें। पूजा के बाद ये पत्ता उठाकर इसे घर की तिजोरी में रख दें। ये उपाय करने से तिजोरी में मां का वास हो जाएगा और तिजोरी हमेशा धन से भरी ही रहेगी।

लौंग और हल्दी

पीले रंग के वस्त्र के अंदर लौंग, साबुत हल्दी और एक रुपए का सिक्का बांध दें। इस कपड़े को मंदिर में कुछ देर के लिए रख दें और पूजा करें। पूजा करने के बाद ये कपड़ा अपने घर के मुख्य दरवाजे या दुकान के गेट के ऊपर बांध दें। ऐसा करने से आपके घर में कभी भी धन की कमी नहीं होगी। याद रहे की आप इस उपाय को शुक्रवार के दिन या किसी शुभ दिन ही करें।

Back to top button