राशिफल

आज माघ पूर्णिमा के दिन बन रहा है सर्वार्थ सिद्धि योग, सातवें आसमान पर होगा इन 6 राशियो का भाग्य

आज माघ पूर्णिमा हैं। बता दें कि सभी पूर्णिमाओं में माघी पूर्णिमा का महत्व बहुत ज्यादा होता है। माघ मास की पूर्णिमा पर चंद्रमा मघा नक्षत्र में होता है। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 9 February 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन आपके लिए मनोरंजन का दिन है लेकिन परिश्रम की अधिकता रहेगी। छात्रों के लिए यह अच्छा समय है और उन्हें अच्छे परिणाम भी मिलेंगे। मांगलिक प्रसंग आयोजित किए जाएंगे। वित्तीय स्थिति में सुधार होगा लेकिन नई संपत्ति में सावधानी से निवेश करें। बिजनेस में आपको लाभ मिल सकता है, लेकिन नई दोस्ती के मामले में आपको थोड़ा ध्यान रखना चाहिए। व्यापार-व्यवसाय अच्‍छा चलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप अपने स्वास्थ्य की अनदेखी न करें और मौसमी बीमारियों के लिए सावधानी बरतें। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। सौहार्दपूर्ण पारिवारिक जीवन रहेगा। किसी मनोरंजक यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। स्वादिष्ट भोजन का आनंद प्राप्त होगा। आज पवित्र नदी में स्नान करके जरूरतमंदों को दान दें लाभ मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज पुराने मित्रों से मुलाकात होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आर्थिक रूप से समय शुभ है और आगे भी मौद्रिक लाभ का संकेत है, किन्तु खर्च भी बढ़ जाएगा। माता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त हो सकते है। कुंआरों को वैवाहिक प्रस्ताव मिलने की संभावना है। किसी विवाद में विजय मिल सकती है। माघ पूर्णिमा पर सत्यनारायण भगवान की कथा करें इससे घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी ।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कार्यक्षेत्र में आपको हर कोई गंभीरता से सुनेगा। आपके जीवन में बहुत बड़ा परिवर्तन होने जा रहा है। चीजों को नियंत्रण में लाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। अपनी वित्तीय स्थिति को मजबूत होगी। आप अपने कोर्ट-कचहरी संबंधी कार्यों में सावधानी रखें। नौकरी में चैन रहेगा। घर-बाहर प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। कार्यस्थल पर अधिकारी वर्ग आपके काम से प्रसन्न होंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वाले आज सुबह तांबे के लोटे में जल लेकर उगते सूर्य को अर्ध्य दें। आपको बड़ा धन लाभ होगा। कार्य से संबंधित यात्रा नए अवसरों को खोलेगी। दोस्त और परिवार आपको पूरा सहयोग देंगे। आपका अपने गुस्से पर काबू रखना होगा वरना गुस्से में उठाया गया कदम आपके लिए नुकसान साबित हो सकता हैं। चोट व दुर्घटना से शारीरिक हानि की आशंका है। जल्दबाजी न करें। भाई-बहनों के साथ भी आपके संबंध बेहतर होंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज के दिन का आसान कामकाज आपको आराम के लिए काफी वक्त देगा। अगर आप काम के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो अपने प्रयासों को आगे बढ़ाएं। वित्तीय मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। किसी धार्मिक स्थान के दर्शन का कार्यक्रम बन सकता है। सत्संग का लाभ मिलेगा। आज कुछ समय दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में भी बीतेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपसी रिश्ते मजबूत होंगे और परिणय सूत्र में बंधने के लिए शुभ योग निर्मित होंगे। संसाधनों की कमी के कारण कुछ व्यावसायिक योजनाओं को रोकना पड़ सकता है। आमोद-प्रमोद और मनोरंजन में आप रुचि लेंगे और मानसिक राहत मिलेगी। स्वास्थ्य आपकी चिंता का कारण बन सकता है। नौकरी में अधिकार तथा जवाबदारी बढ़ सकते हैं। किसी को उधार दिया हुआ धन आज आपको वापस मिल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

व्यावसायिक दृष्टि से आज सकारात्मक विकास संभव है और आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आप काफी लम्बे समय से लटक रहा एक काम संतोषजनक ढंग से पूरा करने में सफल रहेंगे। इससे आपके अफसर प्रभावित होंगे। फालतू खर्च पर नियंत्रण रखें। दूसरों की बातों में न आएं। जीवनसाथी के साथ संबंध ठीक बने रहेंगे। ससुराल पक्ष से किसी शुभ कार्य में मदद मिलेगी। वृश्चिक राशि वाले माघी पूर्णिमा की शाम को तुलसी के सामने घी का दीपक जलाएं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कोई भी नया कार्य शुरू करने से पहले अपने बड़ों की राय जरूर लें। हस्ताक्षर करने से पहले सभी कानूनी दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ें। आपको समय-समय पर मित्रों और शुभचिंतकों का समर्थन मिलता रहेगा। माता-पिता की ओर से व्यापार में आर्थिक मदद मिल सकती है। किसी लंबी यात्रा की योजना बनेगी। रोजगार में वृद्धि होगी। समय की अनु‍कूलता का लाभ लें। घर के आसपास किसी सामाजिक आयोजन में आपकी भागीदारी हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

परिवार में सुख-शान्ति बनी रहेगी। नियमित व्यायाम करना आपके लिए बहुत फायदेमंद रहेगा। अच्छी तरह से सोचा गया निर्णय आपको अच्छा लाभ देगा। पारिवारिक संबंध और बातचीत अच्छी रहेगी। आज तरक्की के मार्ग खुलेंगे। जल्दबाजी व लापरवाही न करें। थकान रह सकती है। मकर राशि वाले आज माघ पूर्णिमा के दिन चंद्रमा की पूजा कर सफेद मिठाई या दूध का भोग लगाएं। इससे चंद्रमा से संबंधित सभी दोष दूर हो जायेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको भावनात्मक संतुलन रखने में परेशानी आएगी। काम से संबंधित यात्रा हो सकती है, जिससे नए रास्ते खुलेंगे। रिश्तों में प्रेम बढ़ेगा। जमीन, वाहन, वगैरह की खरीदारी के दस्तावेज बनवाने में सावधानी रखें। काली उड़द का दान करें, आपकी परेशानियाँ दूर होगी। कोई बड़ा कार्य करने का मन बनेगा। छोटी-मोटी यात्रा हो सकती है। उत्साह बढ़ेगा। घर पर अचानक से कई मेहमान आ सकते हैं, जिससे घर के वातावरण में एकदम से बदलाव आ जायेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

सेहत के लिहाज से समय अच्छा बीतने वाला है। यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई संघर्ष है, तो प्रयास करें और इसे सौहार्दपूर्वक हल करें। अपने निजी कार्यो पर अधिक परिश्रम करने की जरूरत है। ध्यान भटकेगा किन्तु संयम बनायें रखें। किसी अपने ही व्यक्ति से कहासुनी हो सकती है। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। आज परिवारजनों के साथ खुशियों के पल बितायेंगे। आध्यात्म के प्रति आपकी रुचि रहेगी।

आपने Rashifal 9 February 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 9 February 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 9 February 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : तितली का घर में आना हो या आँगन में चिड़िया का चहचहाना, ये 9 घटनाएं बताती हैं आपका सुनहरा भविष्य

Back to top button