विशेष

वीडियोः बुजुर्ग के सीने में अचानक उठा दर्द, कंधे पर उठाकर भागा GRP जवान और फिर….

नई दिल्ली- अमूमन देखा जाता है कि पुलिस को उसकी कार्यशैली की वजह से लोगों की आलोचना का सामना करना पड़ता था। कई बार पुलिस लोगों की सुरक्षा से ज्यादा उन्हें परेशान करती हुई भी दिख जाती है। ऐसे तमाम उदाहरण मौजूद हैं जो पुलिसवालों की छवि को खराब करते हैं। लेकिन इन सब बातों के बावजूद कुछ पुलिसवाले ऐसे भी हैं जो अपनी सेवा और कर्तव्य निष्ठा के दम पर लोगों के दिलों में जगह बनाने में कामयाब हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही पुलिसकर्मी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने अपनी बहादूरी और सच्ची निष्ठा से लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली है।

भले ही लोग पुलिसवालों की लाख आलोचना करते हो लेकिन, मुंबई के घाटकोपर रेलवे स्टेशन पर कुछ ऐसा वाकया हुआ है जिसने लोगों के दिलों में पुलिस के प्रति इज्जत को और बढ़ा दिया है। दरअसल, मुंबई के घाटकोपर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी के एक जवान की मुस्तैदी की वजह से एक बुजुर्ग की जान बच गई। अब सोशल मीडिया पर इस जीआरपी जवान की बहादूरी की काफी चर्चा हो रही है। दरअसल, हुआ कुछ ऐसा कि, घाटकोपर स्टेशन पर एक बुजुर्ग व्यक्ति जिनका नाम प्रकाश गच्छे है, को अचानक से सीने में दर्द होने लगा और वह वहीं गिर पड़े।

लेकिन, एक जीआरपी जवान की सूझबूझ की वजह से इस 65 साल के बुजुर्ग की जान बच सकी। यह वाकया बीते गुरुवार का है जह हर रोज की तरह रेलवे स्टेशन पर जीआरपी जवान धनंजय गवली प्लेटफॉर्म पर ड्यूटी कर रहे थे। उसी दौरान उन्होंने देखा की एक बुजुर्ग प्लेटफॉर्म गिरे हुए थे और दर्द से कराह रहे थे। धनंजय गवली ने अपनी सुझबुझ और हिम्मत दिखाते हुए बुजुर्ग को अपनी गोद में उठाया और स्टेशन के बाहर खड़ी एंबुलेंस की तरफ दौड़ लगा दी। बुजुर्ग को नजदीक के सियोन हॉस्पिटल में भर्ती कराया, जहां वो खतरे से बाहर बताये जा रहे हैं।

देखिए वीडियो –


दरअसल दादर से गोरेगांव जा रहे इस बुजुर्ग प्रकाश गच्छे को प्लेटफॉर्म पर ही हार्ट अटैक आ गया था और वो वहीं गिर गए थे। इसी वक्त उनपर वहां ड्यूटी कर रहे जीआरपी जवान धनंजय गवली की नजर उन पर पड़ी। स्टेशन पर हो रही जबरदस्त भीड़ के बीच धनंजय गवली ने प्रकाश गच्छे को अपने कंधे पर उठाया और स्टेशन के बाहर खडी एंबुलेंस की तरफ दौड़ पड़े। धनंजय गवली की मुस्तैदी की वजह से इस बुजुर्ग की जान बच गई। धनंजय गवली ने बुजुर्ग के सीने पर दर्द उठते ही बिना वक्त गंवाए उन्हें अपने कंधे पर उठा लिया जिससे उन्हें सही समय पर अस्पताल में भर्ती कराया जा सका। इस जीआरपी जवान के साहस की अब हर कोई प्रशंसा कर रहा है और इस वाकये का पूरा विडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि प्रकाश गच्छे की हालत अब स्थित बनी हुई है।

Back to top button